Don’t live for the temple alone, reduce the sound of the mosque too.”

हिंदुओं की घटती जनसंख्या और बढ़ती मुसीबतें। तो क्या अब ??

सनातन 🚩समाचार🌎 मध्य प्रदेश के रतलाम में एक मंदिर के पंडित जी पर उस समय आफत टूट पड़ी जब बहुत सारे लोग मजहबी नारे लगाते हुए उनके घर में घुस गए तथा उन बुजुर्ग पंडित जी के साथ बुरी तरह मारपीट की इतना ही नहीं उन्होंने पंडित जी के परिवार के सदस्यों को भी पीटा।

घटना मध्यप्रदेश के रतलाम के सैलाना इलाके की है जहां के दिवेल गांव में गत 26 जनवरी 2023 की शाम को एक मंदिर के पुजारी जी के घर में घुसकर यह बर्बरता की गई है। पता चला है की दिवेल गांव में स्थित एक मंदिर के पड़ोस में ही मस्जिद भी बनी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार 26 जनवरी की शाम को मुस्लिम समाज के लोग श्री हनुमान मंदिर के पुजारी रामचंद्र शर्मा जी के पास गए तथा उन्हें मंदिर में लगे हुए लाउड स्पीकर की आवाज कम करने को कहा।

इस पर जब पंडित जी ने उन्हें कहा कि अकेले मंदिर के लाउडस्पीकर की ही आवाज कम क्यों की जाए, आप लोग मस्जिद में लगे लाउड स्पीकरो की आवाज भी कम करो। इस प्रकार पुजारी जी और मुस्लिम समाज के लोगों में बहस बाजी होने लगी। इस बीच लगातार मुस्लिम समाज के लोगों के द्वारा पंडित जी पर दबाव बनाया जाता रहा कि वह मंदिर में लगे लाउड स्पीकर की आवाज कम कर दें।

परंतु जब पंडित जी नहीं माने तब पंडित जी से बहस करने वाले लोग गुस्से में आकर उनको पीटने लगे तो वह बचने के लिए दौड़ कर अपने घर के अंदर भाग गए। जिसके बाद गुस्साए हुए लोग भी मजहबी नारे लगाते हुए पंडित जी के घर में दाखिल हो गए और उन्होंने घर के अंदर जमकर तोड़फोड़ की। आरोप लगाया जा रहा है कि उन लोगों ने पंडित जी के परिवार के लोगों को भी पीटा। जब पंडित जी के घर पर हुए हमले की जानकारी हिंदू संगठन के लोगों को मिली तो वह भारी मात्रा में मंदिर के पास जुटने लगे।

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब हालात बिगड़ते देखें तब रतलाम के कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी और एसपी अभिषेक तिवारी तुरंत खुद मौके पर पहुंच गए। इसके बाद पुलिस द्वारा जांच प्रक्रिया आरंभ कर दी गई। वहां पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त हुई अन्य जानकारी के अनुसार सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है कि बहुत सारे लोग तेजी से पुजारी जी के घर के अंदर घुस रहे हैं।

इस घटना के बाद से सारे इलाके में तनाव बना हुआ है मंदिर में इकट्ठा हो गए हैं लोगों ने नजदीकी पुलिस चौकी में जाकर आरोपियों को जल्दी गिरफ्तार करने की और उन पर सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर पुलिस चौकी में धरने पर बैठ गए। बहरहाल इस घटना के बाद से सारे इलाका में तनाव फैल गया। हमले की इस घटना के बारे में मंदिर के पुजारी रमेश रामचंद्र शर्मा जी के द्वारा धामनोद पुलिस चौकी में मुस्लिम समुदाय के 9 युवकों पर मारपीट करने और कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस अब गिरफ्तार किए गए लोगों के और साथियों की भी तलाश कर रही है। पुलिस ने पीड़ितों को आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही सभी आरोपियों को पकड़कर कानून के अनुसार बनती कार्रवाई की जाएगी।

ये भी देखें

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *