Mahashivaratri: Toran gate could not be tolerated, uprooted and thrown away, when protested, stones were pelted from the mosque, 12 injured.”

ज्योतिष: प्रश्न आपका उत्तर सनातन समाचार का

जब हिंदुओं के सभी त्योहारों पर हमले होते हैं तो महाशिवरात्रि भी खाली क्यों जाए ?

सनातन 🚩समाचार🌎 यह एक दुखद और अकाट्य सत्य है कि जहां जहां पर भी हिंदुओं की जनसंख्या कम हो जाती है। वहीं वहीं पर इस प्रकार के अत्याचार चालू हो जाते हैं, और आखिर कश्मीर, बांग्लादेश और पाकिस्तान की तरह हिंदू वहां से खत्म कर दिए जाते हैं।

अब फिर से हिंदुओं की घटती हुई जनसंख्या का भयावह परिणाम सामने आया है झारखंड के पलामू में। यहां पर महाशिवरात्रि महोत्सव को लेकर दो गुटों में झगड़ा हो गया और फिर देखते ही देखते मस्जिद से भारी पथराव कर दिया गया जिससे 12 लोग लोगों के घायल होने की खबर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना पलामू के पनकी गांव में घटी है। यहां पर महाशिवरात्रि के उपलक्ष में हिंदुओं के द्वारा पारंपरिक सजावटी तोरण द्वार बनाया गया था। जिसको लेकर मुस्लिम समुदाय विरोध कर रहा था, और दोनों समुदायों में परस्पर तनाव चालू हो गया था। फिर तनाव इतना बड़ा की आखिर पलामू जिला दो समुदायों के बीच जंग का मैदान बन गया है। महाशिवरात्रि के तैयारियों को लेकर दोनों समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए हैं।

पता चला है की हिंदुओं का पवित्र महाशिवरात्रि त्योहार मनाने के लिए स्थानीय लोगों के द्वारा बड़ी जोर शोर से तैयारी की जा रही थी। जिसके उपलक्ष्य में एक भव्य तोरण द्वार बनाया गया था। जिस का विरोध करते हुए मुस्लिम समाज के लोगों ने उसे तोड़कर कूड़े के ढेर पर फेंक दिया। इस पर जब हिंदुओं ने विरोध किया तो एकाएक मस्जिद से पथराव चालू हो गया। जिसके बाद भारी बवाल हुआ। पलामू के पनकी गांव में भड़की हिंसा में दोनों समुदायों के बीच जमकर मारपीट हुई है।

आगजनी भी हुई है।मौके पे पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज करके किसी तरह से दोनों पक्ष के लोगों को शांत कर लिया, परंतु इस बीच पुलिस पर भी पथराव किया गया। जिसको देखते हुए प्रशासन ने सारे इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। इसके बावजूद अभी तक सारे इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। बता दें कि यहां पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 100 से अधिक पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

मौके पर पिपराटांड और लेस्लीगंज के थानों की पुलिस भी बुला ली गई है। इसके साथ ही पलामू के पुलिस अधीक्षक सहित अन्य कई बड़े अधिकारी भी पलामू में डेरा डाले हुए हैं। दोनों समुदायों के बीच हुई झड़प में जहां एक और 12 नागरिक घायल हुए हैं वहीं दूसरी और कुछ पुलिस वाले भी जख्मी हुए बताए जा रहे हैं। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण परंतु काबू में है।

इस घटना के बाद से सारे इलाके में इंटरनेट सेवा पूरी तरह बंद कर दी गई है। मस्जिद से पथराव होने के बाद सड़क पर पत्थर ही पत्थर दिखाई दिए। एक अपुष्ट खबर के अनुसार पेट्रोल बमों का भी प्रयोग किया गया है।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *