They are locking them in cages, they are killing one by one, very painful situation > Very painful situation for Hindus.”
लड़ना नहीं चाहते हैं, फिरसे कायरों की तरह भागना चाहते हैं, पर अब तो भागने पर भी पाबंदी है।

फिरसे हिंदुओं के कत्ल

सनातन🚩समाचार🌎 1990 के दशक में जो कुछ भी हिंदुओं के साथ हुआ, वह अगर “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म ना आती तो शायद आपको उसका पता भी नहीं चलता। इस फिल्म ने बहुत बड़ा व्यापार किया और देखते ही देखते यह फिल्म पूरे देश में छा गई। परंतु इस फिल्म के बाद एक बार फिर से जिहादियों ने कश्मीर में अपना तांडव वह दिखाना चालू कर दिया है। शायद इसलिए की कश्मीर फाइल्स के जरिए दुनिया के सामने अपनी सच्चाई आ जाने से या तो यह लोग गुस्से में आ गए हैं या फिर इन्होंने अपनी ठप्प पड़ चुकी हैवानियत को दोबारा से शुरू करने का निर्णय ले लिया है।

प्रदर्शन करते हिंदू

क्योंकि अब हर रोज कश्मीर से ऐसी खबरें आने लगी हैं की कहीं किसी स्कूल में घुसकर हिंदू की पहचान करके उसे मार दिया जाता है, कभी किसी बैंक में घुसकर वहां के कर्मचारियों में से हिंदुओं को पहचान कर उसकी हत्या की जाती है यानी अब फिरसे हिंदुओं का कत्लेआम शुरू हो चुका है। इस सबसे आहत होकर कश्मीर में बचे कुचे हिंदू कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं कई बार स्थानीय सरकार और केंद्र सरकार से गुहार लगा चुके हैं कि उनकी जान बचाई जाए। बताने की आवश्यकता नहीं है कि एक बार पहले भी हिंदुओं का कश्मीर में बहुत भारी संख्या में नरसंहार किया जा चुका है। 1990 के दशक में कश्मीर घाटी में हिंदुओं के साथ ऐसा ऐसा कुछ किया गया था जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

“द कश्मीर फाइल्स” में जो आपने देखा है वह तो उसका बहुत छोटा सा अंश भी नहीं है। बहरहाल बात करते हैं वर्तमान की…. वर्तमान में जो स्थितियां हिंदुओं के लिए कश्मीर में फिर से पैदा हो गई हैं वह बहुत ज्यादा विचलित करने वाली हैं। पहले भी हिंदुओं को सरेआम कत्ल किया जाता था, अब फिर से हिंदुओं के कत्ल होने चालू हो गए हैं। परंतु एक बात जो पहले भी जो और आज भी है। वह यह कि हिंदू तब भी कश्मीर में डटकर रहने और लड़ने की बजाए भाग गए थे, और अब भी वही स्थितियां हैं क्योंकि हिंदू बार-बार यह घोषणा कर चुके हैं कि हम कश्मीर से पलायन करेंगे और उन्होंने पलायन चालू कर भी दिया है।

हमेशा की तरह भागने का मन बना लिया

इसी कड़ी में एक बेहद दर्दनाक वीडियो सामने आया है जिसमें हिंदुओं की दुर्दशा, उनका डर और उनकी बेचैनी साफ-साफ देखी जा सकती है। यह वीडियो कश्मीर के किस स्थान का है इसका तो पता नहीं है परंतु इस वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि एक बड़े कंपाउंड में हिंदुओं के बहुत सारे लोग रह रहे हैं, रात के समय किन्हीं अज्ञात लोगों ने उनकी कॉलोनी का गेट तोड़ दिया जिससे वह सभी भयभीत हो गए और फिर उन्होंने हमेशा की तरह वहां से भाग जाने का मन बना लिया। इस बात की सूचना जब स्थानीय प्रशासन को मिली तो प्रशासन के उच्च अधिकारी उनके पास पहुंच गए और उन्हें वहां से पलायन ना करने को कहा परंतु घबराए हुए और परेशान हिंदुओं ने पूरा मन बना लिया था कि उन्होंने अब यहां से भागना ही भागना है।

घबराए हुए हिंदू

आफत तो तब हो गई जब उन्हें भागने से रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल और सेना भी पहुंच गई। बार-बार यह लोग कहते रहे कि हम यहां पर नहीं रहेंगे हमे यहां से जाना हैं। हम मुर्गों की तरह नहीं मरना चाहते हैं। हम यहां से निकलेंगे परंतु पुलिस उनकी कोई भी बात नहीं सुन रही और उन्हें बार-बार समझा रही है। परंतु सहमे हुए हिंदू स्त्रियां बच्चे जवान सभी वहां से निकल जाना चाहते हैं। इन्हें रोकने के लिए पुलिस और सेना के वाहन इनकी कॉलोनी के गेट के आगे लगा दिए गए ताकि वह अपने वाहनों में बैठकर वहां से भाग ना सकें। यह एक बहुत ही दर्दनाक स्थिति है। क्योंकि एक तो वह हिंदू लड़कर मरने की वजह डर कर भाग जाना चाहते हैं, और फिर इन डरे हुए घबराए हुए हिंदुओं को पुलिस भागने भी नहीं दे रही है।

यह स्थिति अपने आप में हिंदुओं के लिए बहुत ज्यादा परेशान कर देने वाली है। यहां बड़ा सवाल ये उठता है कि आखिर हिंदू कब तक यूं ही मुर्गों की तरह एक-एक करके मारे जाते रहेंगे ? और सबसे बड़ी बात यह कि आखर हिंदू कब तक और कहां तक भागते रहेंगे ? क्योंकि हिंदुस्तान की बची खुची भूमि ही हिंदुओं की आखिरी भूमि है। इसके बाद तो भागने के लिए केवल हिंद महासागर ही बचा है हिंदुओं के लिए।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *