"Lord Bholenath ji's portrait was torn and burnt, tension prevailed, police arrested his associates including Mohammad Sameer and Shahid Khan."

हिंदुओं के लिए हिंदुस्तान में निरंतर हालत खराब होते जा रहे हैं।

सनातन🚩समाचार🌎 होली के त्यौहार को 3 दिन बीत चुके हैं परंतु अब होली उत्सव में विघ्न डालने की घटनाओं की जानकारियां लगातार आ रही है (जैसी की पहले ही संभावना थी)

पता चला है कि छत्तीसगढ़ के रायपुर में होली के दिन हिंदुओं की धार्मिक आस्था के साथ बड़ा भयंकर खिलवाड़ किया गया है।इसके बाद वहां जमकर हंगामा हुआ पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा और आखिर पुलिस ने शाहिद खान और मोहम्मद समीर सहित पांच अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

विवरण ………..

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना गुढ़ियारी इलाके के रामनगर में घटी है। यहां पर उस समय हिंदुओं में तनाव फैल गया जब उन्हें पता चला की होलिका दहन के बाद रात में कुछ हिंदू द्रोहियों ने देवी देवताओं के लगे हुए पोस्टर फाड़कर होलीका की आग में जला दिए। इसके बाद जब आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो पता चला की कुछ लोगों ने वहां आसपास लगे हुए भगवान भोलेनाथ जी के चित्र फाड़ कर होली की अग्नि में डाल दिए थे।

यह जानकारी मिलने के बाद हिंदू आक्रोश में भर गए और अपने आराध्य के चित्रों को फाड़ने वाले पापियों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। लोगों में बढ़ रहे गुस्से को देखते हुए प्रशासन के द्वारा वहां पर 3 थानों की पुलिस को बुला लिया तथा पुलिस के बड़े अधिकारी लोगों को समझाने बुझाने में लगे रहे। परंतु उग्र भीड़ बार-बार उन लोगों के घर की ओर बढ़ रही थी जिन्होंने देवी-देवताओं के चित्रों को फाड़ कर होली की आग में डाल दिया था। जब पुलिस आक्रोशित लोगों को बार-बार आरोपियों के घरों की तरफ जाने से रोकने लगी तो हिंदू वहीं सड़कों पर बैठ गए।

एक समय पर तो नौबत यहां तक आ गई की पुलिस ने लोगों को खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज भी कर दिया। यह सारा तनाव भरा वातावरण लगभग 1 घंटे तक चलता रहा और आखिरकार पुलिस के द्वारा की गई घोषणा के बाद लोग शांत हुए। मौके पर उपस्थित पुलिस के बड़े अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को विश्वास दिलाया की देवी देवताओं के चित्र फाड़ कर जलाने वालों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा और आरोपियों की पहचान कर ली गई है। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि आरोपियों की धरपकड़ करने के लिए अलग-अलग टीमें रवाना कर दी गई हैं।

तब कहीं जाकर लोग शांत हुए। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में दिखने वाले लोगों की पहचान कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपियों में से 5 आरोपी नाबालिग हैं। इन गिरफ्तारियां और जांच के बाद पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 (क) और धारा 34 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि यह सभी आरोपी रामनगर इलाका के रहने वाले हैं। इस सारी घटना के बाद गुढ़ियारी इलाके में भारी तनाव का वातावरण बना हुआ है, तथा अब पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

इस घटना के बारे में रायपुर पश्चिम एडिशनल SPDC पटेल ने जानकारी दी है कि पास ही चल रही श्री कृष्ण जी कथा चल रही थी। होलिका दहन की रात को कुछ असामाजिक तत्वों ने वहां आसपास कथा से संबंधित लगे हुए भगवान शिव के पोस्टरों को फाड़कर आग के हवाले कर दिया था। इस घटना के बाद मोहल्ले वालों ने अपना रोष व्यक्त किया है। इस घटना के बाद सारे इलाके में भारी तनाव फैल गया था, जिसको देखते हुए अब पुलिस की टीम लगातार प्रभावी इलाके में गश्त कर रही है। इसके साथ ही पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कानून के अनुसार बनती कार्रवाई भी की जा रही है।

बताने की आवश्यकता नहीं है कि पिछले काफी समय से हिंदुओं के खिलाफ हो रहे अपराधों में ज्यादातर नाबालिक लड़के ही शामिल हो रहे हैं। या बड़ा सवाल यह उठता है कि आखिर कौन लोग देश के बच्चों को इस प्रकार की नफरती शिक्षा दे रहे हैं ?और क्यों दे रहे हैं ??

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *