“In India – Infidels, will cut, will not let them go back to India, the FIR made by the police revealed.”

मस्जिदें तो अब हर जगह बन गई हैं और हिंदुस्तान में शोभायात्राएं तो सदियों से निकल रही हैं किंतु ……..

सनातन 🚩समाचार🌎 अपने धर्म के अनुसार अपने आराध्य देवी-देवताओं के सम्मान में शोभा यात्राएं निकालना हिंदुओं का संवैधानिक अधिकार है किंतु अब जबकि हर जगह बहुत सी मस्जिद है बन चुकी हैं ऐसे में अब हिंदुओं के द्वारा मस्जिदों के आगे से या उनके पास से भी शोभायात्रा निकालना एक बहुत बड़ी चुनौती बन चुका है। बताने की आवश्यकता नहीं है कि ओडिशा के संबलपुर में 12 अप्रैल 2023 को श्री हनुमान जयंती के उपलक्ष में बजरंग दल और सभी हिंदुओं ने एक मोटरसाइकिल रैली निकाली थी।

किंतु यह रैली एक वर्गविशेष को सहन नहीं हुई। जिस कारण इस रैली पर भी हर जगह की तरह बहुत भयावह तरीके से हमला कर दिया गया था। इस हमले में महिला पुलिसकर्मी सहित 10 जवानों को भी चोटें आई थीं, और साथ ही बहुत सारे हिंदुओं को घायल कर दिया गया था। इसके बाद संबलपुर जिले में इंटरनेट सुविधाएं बंद कर दी गई और प्रशासन ने अगले 48 घंटों के लिए सारे जिले में व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, टि्वटर और स्नैपचैट इत्यादि सोशल मीडिया पर रोक लगा दी।

इससे सारे बवाल के बारे में बरईपाली थाने के प्रभारी धीरेंद्र कुमार स्वैन द्वारा अब एफ आई आर दर्ज करवाई गई है। थाना प्रभारी द्वारा दर्ज करवाई गई f.i.r. के अनुसार रैली में लगभग एक हजार मोटरसाइकिल शामिल थे। यह बाइक रैली बुधवार शाम 5:00 बजे गोविंद टोला से गोल बाजार इलाके की तरफ रवाना हुई। शाम 6:00 बजे के लगभग रैली मोतीझरन चौक के पास पहुंची। उस समय धीरेंद्र कुमार भी मोतीझरन चौक पर ही तैनात थे।

उनके अनुसार इस रैली में शामिल आधे लोग मोतीझरन चौक पार कर गए जबकि रैली में शामिल अन्य लोग कुछ समय के लिए वहीं पर रुक गए थे। एफ आई आर के अनुसार रैली में शामिल लोग “जय श्री राम और जय बजरंगबली” के नारे लगा रहे थे। तभी लगभग 200 मुसलमानों ने इस रैली पर हमला कर दिया। उन्होंने रैली में शामिल लोगों को अपशब्द कहते हुए उन्हें तुरंत उस जगह को खाली करने की धमकी दी। इसके बाद तुरंत ही रैली पर भारी पथराव होने लगा।

f.i.r. में कहा गया है कि इस्लाम वादियों ने जान से मारने की नियत से रैली के सदस्यों पर लोहे की रॉड, तलवारों और लाठियों से हमला किया। हमलावर भीड़ रैली में शामिल लोगों को गालियां दे रही थी तथा हमले के दौरान मुस्लिम भीड़ लगातार “साले काफिर” साले लोगों को काट देंगे, सालों को इंडिया वापस नहीं जाने देंगे: चिल्ला रही थी। बता दे इस एफआईआर में 15 ज्ञात लोगों को नामजद किया है तथा साथ ही 150 से ज्यादा अज्ञात हमलावरों पर भी मामला दर्ज किया गया है।

उधर श्री हनुमान जयंती समन्वय समिति की तरफ से 14 अप्रैल 2023 की शाम तक संबलपुर बंद का आवाहन किया गया है। पुलिस के अनुसार इस बात का पता लगाया जा रहा है कि पथराव अचानक किया गया या इसके पीछे कोई सोची समझी साजिश थी ? इस बारे में संबलपुर के एस पी बी गंगाधर का कहना है की हमले से संबंधित वीडियो और तस्वीरें इकट्ठी की जा रही हैं जिनकी बारीकी से जांच करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये बटन टच करें शेयर करें👇

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *