Afraid of the police, the sinful officer of the department entered the Hindu temple wearing shoes on the electricity department.”

पुलिस का खौफ होना भी चाहिए परंतु इतना भी नहीं कि …..

बिजली विभाग के खिलाफ हिंदुओं का प्रदर्शन

सनातन🚩समाचार🌎 यह एक विडंबना ही है कि इस देश का नाम कहने को तो हिंदुस्तान है परंतु यहां पर रह रहे हिंदुओं की क्या स्थिति है यह आप सारी दुनिया में पता चल चुका है हिंदुओं की दुर्दशा का एक नया मामला आया है पंजाब प्रदेश के लुधियाना महानगर से।

यहां पर जमालपुर में पढ़ते हैं प्रसिद्ध श्री विश्वनाथ मंदिर में पिछले दिनों वहां पहुंचे हुए श्रद्धालु उस समय सकते में आ गए जब बिजली विभाग का एक अधिकारी अपने साथियों सहित मंदिर में पहुंच गया। आरोप लगाया गया है कि यह लोग जूते पहन कर मंदिर के पवित्र प्रांगण में घुस गए हालांकि यह एक मर्यादा हैं कि जूते बाहर उतार कर ही मंदिर में प्रवेश किया जाए परंतु बिजली विभाग के उस अधिकारी ने सनातन धर्म का और पवित्र मंदिर का अपमान करते हुए जूते पहनकर मंदिर में प्रवेश किया तथा मंदिर पर कानूनी कार्रवाई करते हुए लगभग ₹100000 का जुर्माना ठोक दिया।

विवश होकर मंदिर से जुड़े श्रद्धालुओं ने

विभाग के अधिकारी ने आरोप लगाया की मंदिर के द्वारा बिजली के तारों में सीधी तार लगाकर बिजली चोरी की जा रही है, जबकि वहां उपस्थित श्रद्धालु और मंदिर प्रबंधकों ने इस आरोप को निराधार बताया। ईसके बाद मंदिर प्रबंधक बार-बार विभाग के अधिकारियों के पास से गए और धर्म के हुए अपमान और जुर्माने के बारे में बताते रहे परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद विवश होकर मंदिर से जुड़े हुए श्रद्धालुओं और हिंदू संगठनों के द्वारा बिजली विभाग का विरोध करते हुए विभाग के कार्यालय के सामने अनशन करना चालू कर दिया।

हताश हिंदू

फिर भी बिजली विभाग के कानों पर जूं नहीं रेंगी। इस बीच चल रहे अनशन में एक बार उस समय हड़कंप मच गया जब अनशन कर रहे परेशान हिंदुओं ने अपनी सुनवाई होती ना देख कर आत्मदाह करने का प्रयास भी किया जिसे वहां पर उपस्थित पुलिस द्वारा रोक लिया गया

और अब तस्वीर का दूसरा रूप ……

इसी बीच पंजाब के लुधियाना महानगर में ही एक और घटना घट गई जिससे सभी सनातनी लोग बहुत आश्चर्यचकित हैं। यह घटना घटी हैं मोती नगर थाना में। यहां धड़ल्ले से बिजली की तारों में सीधी तार लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी, जिस पर बिजली विभाग ने कोई भी एक्शन नहीं लिया। हालांकि विभाग के अधिकारियों द्वारा यह माना गया कि हमें पता है कि यहां पर सीधी तार लगाई गई है। इस सबसे बहुत बड़ा सवाल यह पैदा होता है कि क्या बिजली विभाग पुलिस वालों से डरता है ? “डरना भी चाहिए” क्योंकि अगर पुलिस का खौफ अपराधियों पर नहीं होगा तो सारे समाज में अपराधियों का बोलबाला हो जाएगा।

जतिंद्र गोरियन के मन की व्यथा

परंतु एक तरफ जहां हिंदुओं के मंदिर पर बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए मोटा जुर्माना लगा दिया जाता है और साथ ही जूते पहनकर अधिकारियों के द्वारा मंदिर के पवित्र प्रांगण में घुसा जाता है तो वहीं दूसरी ओर पुलिस के द्वारा की जा रही बिजली चोरी के मामले में यही बिजली विभाग आंखें मूंद लेता है। आखिर ऐसा क्या कारण है की हमेशा हिंदुओं की भावनाओं को बुरी तरह से कुचला जाता है ?

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *