Looting in temple, idols broken, huge ruckus, stir in police administration.”

एक तरफ श्री राम मंदिर में श्री राम लला जी की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है, दूसरी ओर तोड़ दी गई हैं पवित्र मूर्तियां।

सनातन🚩समाचार🌎 एक तरफ जहां सारी दुनिया में श्री राम लला जी का मंदिर बनने पर हर्षोल्लास छाया हुआ है तो वहीं दूसरी ओर उसे समय मंदिर के पंडित जी के पैरों तले जमीन खिसक गई जब उन्होंने देखा कि मंदिर में लूटपाट की गई है और साथ ही पवित्र श्री विग्रह भी तोड़ दिए गए हैं।

घटना झारखंड के रांची की है। यहां के श्री राम जानकी मंदिर में रात के समय कुछ अज्ञात लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है। रांची के बरियातू में स्थित मंदिर में 8 जनवरी 2024 सोमवार की प्रातः जब माली फूल देने गया तो उसने देखा कि मंदिर का ताला टूटा हुआ है। जिसके बाद उसने तुरंत इस घटना की जानकारी मंदिर के पुजारी जी को दी।

पता चलने पर जब मंदिर के पुजारी जी मंदिर में पहुंचे तो अंदर का दृश्य देखकर आवाक रह गए क्योंकि मंदिर में लूट पाट की ही गई थी साथ ही पवित्र मूर्तियां भी तोड़ी गई थीं। यह सब देखकर मंदिर के पंडित जी ने तुरंत इस घटना की सूचना पुलिस को दे दी। और उधर घटना की जानकारी मिलने पर भारी संख्या में स्थानीय लोग भी मंदिर पर पहुंचने लगे। धीरे-धीरे मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती गई और लोगों में आक्रोश भी बढ़ता गया जिसके चलते वहां पर बवाल की स्थिति पैदा हो गई।

क्रोधित हुए हिंदुओं ने बीच सड़क में बैठकर सड़क जाम कर दी तथा श्री हनुमान चालीसा जी का पाठ करने लगे। लोगों में बढ़ते आक्रोश को देखते हुए घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। लोगों के बढ़ते हुए गुस्से  को देखकर पुलिस और प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। मौके पर पहुंचे पुलिस के बड़े अधिकारियों ने लोगों को समझने के काफी प्रयास किये। मौके पर मौजूद डीएसपी सदर प्रभात कुमार भरवाड़ ने कहा कि हम घटनास्थल से सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज भी मिल गई है जिसमें एक व्यक्ति हाथ में झोला लिए हुए दिखाई दे रहा है।

इस घटना के बारे में स्थानीय सांसद संजय सेठ का कहना है कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या जी में श्री राम मंदिर में रामलाल जी की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है उससे पहले इस तरह की घटनाओं के द्वारा माहौल को बिगड़ने की साजिश की जा रही है। भाजपा नेता के अनुसार यह घटना केवल चोरी की घटना नहीं है। अगर केवल चोरी होती तो पवित्र मूर्तियों को नहीं तोड़ा जाता।

घटना के बारे में डीएसपी भरवाड़ के अनुसार सीसीटीवी फुटेज के अलावा फिंगरप्रिंट भी लिए जा रहे हैं तथा जल्द ही दोषियों को पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस बारे में एसपी सिटी ने कहा है कि इस घटना की जांच के लिए पांच थानों की पुलिस को मिलाकर SIT गठित की जाएगी। एसपी सिटी राजकुमार मेहता के अनुसार सांसद और विधायक नई प्रतिमाएं बनवाएंगे तथा वह खुद भी अपने वेतन से एक प्रतिमा बनवाएंगे। इसके साथ ही मंदिर में सीसीटीवी भी लगाए जाएंगे।

बहरहाल देखना ये होगा की मंदिर में लूट पाट और मूर्तियों को खंडित करने वालों को पुलिस कब गिरफ्तार करेगी ?

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *