Police deployed when 13 year old girl got digging done after worshiping near the tomb.”

अनेकों बार भगवान जी अपने अस्तित्व का प्रमाण दे देते हैं, ऐसा ही हुआ है इस घटना में भी।

सनातन🚩समाचार🌎 एक मजार के पास उस समय “धर्म की जय हो” “जय श्री कृष्ण” के घोष होने लगे जब वहां खोदने पर मजार की जमीन में से श्री कृष्ण भगवान जी की सुंदर मूर्ति प्रकट हो गई। अब वहां पुलिस तैनात कर दी गई है।

मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के एक गांव का जहां पर ये चमत्कारिक घटना घटी है। दरअसल एक 13 वर्ष की लड़की को काफी समय से श्री कृष्ण भगवान जी सपने में आ कर उस स्थान पर अपनी उपस्थिति होने के बारे में बता रहे थे। वह बालिका अपने परिजनो को इस बारे में बता भी रही थी किंतु कोई उसकी बात पर विश्वास नहीं कर रहा था।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के निगोही थाना क्षेत्र में पढ़ते सफोरा गांव में एक 13 साल की बालिका रहती है। जिसका नाम पूजा ठाकुर है। पूजा ठाकुर के पिता विनोद सिंह के अनुसार उसकी बेटी पिछले कई दिनों से हमें बता रही थी कि उसके सपने में भगवान श्री कृष्ण जी आए हैं और उन्होंने बताया है कि गांव की नहर के पास बनी हुई दरगाह के नजदीक जमीन में श्री कृष्ण भगवान जी की मूर्ति दबी हुई है, किंतु हमने उसकी बातों पर ध्यान नहीं दिया किंतु जब उसने अन्न जल का त्याग कर दिया और दरगाह के पास की जमीन से खोदकर मूर्ति निकलने पर अड़ गई तब हमें उसकी बात माननी पड़ी।

इसके बाद लड़की के पिता विनोद सिंह ने अपने अन्य गांव वालों से बात की और फिर वो सभी दरगाह के पास पहुंच गए। अपनी बातें मानी जाते देखकर पूजा भी तैयार होकर उनके साथ चली गई। वहां पर पूजा ने उस स्थान के आसपास त्रिशूल से लाइन लगा दी जहां पर उसे सपने में श्री कृष्ण भगवान जी की उपस्थिति का संकेत मिला था। दरगाह से मात्र 30 मीटर दूर उस स्थान पर लड़की ने भूमि पूजन किया इसके बाद ग्रामीणों ने वहां पर खुदाई चालू कर दी।

अपनी जमीन में खुदाई होने की सूचना मिलने पर दरगाह की देखरेख करने वाले मोहम्मद आमिर मियां भी अपने साथियों सहित पहुंच गए और खोदे जाने का विरोध करने लगे। इस बीच गांव के अन्य बहुत सारे लोग भी मौके पर पहुंच चुके थे। पता चला है कि काफी देर तक दरगाह के पक्ष वालों और हिंदुओं के बीच वाद विवाद होता रहा, और दूसरी तरफ खुदाई का काम भी चलता रहा। इसी बीच लगभग 3 फुट जमीन खोदने के बाद अचानक एक लड़के को श्री कृष्ण भगवान जी की मूर्ति दिख गई जिसे उसने तुरंत जमीन में से निकाल लिया और मौके पर उपस्थित श्रद्धालु जन धर्म की जय हो, जय श्री कृष्ण जैसे घोष करने लगे।

दरगाह की जमीन से निकल गई मूर्ति 1 फीट की है तथा देखने में काफी प्राचीन लग रही है। इसके बाद गांव वालों सहित विनोद सिंह उस मूर्ति को अपने साथ ले गए और वहां से लगभग ढाई किलोमीटर दूर अपने खेत में ले जाकर श्री कृष्ण भगवान जी की मूर्ति को स्थापित कर दिया। चारों तरफ इस घटना की जानकारी फैलने पर लोग मूर्ति के दर्शन करने के लिए आने लगे हैं, तथा विधिवत वहां पर पूजा अर्चना आरंभ कर दी गई है। बता दे की श्री कृष्ण भगवान जी के प्रकट होने की खुशी में ग्रामीणों के द्वारा वहां पर 17 फरवरी 2024 शनिवार को भंडारा भी लगाया गया।

इस घटना को दैवीय चमत्कार मानते हुए अब दूर दूर से भी लोग मूर्ति के दर्शन करने को आने लगे हैं। इस घटना की जानकारी मिलने पर प्रशासन की ओर से पूजा स्थल और दरगाह के आसपास पुलिस को तैनात कर दिया गया है ताकि किसी भी प्रकार का तनाव उत्पन्न न होने पाए। इस घटना के बारे में यूपी जिला अधिकारी अंजलि गंगवार ने कहा है कि इस क्षेत्र में प्रतिमा निकालने की जानकारी प्राप्त हुई है। अब राजस्व टीम को वहां भेज कर प्रतिमा की पुरातत्व महत्व का परीक्षण करवाया जाएगा।

उधर SS कॉलेज के इतिहास विभाग के अध्यक्ष विकास खुराना ने बताया है कि ताम्र धातु से निर्मित यह प्रतिमा गुप्त काल की लग रही है। सातवीं शताब्दी के दौरान इस तरह की मूर्तियां मिली थी। उन्होंने आगे कहा कि पुरातत्व जांच में सब स्पष्ट हो जाएगा कि यह मूर्ति कितनी पुरानी है। अपनी बेटी पूजा के बारे में उसके परिवार वालों ने बताया है कि वह शुरू से ही बहुत धार्मिक स्वाभाव की है तथा वह प्रतिदिन पूजा पाठ करने के बाद ही अन्य जल ग्रहण करती है।

सफौरा गांव की रहने वाली पूजा का कहना है कि बहुत दिनों से मेरे सपने में साक्षात श्री कृष्ण भगवान जी दर्शन दे रहे हैं। वो कहते हैं कि मुड़िया खेड़े स्थान पर पहले हमारी पूजा होती थी, लेकिन कुछ सालो से मुस्लिम समुदाय द्वारा कब्जा कर हमारे स्थान को नास्तिक कर दिया गया है। हमारे स्थान पर मांस का भोग लगाते हैं और वह हमसे कहते हैं मुझे हिंदू धार्मिक स्थान पर स्थापित किया जाए। तब सपने को लेकर मैंने अपने घर और गांव वालों को बताया फिर सारे गांव वालों के सहयोग से उसी स्थान पर जाकर खुदाई कराई तो बहुत ही सुंदर भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति जमीन में निकल आई है।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *