Shri Ram Navami “Hindu happy but unhappy demons attacked many places in the country stone pelting arson.”

जो भी हो जाए कोई फर्क नहीं पड़ता हिंदुओं को, बस मजे लेते हैं।

सनातन🚩समाचार🌎 भगवान श्री राम का हिंदुओं के जीवन में बहुत भारी महत्व है, जिस कारण श्री राम नवमी का भी महत्व है, क्योंकि इसी दिन भगवान श्री राम जी का इस धरा पर अवतरण हुआ था। रामनवमी के दिन दुनिया भर में जहां-जहां भी हिंदू रहते हैं वह पूरे उत्साह के साथ इस पवित्र दिन को मनाते हैं। हिंदुस्तान में श्री राम नवमी की खुशियां मना रहे हिंदुओं पर कई लोगों पर उस समय हमला हो गया जब हिंदू अपने आराध्य देव के पवित्र स्वरूपों को लेकर शोभा यात्रा अथवा रेलिया निकाल रहे थे।

देशद्रोह और हिंदू द्रोह

बता दे कि हिंदुस्तान में बहुत सारे मिनी पाकिस्तान आवाज हो चुके हैं जिस कार में ही हिंदुओं पर आए दिन इस प्रकार के हमले होते रहते हैं इस बार भी श्री राम नवमी के शुभ अवसर पर विधर्मियोंं के द्वारा उत्पात किया गया है और यह कोई एक स्थान पर नहीं हुआ है। इसमें खरगोन, हावड़ा, झारखंड का लोहरदगा और बोकारो, देशद्रोह और हिंदू द्रोह के लिए कुख्यात दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवरस्टी सहित 9 स्थानों पर हिंदुओं को आहत किया गया है।

पत्थर और पेट्रोल बम

खरगोन: यहां रविवार (10 अप्रैल 2022) को रामनवमी जुलूस पर भारी पथराव किया गया। 30 से ज्यादा दुकानों और मकानों में आग लगा दी गई और मंदिरों में भी तोड़फोड़ की गई। यह पूर्व नियोजित हमला था। उपद्रवियों ने पहले से ही छतों पर पत्थर और पेट्रोल बम जमा कर रखे थे। शाम में हुए हमले के बाद शांति-व्यवस्था कायम रखने के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया। इसके बाद रात के लगभग 12 बजे एक बार फिर से हिंसा भड़की और कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया। कई घरों में लूटपाट की गई। बिजली ट्रांसफर्मरों को आग के हवाले किया गया।

रामनवमी मेला में आग

झारखंड के लोहरदगा और बोकारो में पथराव, वाहन फूँके-मेले में लगाई आग, राजधानी एक्सप्रेस भी बनी निशाना। लोहरदगा के सदर थाना क्षेत्र के हिरही गाँव में शोभा यात्रा पर पत्थर फेंके जाने की खबर के बाद आस-पास के गाँवों में तनाव फैल गया। हमलावरों ने वाहनों के साथ ही रामनवमी मेला भी आग लगा दी। भारी नुकसान हुआ। राँची से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस पर भी पथराव किया गया। प्रशासन को इंटरनेट पर पाबन्दी लगानी पड़ गई। झारखंड के ही बेरमो क्षेत्र में रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव किया गया। पथराव फुसरो के राजाबेड़ा स्थित गंजू मोहल्ले में हुआ।

हिंसक हमला

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी की शोभा यात्रा पर हमला किया गया, यहां न सिर्फ हमलावरों ने कई लोगों के घर में जबरन घुस कर तोड़फोड़ मचाई, बल्कि हावड़ा पुलिस पर भी पत्थरबाजी की। हावड़ा के दक्षिणी इलाके में ‘विश्व हिन्दू परिषद (VHP)’ की तरफ से शांतिपूर्ण ढंग से ये रामनवमी की शोभा यात्रा निकाली जा रही थी। इसी दौरान शोभा यात्रा पर हिंसक हमला कर दिया गया, जिसमें कई लोग घायल भी हुए।

गुजरात : हिम्मतनगर (साबरकांठा) जिले में रामनवमी की शोभायात्रा पर हमला किया गया। उस हमले के दौरान वाहनों को भी निशाना बनाया गया।

दिल्ली : JNU में श्री राम नवमी की पूजा में वामपंथियों नॉन वेज को मुद्दा बना कर विघ्न डाला। यहां वामपंथी और एबीवीपी के सदस्यों में झड़प हुई। एबीवीपी के छात्रों ने आरोप लगाया है कि कावेरी हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने राम नवमी के दिन पूजा का आयोजन किया था जिसकी सूचना तीन दिन पहले ही पोस्टर लगाकर दी गई थी। बावजूद इसके वामपंथियों द्वारा पूजा के दौरान विघ्न डालने का काम हुआ। जिसके चलते जो पूजा 3:30 पर शुरू होनी थी वो 5 बजे हुई।

बताने की आवश्यकता नहीं है की पहले केवल श्री अमरनाथ यात्रा पर हमले होते थे, अब ये हमले गली मोहल्लों, घरों से होकर अब श्री रामनवमी की शोभायात्रा तक पहुंच चुके हैं। शायद इसिको कहते हैं भाई चारा।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *