Hindustan: Attacks on Shri Ram Navami Shobha Yatras, religious slogans, stone pelting, injured and tension, who is responsible?”

क्या अब हिंदुस्तान में हिंदुओं की शोभा यात्राओं पर हमले होना हिंदुओं के भाग्य में लिखा जा चुका है ?

सनातन 🚩समाचार🌎 गुजरात: वडोदरा जिले में श्री रामनवमी की शोभायात्रा पर हमला कर दिया गया है। इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है। पत्थरबाजी एक मस्जिद के पास से की गई है। स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फतेहपुरा गराना पुलिस चौकी क्षेत्र में यह घटना घटी है। जहां हिंदुओं के द्वारा श्री राम नवमी की शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान जैसे ही शोभायात्रा इस क्षेत्र की एक मस्जिद के सामने से निकलने लगी तभी कुछ लोगों ने शोभायात्रा में पहुंचकर बहस बाजी शुरू कर दी और उसके बाद मस्जिद के पास से ही जुलूस में शामिल श्रद्धालुओं पर पत्थरबाजी कर दी गई। जिससे सारे इलाके में तनाव फैल गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए और हालात को काबू में किया तथा पीड़ित शोभायात्रा वालों को समझा-बुझाकर आगे रवाना कर दिया गया। अब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमला करने वालों की पहचान करनी शुरू कर दी है।

महाराष्ट्र: यहां जलगांव में भी श्री राम नवमी की शोभा यात्रा पर हमला किया गया है। स्वभाविक है कि अगर शोभायात्रा है तो साउंड डीजे भी बजेगा, किंतु जब हिंदुद्रोहियों ने डीजे की आवाज पर आपत्ति करते हुए डीजे बंद करने के लिए कहा तो इसके कुछ ही देर बाद शोभा यात्रा पर जबरदस्त पत्थरबाजी कर दी गई। इस घटना में कई घायल हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह घटना जलगांव के पाधली गांव में घटी है।

बवाल तब हुआ जब हिंदू श्री रामनवमी की शोभायात्रा निकालते हुए एक मस्जिद के आगे से गुजरे। उसी समय डीजे पर बज रहे भजनों पर आपत्ति जताते हुए मस्जिद और आसपास के मुस्लिम लोगों ने इसे बंद करने को कहा। मिली जानकारी के अनुसार हिंदुओं ने थोड़े समय के लिए म्यूजिक बंद कर दिया और मस्जिद इलाके से आगे जाकर फिर से म्यूजिक चलाने लगे। पता चला है कि इससे मस्जिद पक्ष के लोग गुस्से में आ गए पत्थरबाजी करने लगे। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने आकर हालात को संभाला पुलिस के अनुसार हालात पूरी तरह नियंत्रण में है।

उत्तर प्रदेश: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में श्री राम नवमी के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा को लेकर बवाल हो गया। यह सब उस समय हुआ जब शोभायात्रा एक मस्जिद के सामने से निकल रही थी। यह घटना लखनऊ के थाना क्षेत्र जानकीपुरम विस्तार की है, जहां पर शोभा यात्रा पर हुए हमले के दौरान गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। इस हमले के बारे में कुलदीप सिंह राठौर का कहना है कि हमने शोभायात्रा की विधिवत अनुमति ली थी फिर भी इस यात्रा पर हमला हो गया।

कुलदीप सिंह के अनुसार हमारी शोभायात्रा में से किसी ने भी मुस्लिम पक्ष से बहस नहीं की और ना ही कोई विवाद हुआ। किंतु जैसे ही शोभायात्रा शाही मस्जिद के आगे से निकलने लगी तो तुरंत ही छतों से महिलाओं ने पत्थर बरसाने चालू कर दिए और नीचे खड़े नाबालिग लड़कों ने भी शोभा यात्रा पर हमला बोल दिया। इससे शोभा यात्रा में भगदड़ मच गई और मुस्लिम समाज के लोगों ने यात्रा में शामिल एक वाहन को भी तोड़ डाला। इसके साथ ही हमलावरों द्वारा शोभायात्रा में शामिल लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया।

दिल्ली: राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में पुलिस द्वारा शोभा यात्रा नहीं निकालने देने की घोषणा के बाद भारी तनाव का वातावरण बना रहा। रात भर इलाका पुलिस छावनी में तब्दील था। किंतु जब हिंदू अपने आराध्य की शोभायात्रा निकालने पर अड़े रहे तो पुलिस ने एक छोटे से इलाके की बैरिकेटिंग करते हुए कहा कि इसी में ही शोभायात्रा निकाली जाएगी। बतादें की इस इलाके में पिछले श्री हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा पर बहुत भयंकर तरीके से हमला किया गया था जिसमें हमलावरों के द्वारा गोरिया तक चलाई गई थीं।

पश्चिमी बंगाल: यहां पर भी श्री राम नवमी की शोभा यात्रा पर हावड़ा में हिंदुओं पर हमला कर दिया गया है। पत्थरबाजी के साथ-साथ हिंसा की गई और फिर कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। यह घटना हावड़ा के शिवपुर में घटी है। पता चला कि यहां पुलिस की एक गाड़ी को भी आग लगाई गई है। बता दे की यहां श्री राम नवमी की शोभा यात्रा पर हुए हमले के बारे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंदुओं को ही दोषी ठहरा दिया है।

उन्होंने कहा है कि मेरे आंख कान खुले हैं, मुझे सब दिख रहा है मैंने पहले ही चेतावनी दी थी कि मुस्लिम बहुल इलाकों में यात्रा ना निकाली जाए। मैंने पहले ही कहा था कि रामनवमी पर रैली निकाली निकाली गई तो हिंसा हो सकती है। उन्होंने मुसलमानों को क्लीन चिट देते हुए कहा कि यह रमजान का वक्त है इस वक्त मुस्लिम समुदाय के लोग कुछ भी गलत काम नहीं कर सकते।

बेशक अपने आराध्य भगवान श्री राम जी की शोभायात्रा पर हुए हमलों से देश भर का हिंदू दुखी और स्तब्ध है। परंतु यहां बड़ा सवाल यह पैदा होता है कि आखिर इन हमलों के लिए कौन जिम्मेदार है ? तो इस बारे में सनातन 🚩समाचार🌎 का सीधा सीधा यह मानना है कि जब हिंदुओं ने जानबूझकर अपनी जनसंख्या घटा ली है तो अब इस प्रकार के बल्कि इससे भी अधिक भयंकर परिणामों को भुगतने के लिए भी हिंदुओं को तैयार रहना होगा। इसके साथ वो धर्मप्रचारक भी दोषी हैं जो हिंदुओं को देवी देवताओं के वास्तविक चरित्र बताने की बजाए ठुमके लगवाते रहते हैं।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *