Saffron Mihila and team drove away Khadim, but illegal tomb was done there for sale of intoxicants and eggs.”

मजार देखते ही सरकारों की घिग्गी बंध जाती है इसीलिए सारे देश में हो रहे अवैध कब्जे।

सनातन🚩समाचार🌎सारे देश में सरकारी संपत्तियों पर अतिक्रमण करके अवैध मजारों का निर्माण बहुत जोरो से निरंतर जारी है। पॉश इलाका हो या कोई सुनसान इलाका मजार तो हर जगह रातो रात उग जाती है। अब यह आवश्यक नहीं रहा कि जहां पर नीचे कोई लाश दबी हुई है वहीं पर मजार होगी, अब तो कहीं पर भी 10 – 12 ईंट रखकर उस पर हरा कपड़ा ढक के मजार बना दी जाती है। मजे की बात है प्रत्येक प्रदेश की सरकारें इस ओर से आंखें मूंदकर बैठी हुई हैं परंतु जागरूक जनता अब इन बन रही अवैध मजारों से हैरान और परेशान हो चुकी है, जिस कारण अब इन मजारों को हटाने का अभियान भी चालू हो चुका है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है देहरादून में।

बिजली विभाग की मिलीभगत से

यहां पर एक पॉश इलाके में बनी हुई मजार पर बवाल होने की खबर है। पता चला है कि यहां पर हिंदू संगठन से जुड़े हुए कुछ लोग मजार को अतिक्रमण करके बनाई हुई अवैध मजार बता रहे हैं। परंतु यहां पर देख रहे करने वाला एक व्यक्ति इसे पीर बाबा की मजार बताता है। यहां पर विरोध कर रहे लोगों का आरोप था कि इस जगह पर बिजली विभाग की मिलीभगत से यहां बिजली का मीटर भी लगा दिया गया है जो कि सरासर गलत है। क्योंकि बिजली का मीटर अप्लाई करते समय आवश्यक कागजों के साथ जगह के कागज भी जमा करवाने होते हैं। परंतु यह जगह तो सरकारी है जिस पर अवैध कब्जा करके यह ढांचा खड़ा किया गया है।

पहुंचे जागरूक शहरी

अब यहां पर मजार पनप चुकी है

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह अवैध मजार देहरादून के रिस्पना पुल के पास की गली में कैलाश अस्पताल के आगे बनी हुई है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि यहां पर रहने वाला एक व्यक्ति पहले यहां पर पहले ठेली में अंडे बेचने आया करता था। फिर उसने इस जगह पर अपना ठेला लगाकर अंडे बेचने शुरू कर दिए और उसके बाद उसने धीरे-धीरे इस स्थान पर अतिक्रमण करना शुरू कर दिया, और अब यहां पर एक मजार पनप चुकी है। अंडे बेचने वाले व्यक्ति पर स्थानीय लोगों ने यह भी आरोप लगाया है कि ये व्यक्ति अवैध गतिविधियों में लिप्त है तथा इस स्थान पर अभी भी अंडे बेचता है और नशे भी बेचता है।

मजार का नाम पीर बाबा की दरगाह

इस हो रहेबवाल के बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और स्थिति को काबू में किया। बताया गया है कि अतिक्रमण करके मजार बनाने वाला यह व्यक्ति संभल जिले के मोहल्ला नवाब शेर का रहने वाला है तथा इस मजार का नाम उसने पीर बाबा की दरगाह रख दिया है। यहां पर रहने वाले लोगों का कहना है कि यह व्यक्ति अक्सर नशे में ही रहता है। इस अंडे बेचने वाले व्यक्ति ने धीरे धीरे यहां पर अतिक्रमण तो किया ही साथ ही अब इसने अपना हुलिया भी बदल लिया है। ये अब वह टोपी और लंबा कुर्ता पहन कर इस मजार का मालिक बना हुआ है। इसके साथ ही उसने अपने परिवार को भी लाकर यहां पर बसा लिया है।

एक अन्य वीडियो भी

बहरहाल इस बनी अवैध मजार के ऊपर लगा टीन शेड हटा दिया गया है परंतु अतिक्रमण करने वाले की बीवी और उसके 5 बच्चे वहीं पर रह रहे हैं।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *