God was accused of making Hindus permanent, FIR was done after the ruckus.”

आरोपी कहता है कि मैं धर्म परिवर्तन नहीं करवाता किंतु हिमांशु पटेल का कहना है कि गरीबों को भोजन और कपड़ों का लालच दिया जाता है।

सनातन 🚩समाचार🌎 कारण चाहे जो भी हो परंतु यह सच्चाई है कि किसी समय सारी दुनिया में केवल हिंदू ही थे परंतु अपनी सहनशीलता के कारण हर जगह से खत्म हो गए और खत्म होने का क्रम आज भी जारी है। इस कड़ी में अब आरोप लगाए जा रहे हैं की भोले भाले और गरीब हिंदुओं को धन का लालच दे कर उन्हें ईसाई बनाया जा रहा है जिस कारण हिंदुओं की आबादी दिनों दिन घटती जा रही है।

लालच देकर ईसाई बनाने का आरोप

अब कुछ इसी तरह का आरोप लगाया गया है उत्तर प्रदेश की बरेली में रहने वाले 6 लोगों पर और उनके खिलाफ हो f.i.r. भी दर्ज कर ली गई है। प्राप्त हुए विवरणों के अनुसार यह घटना बरेली के सुभाष नगर थाना क्षेत्र की है। दरअसल यहां के मोहल्ला बंशी नगला के एक घर में रविवार के दिन भारी संख्या में लोग जुटा करते थे। इसी संदर्भ में आरोप लगाए गए हैं की भगवानदास नाम का एक व्यक्ति यहां पर आए हुए लोगों को भ्रम में डालकर और लालच देकर उनको ईसाई बनाता है।

विरोध किया तो हमला हुआ

यह घटना 20 नवंबर 2022 दिन रविवार की है। मोहल्ला बंसी नागला में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब हिंदू संगठनों के लोग इकट्ठा होकर एक घर के आगे पहुंच गए। वह आरोप लगा रहे थे कि यहां पर भोले भाले हिंदुओं को इकट्ठा करके उनका माइंड वाश किया जाता है, और उन्हें तरह-तरह के लालच देकर ईसाई बनाया जाता है। जिस समय हिंदू संगठनों के लोग वहां पर पहुंचे तो वहां चल रही एक सभा में अधिकतर महिलाएं उपस्थित थीं। हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया है कि जब उन्होंने वहां पर जाकर हो रहे धर्म परिवर्तन का विरोध किया तो वहां पर इकट्ठा हुए लोगों ने उनके साथ मारपीट की।

पास्टर ने माना

उन्होंने आरोप लगाया है कि सभा में हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया जा रहा था और ईसा मसीह की प्रार्थना करवाई जा रही थी। इस मौके पर सभा में उपस्थित कई महिलाओं ने बताया कि उन्हें कपड़े और खाना दिया जाता है। इस हो रहे बवाल की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और हालात काबू में किए। पुलिस के सामने पास्टर भगवानदास ने माना कि उसके घर में लोगों को नियमित प्रार्थना करवाई जाती है परंतु उसने किसी भी प्रकार से धर्मांतरण करवाने के आरोपों को सिरे से नकारा है।

20 वर्षों से धर्मपरिवर्तन

पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने का काफी प्रयास किया परंतु जब बात नहीं संभली तो पुलिस दोनों पक्षों को अपने साथ थाने ले गई। इस बीच भगवान दास को छुड़वाने के लिए उसके बहुत सारे समर्थक भी थाना में पहुंच गए और हंगामा करने लगे। एक अन्य जानकारी के अनुसार भगवानदास और उसके साथी लगभग 20 सालों से हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करने में लगे हुए हैं। जिस समय हिंदू संगठन के लोग वहां पहुंचे तो वहां चल रही सभा में लगभग 100 से अधिक महिलाएं और पुरुष उपस्थित थे।

हिंदुओं को ईसाई बनाने का षडयंत्र

इस बारे में महामंत्री हिंदू युवा वाहिनी (उन्नाव) के योगेश द्विवेदी के अनुसार हिंदू युवा वाहिनी के हमारे स्थानीय अधिकारी पंडित के के शंखधर का कहना है कि यहां पर हिंदुओं को ईसाई बनाने की गहरी साजिश चल रही है। शंखधर के अनुसार उनके ऊपर भगवान दास और उसके साथियों ने हमला किया है। मौके पर पहुंचे बीजेपी पार्षद महेंद्र यादव का कहना था कि हिंदुओं को लालच देकर उन्हें ईसाई बनाया जा रहा है।

अब सभी ईसाई बन चुके लोगों की घर वापसी करवाई जाएगी। इस बारे में शिकायतकर्ता योगी सेना के अध्यक्ष हिमांशु पटेल ने कहा है कि अब और धर्म परिवर्तन सहन नहीं किया जाएगा। अपनी शिकायत में उन्होंने पास्टर भगवानदास के इलावा जानकी प्रसाद, प्रेरणा, पवन, सीता और सुनीता के भी नाम लिखवाए हैं। शिकायत मिलने पर पुलिस ने इन सभी पर IPC की धारा 323, 504, 147, 506 और 295a के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने बताया

इस सारे मामले के बारे में एसपी सिटी राहुल भाटी का कहना है कि रविवार को डायल 112 थाना सुभाषनगर पर एक सूचना प्राप्त हुई, कि वंशी नगला मोहल्ला स्थित एक प्राइवेट आवास में 60 – 70 व्यक्ति मौजूद हैं, और एक व्यक्ति द्वारा ईसाई धर्म के धर्मांतरण का कार्यक्रम किया जा रहा है। सूचना मिलने पर थाना स्थानीय द्वारा मौके पर पहुंचकर मामले का संज्ञान लिया गया है। मिली शिकायत के आधार पर केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *