Hindus are opening their eyes, Sanatan Samachar has done respect because Bajrang Dal did such a thing.”

धर्म की रक्षा तो करनी ही पड़ेगी, प्रयास तो करने ही पड़ेंगे, धर्मयोद्धाओ का सम्मान करना पड़ेगा और साथ भी देना पड़ेगा।

सनातन 🚩समाचार🌎 यह एक विडंबना ही है कि जहां एक ओर विधर्मी साधन धर्म का अपमान तो करते ही हैं वहीं दूसरी और कुछ तथाकथित बुद्धिमान हिंदू भी ऐसे हैं जो जानबूझकर या अनजाने में अपने धर्म का अपमान करते रहते हैं। कुछ लोग वह हैं जो वास्तव में अपना प्रचार चाहते हैं जिन्हें धर्म से कुछ लेना-देना नहीं है।

फिल्मी गानों पे डांस

वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे लोग भी हैं जिनके मन में धर्म की भावना तो होती है परंतु उनके पास थोड़ी समझ की कमी होती है जिससे वह अनजाने में ही धर्म के नाम पर अधर्म करते रहते हैं। अक्सर देखा जाता है कि मां भगवती के जागरण में तरह-तरह की नौटंकीया की जाती हैं उनमें भांडों को और नाचने वाली स्त्रियों को बुलाकर फिल्मी गानों पर डांस करवाए जाते हैं। जिन्हें देखकर सभी को बुरा तो लगता है परंतु दुख की बात यह है कि उनका कोई विरोध नहीं करता है।

श्री राम लीला हमारी सांस्कृतिक धरोहर है

इसके साथ ही शोभायात्रा में भी झांकियों के नाम पर ऐसे ही भांडों के द्वारा हिंदू देवी देवताओं के स्वांग रचकर भद्दे गंदे कार्य किए जाते हैं जिन्हें देखकर शर्म से सर झुक जाता है। अभी पिछले दिनों सारे देश में श्री राम लीला का मंचन किया गया। श्री राम लीला हमारी सांस्कृतिक धरोहर है जिसको प्राचीन काल से हिंदू भक्ति भाव से करते आए हैं। परंतु पिछले कुछ सालों में इसमें भी गंदे लोग और गंदगी घुस गई है। इनमे कुछ आयोजक नाचने वाले भांडों और स्त्रियों को फिल्मी गानों पर नचवाते हैं।

विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के सदस्य

सनातन 🚩समाचार🌎 को जब सूचना मिली कि पंजाब के लुधियाना महानगर में कुछ लोग श्री राम लीला में जाकर के नजर रखते हैं कि कहीं उनमें कुछ भद्दा अथवा अपमानजनक तो नहीं हो रहा ? इसके बारे में जब हमें पता चला तो सनातन समाचार के मुख्य संपादक अश्विनी कुमार अपनी टीम के साथ उन धर्म योद्धाओं का सम्मान करने के लिए पहुंचे। बता दें की यह लोग विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता हैं, तथा यह लुधियाना महानगर के ग्यास पुरा इलाके में रहते हैं। इन लोगों में से मुकेश सिंह जी ने बताया है कि वह बहुत सारी रामलीला में गए कुछ में तो सब ठीक-ठाक रहा परंतु अधिकतर श्रीराम लीलाओं के मंचन में फिल्मी गानों पर भद्दे डांस किए जा रहे थे।

अश्लील डांस को रुकवाया

हमने सभी को निवेदन किया कि ऐसा ना करें तो अधिकतर लोगों ने हमारी बात से सहमति जताई और आगे से ऐसा ना करने का वचन भी दिया। इसके साथ ही डॉक्टर देव नाथ जी ने बताया एक जगह पर हमें जबरन मंच पर भी जाना पड़ा और गंदे फिल्मी गानों पर अश्लील डांस को रुकवाना पड़ा। परंतु वह भी आखिरकार आयोजकों ने हम से सहमति जताई और भविष्य में हमें पूर्ण सहयोग देने का वचन दिया। इस बारे में विमल जोहरी जी का कहना है कि सभी लोगों ने हमारी बातों पर ध्यान दिया परंतु एक मंचन में जब हम पहुंचे तो वहां के आयोजक ने हमारी सभी बातों को अनसुना कर दिया।

सनातन समाचार निशुल्क कानूनी सहायता देगा

परंतु हम उन से लड़े नहीं क्योंकि कार्य हमारे प्रभु राम जी का था और वह लोग भी हमारे अपने ही थे। अब हमने उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का मन बनाया है, तो सनातन समाचार के मुख्य संपादक अश्विनी हिंदू जी ने उन्हें हर प्रकार की कानूनी सहायता निशुल्क उपलब्ध करवाने का वचन दिया है। बहरहाल सनातन समाचार को इस बात की अत्यंत प्रसन्नता है कि अब लोग अपने धर्म के लिए सजग हुए हैं और धर्म रक्षा के प्रयास भी करने लगे हैं।

धर्म की जय हो

सनातन 🚩समाचार🌎 की टीम जिसमें मनोज वोहरा, मुकेश खुराना, हमारे कानूनी सलाहकार चंडीगढ़ हाई कोर्ट के एडवोकेट अर्जुन वीर शर्मा और कविता शर्मा जी अपनी माता सहित उपस्थित थीं।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *