👆 बटन टच करके खबर शेयर करें👆

“Orgy of death in Hathras” 6 arrested including 2 women, police will give Rs 1 lakh to anyone who gives the address of the main accused.”

सनातन🚩समाचार🌎 उत्तर प्रदेश के हाथरस में मची भगदड़ में हुई दर्दनाक मौतों की जाँच के बाद यूपी पुलिस ने अब तक 6 आरोपियों  को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही इस मामले में मुख्य आरोपि की पुलिस के द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही है। मुख्य आरोपि देव प्रकाश मधुकर को खोजने के लिए पुलिस ने 1 लाख रुपए के इनाम की घोषणा भी कर रखी है।

2 जुलाई को हुई इस ह्रदय विदारक घटना की जांच की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय पैनल को सौंपी है। ये पैनल को दो महीने में अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। बता दें की योगी आदित्यनाथ खुद भी हाथरस का दौरा किया और घायलों से मुलाकात भी की थी।

झकझोर देने वालें इस कांड के बारे में IG शलभ माथुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस मामले में मीडिया को पुलिस द्वारा की गई  कार्रवाई के बारे में बताया है। उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों को पूछताछ के बाद अरेस्ट किया गया है। यह लोग आयोजन समिति के सदस्य थे लेकिन घटना के बाद मौके से फरार हो गए थे। गिरफ्तार आरोपितों में 2 महिलाएँ भी शामिल हैं। पुलिस को जाँच में पता चला है कि ये लोग खुद ही भीड़ को नियंत्रित करने का काम करते थे, प्रशासन से मदद नहीं लते थे।

घटना वाले दिन भी यही हुआ, मगर भगदड़ में जब हालात अनियंत्रित हुए तो ये मौके से भाग गए और लोगों को वीडियो बनाने से रोकने लगे। इस मामले में पुलिस द्वारा ये भी बताया गया है की फिलहाल भगदड़ में मरने वाले 121 लोगों की पहचान हो चुकी है। उधर जिला मजिस्ट्रेट आशीष कुमार ने बताया कि इन 121 शवों में से 21 शवों को आगरा, 28 को एटा, 34 को हाथरस और 38 को अलीगढ़ लेकर जाया जाएगा।

बातचीत के दौरान उन्होंने सवाल किया कि जिनकी वजह से भीड़ इकट्ठा हुई उनका नाम एफआईआर में क्यों नहीं है ? इस पर उन्हें बताया गया कि प्रथम दृष्टया में आयोजकों पर केस दर्ज किया गया है। आगे जो जो इस केस में जिम्मेदार पाया जाएगा उन सब पर कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया सूत्रों की माने तो अब पुलिस जल्द ही मुख्य आरोपी के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी करवा सकती है।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *