Capital Delhi: Hindus will not be able to take out the procession of Shri Ram Navami in Jahangirpuri because.”

ये हिंदुओं की घटती जनसंख्या का परिणाम है ? या केजरीवाल सरकार की नीतियों का परिणाम है ??

सनातन 🚩समाचार🌎 सारे विश्व में जहां-जहां भी हिंदू रहते हैं वहीं पर हर साल की तरह इस साल भी 30 जनवरी 2023 को श्री राम नवमी का उत्सव मनाया जाएगा। इस अवसर पर देश के कई हिस्सों में शोभा यात्राएं निकाली जाती हैं। किंतु देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में इस वर्ष रामनवमी के अवसर पर हिंदू अपने आराध्य की शोभायात्रा नहीं निकाल पाएंगे। क्योंकि प्रशासन द्वारा इसकी अनुमति ही नहीं दी गई है। आपको याद दिला दें कि इसी इलाके में 16 अप्रैल 2022 को श्री हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली गई शोभा यात्रा पर हिंदू द्रोहियों ने भयंकर हमला कर दिया था।

जिसमे जमकर पत्थरबाजी की गई थी जिसमें अनेक लोगों के साथ-साथ लगभग 8 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे। तब श्री हनुमान जयंती की शोभा यात्रा पर हुए हमले में बहुत बड़े स्तर पर तोड़फोड़ की गई थी और बहुत सारी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था। बताने की आवश्यकता नहीं है की 16 अप्रैल 2022 के उस दिन शोभा यात्रा पर हुए हमले से आज तक हिंदू उबर नहीं पाए हैं। क्योंकि शोभा यात्रा पर वह हमला योजनाबद्ध और बहुत भयानक तरीके से किया गया था। उसी घटना को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने इस बार हिंदुओं को जहांगीरपुरी में श्री राम नवमी के उपलक्ष में शोभायात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी है।

दिल्ली पुलिस की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया है कि दंगा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में भगवान श्री राम की प्रतिमा यात्रा यानी रामनवमी रैली निकालने की इजाजत नहीं होगी। पिछले साल यहां पर भारी लॉ एंड आर्डर की समस्या उत्पन्न हो गई थी। इसलिए इस बार शोभायात्रा की इजाजत नहीं दी गई है। पुलिस प्रशासन के इस निर्णय से हिंदुओं में खासी नाराजगी पाई जा रही है और हमेशा की तरह हिंदू इस बात का गुस्सा सोशल मीडिया में बहुत जोर शोर से निकाल रहे है।

ये भी अवश्य सुनें।

वैसे सनातन 🚩समाचार🌎 का यह मानना है की हिंदुओं की श्री राम नवमी की यात्रा पर पाबंदी लगाए जाने में मुस्लिम समाज की अथवा दिल्ली पुलिस की कोई गलती नहीं है। वास्तव में यह हिंदुओं की अपनी ही गलती का परिणाम है। यह अकाट्य सत्य है की हिंदुओं ने जानबूझकर अपनी जनसंख्या घटा ली है जिसके चलते हिंदुओं के साथ अब जो भी हो जाए वह कम ही होगा।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *