When BJP leader could not bear the pressure of conversion, he took the dreadful step “death”

धर्मांतरण की आग में झुलस रहे छत्तीसगढ़ में अब धर्मांतरण का दबाव बन गया मौत का कारण।

सनातन🚩समाचार🌎 सारे देश में धर्मांतरण का खेल बहुत जोर शोर से जारी है जिसके चलते कहीं ना कहीं झगड़े, मारपीट तो होते ही रहते हैं किंतु अब पहले से ही धर्मांतरण की आग में झुलस रहे छत्तीसगढ़ में एक भाजपा नेता द्वारा आत्महत्या कर ली गई है।

दरअसल छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के लोरमी थाना क्षेत्र में भाजपा नेता शैलेंद्र जायसवाल का शव एक खेत में लगे हुए एक खंबे से लटकता हुआ मिला था जिसके बारे में जब पुलिस ने छानबीन की तो चौकाने वाले तथ्य सामने आए हैं।

पता चला है की आत्महत्या के इस मामले में पुलिस ने 29 फरवरी 2024 को सोनिया लकड़ा नाम की एक युवती को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी सोनिया भाजपा नेता शैलेंद्र को ब्लैकमेल करते हुए उस पर लगातार धर्मांतरण का भी दबाव बना रही थी। बता दें की 15 जुलाई 2023 को 44 वर्षीय शैलेंद्र जायसवाल का बिजली के खंभे में फाँसी के फंदे में लटका हुआ शव मिला था। मृतक शैलेंद्र उस समय नगर पंचायत के एल्डरमैन और बिलासपुर सांसद प्रतिनिधि थे।

शैलेंद्र राम्हेपुर के पास कियोस्क चलाते थे। इसके अलावा, वो राजनीति में भी सक्रिय थे। जयसवाल केवोरिजनो के अनुसार शैलेंद्र जायसवाल 14 जुलाई को जब घर नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की। उन्हें मोबाइल पर संपर्क किया तो उनका मोबाइल बंद मिला। अगले दिन 15 जुलाई को शैलेंद्र का शव उनके कियोस्क सेंटर से लगभग आधे किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक खेत के बीच में खंभे पर फाँसी पर लटकता हुआ मिला। इसके बाद पुलिस ने इस मामले की जाँच शुरू की।

पुलिस को मृतक के कियोस्क सेंटर से 6 अलग-अलग सुसाइड नोट बरामद हुए। मृतक शैलेंद्र द्वारा लिखे सुसाइट नोट में एक सोनिया लकड़ा नाम की एक युवती का नाम लिया गया था। उसमें कहा गया था कि वह उन्हें ब्लैकमेल कर रही है और धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बना रही है। अपने द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट में शैलेंद्र जायसवाल ने बताया है की एक 32 साल की युवती सोनिया लकड़ा ने उसे ब्लैकमेल करते हुए उससे 20,000 रुपए ले लिए हैं।

सुसाइड नोट बरामद होने के बाद पुलिस ने इसकी सत्यता की जाँच के लिए उसे हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के बाद भेज दिया था। 7 महीने बाद आई रिपोर्ट में पाया गया कि सुसाइड नोट मृतक भाजपा नेता द्वारा ही लिखा गया था। पुष्टि होने के बाद सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने सोनिया लकड़ा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया। युवती के खिलाफ 306 का अपराध पंजीबद्ध करने के बाद पुलिस ने उसे लोरमी के पुराने बस स्टैंड के पास स्थित घर से  हिरासत में ले लिया।

पता चला है की सोनिया वनग्राम जमुनाही की रहने वाली है और वह प्राइवेट नौकरी करती है। एक अन्य जानकारी के अनुसार आरोपी सोनिया विवाहित है और वह मृतक से भी प्रेम प्रसंग चला कर उससे लगातार पैसे ऐंठ रही थी और उसे धर्मांतरण के लिए भी विवश कर रही थी जिसके चलते हताश होकर भाजपा नेता शैलेंद्र जायसवाल ने आत्महत्या कर ली।

इस घटना के बारे में लोरमी की SDPO माधुरी धीरही ने बताया है कि सुसाडल नोट की जाँच के आधार पर आरोपि युवती सोनिया लकड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया है। पैसों की उगाही और धर्मांतरण के मामले में धारा 306 के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। गिरफ्तारी के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *