Rashid Mian fired in the air, threatened to shoot himself to escape but was caught by the police.”

जानलेवा हमला किया था इसलिए पुलिस पकड़ने गई थी पर उसने फिर से निकाल लिया तमंचा।

सनातन🚩समाचार🌎 पुलिस तो गई थी उस शातिर अपराधी को पकड़ने के लिए जिसने मनीष प्रजापति नाम के एक व्यक्ति को मारने का प्रयास किया था, किंतु शातिर अपराधी को पकड़ने गई पुलिस उस समय असमंजस में पड़ गई जब अपराधी राशिद ने तमंचा निकाल लिया और हवाई फायर कर दिया।

प्राप्त हुए वितरण के अनुसार यह घटना उत्तर प्रदेश के मेरठ में घटी है। जहां पर पुलिस एक जानलेवा हमले के आरोपी राशीद को पकड़ने के लिए गई थी। काफी देर तक चले हाई वोल्टेज फिल्मी ड्रामें के बाद आखिर पुलिस ने राशीद को दबोच लिया।

दरअसल 27 जनवरी 2024 को राशीद और दानिश नाम के दो आरोपियों ने मनीष प्रजापति को तमंचा दिखाते हुए उसे मार देने की धमकियां दी थी। इसके बारे में मनीष प्रजापति द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत के आधार पर उसके खिलाफ धारा 307 के अंतर्गत FIR दर्ज कर ली गई थी। इसी संदर्भ में पुलिस राशीद को पकड़ने के लिए पहुंची थी। बता दे की दानिश को पुलिस ने इस मामले में पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

उसके बाद जब पुलिस राशीद को पकड़ने के लिए पहुंची तब राशिद ने अपने को घिरा देख कर तमंचा निकाल लिया और हवाई फायर कर दिया। इसके बाद उसने तमंचे को अपनी कनपटी पर लगा लिया और पुलिस को धमकी देने लगा कि अगर मुझे पकड़ा तो मैं खुद को गोली मार लूंगा। फिल्मी अंदाज में राशीद बार-बार एक दो तीन की गिनती भी कर रहा था।

पुलिस द्वारा बार-बार समझाने के बाद भी जब वह नहीं माना तो पुलिस वालों ने राशीद को समझने के लिए उसके एक पहचान वाले व्यक्ति को भी बुला लिया तथा उसे कहलाया गया कि वह आत्मसमर्पण कर दे बाद में उसकी बहुत जल्दी जमानत करवा दी जाएगी। इस पर भी राशिद नहीं माना मौके पर मौजूद राशीद के परिवार वाले भी उसे बहुत समझते रहे किंतु वह बार-बार खुद को गोली मारने की धमकी दे रहा था। काफी देर चले इस फिल्मी ड्रामा के चलते वहां पर काफी भीड़ जमा हो गई थी।

इसके बाद पुलिस ने राशीद को पकड़ने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी बुला लिया। इस बीच जब एक पुलिस वाला उसे समझाने के लिए आगे बढ़ा तो राशिद ने उसका कालर पकड़ कर उसे भी मार देने की धमकियां दी। इसके बाद आखिर कड़े संघर्ष के बाद पुलिस ने राशीद को दबोच लिया तथा उसका तमंचा छीन लिया। पुलिस ने राशिद से 32 बोर के दो तमंचा के साथ कारतूस भी बरामद कर लिए। बता दें कि यह घटना मेरठ के कोतवाली थाना क्षेत्र में घाटी है।

इस बारे में पुलिस ने कहा है कि थाना दिल्ली गेट के अंतर्गत वादी मनीष प्रजापति के द्वारा एक 307 आईपीसी का मुकदमा प्रतिवादी राशीद और दानिश आदि के विरुद्ध पंजीकृत कराया गया था। जिसमें वादी को तमंचा दिखाकर प्रतिवादियों द्वारा होटल में धमकाया गया था। आज दिल्ली गेट थाना की पुलिस राशीद को पकड़ने गई थी। तब रशीद द्वारा अपने ऊपर तमंचा लगाकर आत्महत्या की धमकी देने लगा और हवाई फायर भी किया तथा।

अन्य अभियुक्त दानिश जो पुलिस के द्वारा पहले ही गिरफ्तार किया गया है। राशिद उसको छोड़ने की शर्त रखने लगा।  पुलिस राशिद से तमंचा छीनकर उसे पकड़ लिया है और गिरफ्तार कर लिया है।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *