धर्म का अपमान हर रोज धर्म का अपमान आखिर कब तक ?

सनातन🚩समाचार🌎 पंजाब में रहने वाले हिंदुओं का जीना दूभर होता जा रहा है। ऐसा कोई भी दिन नहीं बीतता है जब कहीं ना कहीं किसी न किसी जगह धर्म का अपमान ना किया जा रहा हो। यह सिलसिला लगभग 2 सालों से निरंतर जारी है। कभी भगवान श्री राम जी का पुतला फूंक दिया जाता है, कभी पवित्र शिवलिंग के ऊपर अपवित्र शब्द लिखे जाते हैं, कभी मंदिर तोड़ा जाता है, कभी हवन कुंड खंडित किया जाता है और कभी हिंदुओं की आराध्य गौ माता का वध करके सड़क पर फेंक दी जाती है। इन सबके चलते पंजाब का हिंदू बहुत भारी दबाव में जी रहा है।

इतना ही नहीं इसके साथ ही पंजाब में ऐसे बहुत सारे लोग सक्रिय हैं जो निरंतर हिंदुओं को धन का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करते रहते हैं, और दूसरी तरफ बहुत सारे हिंदू इस बात से परेशान हैं कि उनकी छोटी-छोटी बेटियों को कुछ लोग लव जिहाद करके वर्गला कर अपने साथ ले जाते हैं। इसी कड़ी में हिंदुओं को झकझोर देने वाला एक नया मामला हुआ है पंजाब के प्रसिद्ध शहर पटियाला में।

पटियाला जो अपने आप में ऐतिहासिक महत्व भी रखता है इसी शहर से हुए महाराजा पटियाला का नाम सभी जानते हैं। भूतपूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह एसी महाराजा परिवार से हैं और इसके साथ ही पटियाला का महत्व इस बात से बहुत बढ़ जाता है कि इस शहर में हिंदुओं की आराध्य काली मां जी का बहुत प्रसिद्ध शक्ति पीठ मंदिर है। कल इस मंदिर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक व्यक्ति पूजा करने के बहाने मंदिर में आया तथा मां काली जी के आगे तालियां बजाकर पूजा का नाटक करते करते अचानक कूदकर मां भगवती के स्वरूप तक पहुंच गया और उसने पवित्र मूर्ति को पकड़ लिया। इससे पहले कि वह कुछ और भयंकर कर पाता वहीं मूर्ति के पास बैठे पंडित जी ने लपक कर उसको वहां से दूर हटाया।

इसके बाद जब मंदिर में उपस्थित सुरक्षा कर्मियों को इसका पता चला तो वह भी भाग कर आए और उस व्यक्ति को दबोच लिया। बता दें कि इस मंदिर में हमेशा ही भक्तों की बहुत भारी भीड़ रहती है तथा यह मंदिर असंख्य हिंदुओं की आस्था का केंद्र है। ज्यों ही इस हुए अनर्थ की चर्चा शहर में फैली त्यों ही वहां पर असंख्य हिंदू इकट्ठा होने लगे तथा इस घटना का विरोध करने लगे। यहां एक खास बात यह है कि पिछले दिनों जब एक गुरुद्वारा साहब ने बेअदबी का मामला हुआ था वहां पर उस व्यक्ति को काट कर खत्म कर दिया गया था।

परंतु यहां ऐसा नहीं हुआ इस पापी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया तो ऐसे में अब यह माना जाना चाहिए कि पंजाब में जो लगातार धर्म के अपमान हो रहे हैं उनके पीछे कौन सा षड्यंत्र है अथवा इसके पीछे कौन है उसका अवश्य ही पता चल पाएगा। इस हुई घटना से सारे पंजाब में बहुत ज्यादा रोष की लहर है। कल हुए धर्म के इस अपमान के बाद आज पटियाला बंद का आवाहन किया गया था, जो पूरी तरह सफल हुआ है। सारा पटियाला पूरी तरह बंद है तथा सभी सनातनी घरों से बाहर आकर धर्म के इस अपमान का विरोध कर रहे हैं, इकट्ठा होकर रोष प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह बहुत चिंता की बात है कि पंजाब के सनातन धर्म को मानने वाले हैं लोग जाएं तो जाएं कहां ? क्योंकि आये दिन कोई ना कोई आफत हिंदुओं पर आयी ही रहती है। अभी कुछ ही दिनों पहले मलेरकोटला के एक कांग्रेसी और पूर्व डीजीपी मोहम्मद मुस्तफा ने हिंदुओं को घरों में घुसकर मारने की धमकी दी डाली थी। इन सारी हो रही घटनाओं से पंजाब का सारा हिंदू समाज आज बहुत सकते में है।

बहरहाल सनातन समाचार को ये सूचना भी मिल रही है कि पकड़ा गया व्यक्ति मंद बुद्धि है। और साथ ही पुलिस द्वाराव भी गहन जांच पड़ताल चल रही है

Insulting insult to religion, again hurting Hindu, insulting 4 again

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *