हिंदुस्थान के गौरवशाली पारंपरिक परिधान का अपमान करने वाले अकीला अंसलप्लाज़ा को लगा ताला।

साड़ी की वजह से महिला की एंट्री पर रोक लगाने वाले रेस्तरां को किया गया बंद, SDMC ने दिया आदेश
दिल्ली के एंड्रयूजगंज स्थित अंसल प्लाजा के अकीला रेस्तरां साड़ी में प्रवेश की मनाही को लेकर चर्चा में आया था। अब खबर है कि अकीला रेस्तरां बंद हो गया है

अभी हाल ही में दिल्ली में हुए ‘साड़ी’ काण्ड पर खूब बवाल हुआ था। अब उसी रेस्टोरेंट पर ताला लटक गया है, दरअसल, मिली जानकारी के मुताबिक बिना लाइसेंस के ये रेस्टोरेंट चल रहा था। देश की राजधानी दिल्ली के दक्षिणी हिस्से में स्तिथ ‘अकीला’ रेस्टोरेंट अब ‘है’ से ‘था’ हो गया है क्योंकि अब अकीला पर ताला लटक गया है। दरअसल, भारतीय परिधान की बेइज्जती करने वाले इस रेस्टोरेंट की खूब थू-थू हुई थी, जिसको लेकर बाद में रेस्टोरेंट प्रशासन ने माफ़ी भी मांगी और सभी प्रकार के ‘ड्रेस कोड’ को मान्यता भी दे दी। लेकिन मान्यता का अब कोई फायदा ही नहीं है क्योंकि अब अकीला बंद हो गया है।

विवादों में आने के बाद दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) की जांच में अकीला रेस्तरां को बिना लाइसेंस के पाया गया। इसके बाद एसडीएमसी की ओर से दिए गए क्लोजर नोटिस के बाद अकीला रेस्तरां प्रबंधन बंद करने हलफनामा निगम को देकर बंद कर दिया है। रेस्तरां की ओर से कहा कि वह बिना लाइसेंस के इन रेस्टोरेंट को चला रहे थे इसके बाद उसने प्रतिष्ठान बंद कर दिया है। हालांकि इसके लिए जरुरी हेल्थ लाइसेंस के लिए आवेदन कर दिया है।

अवैध कब्जा

SDMC ने रेस्तरां को पहले ही दिया था नोटिस। एसडीएमसी अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि एंड्रूज गंज के अंसल प्लाजा स्थित अकील रेस्तरां को बंद करने के लिए नोटिस जारी किया गया था. क्योंकि बिना वैध लाइसेंस के चल रहा था। इसमें कहा गया कि इलाके के लोक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 21 सितंबर को जांच में पाया कि प्रतिष्ठान बिना स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस के अस्वच्छ स्थिति में चल रहा था. रेस्तरां ने सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जा भी किया हुआ था।

सीलिंग

इसके बाद एसडीएमसी ने रेस्तरां संचालक को जारी नोटिस में कहा था कि यहां चल रही गतिविधियों को नोटिस मिलने के 48 घंटे के अंदर बंद कर दिया जाए, अन्यथा बिना कोई और नोटिस दिए सीलिंग और अन्य कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद रेस्तरां के मालिक ने 27 सितंबर को दिए जवाब में कहा कि उक्त व्यवसाय तत्काल बंद कर दिया गया है और उसे एसडीएमसी ट्रेड लाइसेंस के बिना नहीं चलाया जाएगा।

इस बारे में हमारी पहली खबर देखें लिंक टच करें👇

https://bit.ly/3uo8O6J

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के महापौर मुकेश सूर्यन ने इसकी पुष्टि की है कि रेस्तरां बंद हो गया है। सूर्यन ने पीटीआई-भाषा से कहा, अकीला रेस्तरां बिना वैध लाइसेंस के चल रहा था। उसे हमने बंद किये जाने का नोटिस जारी किया, जिसके बाद अब वह बंद हो गया है। रेस्तरां , निकाय से मंजूरी लिए बिना चल रहा था इसलिए हम डीएमसी (दिल्ली नगर निगम) अधिनियम के तहत जुर्माना लगाने के प्रावधान समेत अन्य कार्रवाई की संभावना को भी तलाश रहे हैं।

हुआ क्या था ?

गौरतलब है कि एक महिला ने पिछले सप्ताह फेसबुक की एक पोस्ट में कहा था कि उसे उस रेस्टोरेंट में सिर्फ इसलिए नहीं जाने दिया गया क्योंकि उसने साड़ी पहनी हुई थी। इस दौरान महिला की रेस्टोरेंट के कर्मचारियों के साथ नोकझोंक भी हुई थी।

जिसका वीडियो उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट हुआ था। 20 सितंबर को महिला ने ट्विटर पर भी वीडियो अपलोड किया गया था, जो वायरल हो गया था, वीडियो में एक महिला ये कहती हुई नजर आ रही है, अंदर साड़ी की अनुमति नही है। सिर्फ स्मार्ट कैजुअल अलाउड हैं। इसके बाद जागरूक हो चुके सनातनियों ने इसे खूब वायरल कर दिया था।

बतादें की इस खबर को सनातन🚩समाचार🌎 ने प्रमुखता से चलाया था।

हमारी इस खबर के बारे में अपनी राय अवश्य दें,नीचे कमेंट बॉक्स में जाएं🙏

Congratulations: The saree is ‘un-smart’, will not allow entry, SDMC has taken this action on ‘Akila’ restaurant…..

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *