Temple, encroachment, pleas of troubled devotees were not heard, when dagger was used on many Hindus then police caught Inquilab Khan,”

गैर कानूनी काम करते हैं, अवैध अतिक्रमण करते हैं अगर कोई रोके तो हैवान कर देते हैं खूनी हमला।

सनातन🚩समाचार🌎 अक्सर ये आरोप लगाते रहते हैं कि पुलिस  द्वारा समय पर कार्रवाई नहीं की जाती जिस कारण बहुत सारे  अपराधी बच निकलते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ है मुंबई महानगर में।  मुंबई के साकीनाका क्षेत्र में उस समय कोहराम मच गया जब एक मजहबी व्यक्ति ने खंजर चलाकर पांच हिंदुओं को बुरी तरह से घायल कर दिया।

प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार मुंबई के साकीनाका क्षेत्र में एक मंदिर स्थित है। पता चला है की इंकलाब खान नाम के एक व्यक्ति ने मंदिर के साथ लगती जमीन पर अतिक्रमण कर रखा था, तथा वह हर रोज मंदिर में आने जाने वाले शरद्धालुओं को परेशान करता था उनसे गाली गलौज करता था, जिसके चलते कई बार मारपीट तक की नौबत भी आ चुकी थी। इलाका निवासियों के अनुसार उन्होंने कई बार पुलिस को इंकलाब खान की हरकतों के खिलाफ शिकायत दी थी किंतु उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

मंदिर के आसपास रहने वाले लोगों के अनुसार उनके द्वारा दी गई शिकायत से इंकलाब खान बहुत गुस्से में था और आखिर उसने 14 मार्च 2024 को कई लोगों पर खंजर से वार कर दिए जिससे कई लोग घायल हो गए। मजहबी नारे लगाते हुए हमले करने वाले व्यक्ति के इस हमले के बाद सारे इलाके में तनाव फैल गया और आसपास के हिंदू एकजुट होकर हमलावर के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उसकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे। इस मामले के बारे में भी पुलिस को शिकायत दे दी गई है।

पता चला है कि हिंदुओं को घायल कर देने वाला अवैध अतिक्रमणकारियों नशीली दवाओं के कारोबार सहित अन्य कई अपराधों में भी लगा हुआ है। उस पर पहले से ही केस दर्ज हैं। इस्लाम के अनुसार पवित्र रमजान के महीने में इंकलाब खान ने जिन लोगों को बुरी तरह से घायल किया है उनके नाम है सिद्धेश प्रकाश, राजेश तांग राज, विक्की और लक्ष्मी चेटियार।

सूत्रों के अनुसार यह सभी लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं तथा उन्हें साइन अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। यह सभी घायल व्यक्ति जरीमरी के अंबेडकर नगर के रहने वाले हैं। इस घातक हमले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी इंकलाब खान को गिरफ्तार कर लिया है तथा उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 1860 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

दहला देने वाली इस घटना के बाद मंत्री लोढ़ा ने कहा है कि साकीनाका में हुई घटना से पता चलता है कि हिंदुओं को परेशान करने और उन पर अत्याचार करने का मालवणी पैटर्न यहां भी चल रहा है  इसलिए उचित कार्रवाई की गई है। यहां के धरती पुत्रों के साथ अन्याय हो रहा है जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बता दें कि इस संदर्भ में बीएमसी ने कार्रवाई करते हुए बुलडोजर का प्रयोग करते हुए आरोपी इंकलाब खान के द्वारा बनाए गए अवैध अतिक्रमण को तोड़ दिया है।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *