जब लोग अपने घरों की छतों पे ही चलाने लगे तो होगयी 108 मंदिरों के लाउडस्पीकर से श्री हनुमान चालीसा चलाने की घोषणा।

निःसंदेह सभी सनातनियों के लिए ये एक शुभ सूचना है कि अब मंदिरों पे लगे लाउडस्पीकर से भी दिन में 2 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ सुना जा सकेगा।


ये जानकारी आयी है गुजरात से। प्रदेश के तीसरे सबसे बड़े शहर वडोदरा में अब 108 मंदिरों में श्री हनुमान चालीसा और दिन में दो बार आरती करने के लिए लाउडस्पीकर का प्रयोग किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार ये शुभ प्रयास बडोदरा जिले के एक स्थानीय संगठन ‘मिशन राम सेतु’ द्वारा किया जा रहा है। इस शहर के कालाघोड़ा क्षेत्र में पड़ते पंचमुखी श्री हनुमान मंदिर से इसी श्रावण मास के पहले सोमवार को अन्य मंदिरों के लिए लाउडस्पीकर वितरण का कार्य आरम्भ किया गया था।

लाउडस्पीकर वितरण सेवा के इस अभियान के बारे में बताते हुए मिशन राम सेतु के अध्यक्ष श्री दीपक अग्रवाल ने बताया कि लाउडस्पीकर वितरण अभियान इसलिए आरम्भ किया गया है ताकि श्रद्धालु घर बैठे श्री हनुमान चालीसा, आरती एवं अन्य भक्ति गीतों को सुनने का आनंद ले सकें। दरअसल कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार द्वारा दिये गए कई दिशा-निर्देशों और प्रतिबंधों के कारण लोग मंदिरों या भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बच रहे हैं। इस कारण भी इस अभियान की आवश्यकता अनुभव की गई है। इस बारे में दीपक अग्रवाल ने आगे बताया कि 78 मंदिरों ने हमारे पास लाउडस्पीकर प्राप्त करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था। अब अगली रजिस्ट्रेशन का का वितरण बुधवार से आरम्भ हो गया है। इसके अनुसार छोटे मंदिरों में एक लाउडस्पीकर और बड़े मंदिरों को दो लाउडस्पीकर दिए जाएँगे।

इस लाउडस्पीकर वितरण के आयोजन में संगठन के पदाधिकारियों सहित भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं ने भी भाग लिया, जिनमें शहर के अध्यक्ष डॉ विजय शाह, शहर के महासचिव सुनील और जसवंत सोलंकी भी सम्मलित हुए। मिली जानकारी के अनुसार इस संगठन ने पिछले साल भी कुछ मंदिरों को श्रावण के महीने में लाउडस्पीकर दिए थे।

बता दें कि मंदिरों को लाउडस्पीकर वितरण किया जाने की इस सेवा के बारे में सोशल मीडिया पर लोग बहुत खुशी जता रहे हैं। इसके पक्ष में लोग तरह-तरह के विचार भी साझा कर रहे हैं। और कई लोग ऐसा भी कह रहे हैं कि यह अभियान सारे देश में चलना चाहिए।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *