Mutton in temple premises, delivery boy Sachin is getting respect from Hindus after huge ruckus. Don’t know what is the matter?”

ये एक सच्चाई है की हिंदुओं को हिंदुओं से ही बड़ा खतरा है “दुकान का नाम राम कचोरी”

सनातन 🚩समाचार🌎 दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में स्थित प्राचीन मरघट हनुमान मंदिर के अंदर बनी हुई प्रसाद की दुकान के बाहर उस समय कई हिंदू संगठन भारी विरोध करते हुए पहुंच गए जब पता चला कि जिस दुकान में दिन के समय मंदिर के लिए प्रसाद तैयार होता है, उसी दुकान में रात के समय मटन मंगवा कर खाया जाता है।

दरअसल स्विग्गी कंपनी के डिलीवरी ब्वॉय सचिन पांचाल को इस मंदिर परिसर में मटन पहुंचाने के लिए दिया गया था। परंतु मंदिर के बाहर पहुंचकर डिलीवरी ब्वॉय सचिन पांचाल ने अपने धर्म की मर्यादा को रख कायम रखते हुए मंदिर परिसर के अंदर मांस सप्लाई करने से मना कर दिया था। सचिन पांचाल ने स्विगी कि कस्टमर केयर से भी बात की और उसे स्पष्ट कर दिया कि मैं अधर्मी नहीं हूं तथा में किसी भी कीमत पर मंदिर के अंदर मटन मांस लेकर नहीं जाऊंगा।

बता दें कि स्विग्गी कंपनी के नियम के अनुसार डिलीवरी बॉय को सामान मंगवाने वाले के दरवाजे तक पहुंचाना होता है। किंतु सचिन पांचाल ने अपने धर्म की मर्यादा का ध्यान रखते हुए मंदिर के अंदर मटन ले जाने के लिए साफ इनकार कर दिया। कस्टमर केयर से बात करते हुए डिलीवरी ब्वॉय सचिन पांचाल ने तर्क दिया था कि मंदिर परिसर में जहां उसे ऑर्डर देना है वहां पर भगवान हनुमान जी को चढ़ाने वाला प्रसाद बनाया जाता है। हालांकि कस्टमर केयर ने उससे कहा कि वह गलत नहीं कर रहा है किंतु कंपनी के नियम के अनुसार ग्राहक के दरवाजे तक सामान पहुंचाना चाहिए।

इस पर सचिन पांचाल ने कस्टमर केयर को स्पष्ट कर दिया कि वह किसी भी सूरत में मंदिर के अंदर मटन लेकर नहीं जाएगा। अगर उसे विवश किया गया तो वह इस कॉल की रिकॉर्डिंग को सोशल मीडिया में डाल देगा। बता दें कि इस सारे घटनाक्रम की ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग डिलीवरी ब्वॉय लगातार कर रहा था तथा घटनाक्रम के बाद सचिन पांचाल ने सारी रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया में वायरल कर दी। डिलीवरी ब्वॉय सचिन पांचाल के अनुसार उसके द्वारा की गई सारी रिकॉर्डिंग को सोशल मीडिया पर वायरल करना उसके धर्म के लिए उचित था।

इसलिए मैंने वह सारी रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया में डाली है। बतादें की दुकान का नाम “राम कचोरी” है। सोशल मीडिया पर इस घटना का विवरण वायरल होने के बाद बहुत सारे हिंदू संगठन दिल्ली के मरघट हनुमान मंदिर परिसर में बनी उस दुकान पर पहुंच गए जिस दुकान से मांस मटन मंगवाया गया था। वहां पर भारी बवाल हुआ जिसके चलते दुकान के बाहर पुलिस और सीआरपी तैनात कर दी गई और अंततः दुकान बंद कर दी गई है।

मौके की वीडियो

उधर इस घटना की जानकारी मिलने पर मरघट बाबा मंदिर के प्रभारी वा ट्रस्टी पंडित वैभव शर्मा का कहना है कि सचिन पांचाल ने हिंदू धर्म की रक्षा के लिए जो कुछ भी किया है उन्होंने अपनी नैतिकता और सोच के अनुसार किया है। वह किसी हिंदू संगठन या किसी राजनीतिक दल तथा किसी धार्मिक संगठन से जुड़े हुए व्यक्ति नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि यह उन लोगों के लिए संदेश हैं जो कहते हैं कि हिंदू सो रहा है।

https://www.facebook.com/reel/173816888759894?s=yWDuG2&fs=e

इस घटना से प्रमाणित हुआ है कि हिंदू अब जाग गया है। यही नहीं इस प्रकरण की जानकारी मिलने के बाद मंदिर के पुजारियों ने डिलीवरी ब्वॉय सचिन पांचाल का भरपूर अभिनंदन करते हुए उसका सम्मान किया है।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *