“Delhi: Gathering of lakhs, Hindu faith “Cow is the mother of the nation”, saints declared and said to Narendra Modi.”

गौमाता को राष्ट्र माता का कानूनी दर्जा दिलाने की मांग को लेकर रामलीला मैदान में लाखों की संख्या में जुटे हिंदू।

सनातन🚩समाचार🌎दिल्ली 20 नवंबर: गौमाता है राष्ट्रमाता।।

गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा दिलवाने के लिए सोमवार को गौमाता राष्ट्र माता प्रतिष्ठा आंदोलन के अंतर्गत सारे देश के लगभग सभी प्रांतों से पहुंचे सनातनियों ने दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली की। प्रसिद्ध गौ कथा वाचक श्री गोपाल मणि जी महाराज के नेतृत्व में देशभर के अलग-अलग राज्यों से बड़े-बड़े साधु संत भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए।

उपस्थित आस्था मां और सुदर्शन न्यूज़ के मालिक सुरेश चह्वाणके जी।

दिल्ली के श्री रामलीला मैदान में देशभर के अलग-अलग राज्यों से जुटे साधु संत और गौ प्रेमियों ने अपनी मांगें रखीं। सभी ने एक सुर में केंद्र की मोदी सरकार से कहा कि अविलंब गौ माता को कानून  राष्ट्रमाता घोषित किया जाए जिससे पूरे देश में गौ माता को लेकर एक ही कानून लागू हो सके। बता दें की यह अभियान चारों पीठों के अनंत विभूषित शंकराचार्यों की देखरेख में राष्ट्रमाता गौ मंगलम अभियानम के तहत चलाया जा रहा है। इस हुई रैली में अखाड़ा परिषद, महामंडलेश्वर और अनेक कथावाचक भी शामिल हुए और लाखों की संख्या में सनातनी दिल्ली पहुंचे।

हमारे देश में वेद, पुराण, उपनिषद में गाय को माता के रूप में पूजा गया है किंतु हिंदुस्तान के कानून के अनुसार गाय को पशु कहा जाता है।

भारतीय गौ क्रांति मंच के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी आलोक सोलंकी ने बताया कि हर रोज हजारों की संख्या में गौ माता को काटा जा रहा है. धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष चारों पुरुषार्थ प्रदान करने वाली गौ माता को वैदिक धर्म एवं सनातन धर्म ग्रंथों ने माता का स्थान दिया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा , झारखंड, केरला सहित कई राज्यों से यहां पर साधु संत और गौरक्षक गौ माता को राष्ट्र माता घोषित करने की मांग को लेकर पहुंचे हुए हैं। हमारी केंद्र सरकार से अपील है कि जल्द से जल्द हमारी मांग पर अमल किया जाए।

इस अवसर पर लुधियाना (पंजाब) के प्रबल गौ रक्षक/भक्त हरीश शर्मा बॉबी ने कहा की ये दुर्भाग्य है की हिंदुत्ववादी पार्टी की सरकार में भी हर रोज लाखों गाएं कट रही हैं और हमे अपनी गौ माता को कटने से बचाने के लिए इस तरह रैलियां करनी पड़ रही हैं।

उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा की केंद्र में हिंदुत्व वादी सरकार होने के बाद भी हमें यह लड़ाई लड़नी पड़ रही है। हम इस मंच के जरिए केंद्र सरकार से अपील करने आए हैं। देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और ग्रह मंत्री अमित शाह को भी हम अपनी मांग को लेकर ज्ञापन देंगे।

गौमाता राष्ट्रमाता रैली में प्रसिद्ध कथावाचक श्री देवकी नंदन ठाकुर जी और सुदर्शन न्यूज चैनल के चेयरमैन प्रबल हिंदुत्ववादी श्री सुरेश चह्वाणके भी पहुंचे। आपके ओजस्वी संबोधन से वहां उपस्थित लाखों लाखों उत्साहित सनातनी और अधिक उत्साह से भर गए।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *