परिवार को दिलासा देनें पहुंचा “हिन्दू जागरण मंच” हिमाचल प्रदेश।

हिमांचल: (नीरज हिन्दू) देव भूमि हिमांचल भी अब आफत में। हिमांचल के चंबा में अक्सर वह लोग जाया करते हैं, जो कुछ दिनों के लिए शांत वातावरण में जीना चाहते हैं। ऐसे बेहद शांत माने जाने वाले चंबा में भी अब अशांति पांव पसारने लगी है। हिमाचल के सुदूर पहाड़ों में स्थित चंबा कि यह घटना उन अध्यात्मिक लोगों को भी झकझोरने वाली है जो हिमाचल को पवित्र देवभूमि मानते हैं। यह घटना हिमाचल के चंबा के अंतर्गत पढ़ते नकरोड़ की है, जहां शांति प्रिय कहे जाने वाले समुदाय के लोगों ने एक हिंदू के परिवार पर जबरदस्त हमला कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार इस हमले में दो सौ से ढाई सौ की गिनती के शांतिप्रिय लोग शामिल थे। जोकि उस गांव के प्रधान मोहम्मद लाल दीन के नेतृत्व में यह सारी कार्रवाई कर रहे थे। इस हमले में हिंदू परिवार का घर पूरी तरह ढा दिया गया साथ ही घर की महिलाओं व बच्चों के साथ भी मारपीट की गई। इस हुई मारपीट में प्रेम सिंह की पत्नी बीना देवी का हाथ टूट गया तथा उसे गंभीर चोटें भी आई। पीड़ित महिला ने मोहम्मद लाल दीन पर गंभीर आरोप लगाया है कि उसके साथ अश्लील हरकतों का जब उसने विरोध किया तो उसने ये सब किया है तथा ये भी बताया कि हमलावर सब कुछ लूट कर ले गए हैं।

घर तोड़ दिया मारा और सब कुछ लूट के ले गए

हालांकि यह घटना 4 दिन पुरानी है परंतु दूर पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण यह अभी तक चर्चा में नहीं आई है। अब 4 दिनों बाद वायरल हुई वीडियो में इस हो रहे हमले में बहुत कुछ साफ-साफ दिखाई दे रहा है। पता चला है की जो व्यक्ति यह वीडियो बना रहा था उसे भी जान से मार देने की धमकियां दी जा रही हैं। यहां सबसे दुखद बात यह है कि यह वीडियो बनाने वाला व्यक्ति भी हिंदू ही था परंतु हमेशा की तरह हिंदू अपने पिटते हुए हिंदुओं की वीडियो बना रहा था परंतु आगे बढ़कर अपने भाई बहनों को बचाने का कोई भी प्रयास नहीं कर रहा था।

इस हमले की सूचना मिलने पर हिन्दू जागरण मंच” के कार्यकर्ता चंबा के नकरोड़ में पीड़ित परिवार के घर पहुंचे तथा पूरी तरह तहस नहस किये गए घर का निरीक्षण किया, तथा पीड़ित परिवार को हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया है। इस समय मंच द्वारा स्पष्ट किया गया कि हिमाचल को कश्मीर या कैराना नहीं बनने दिया जायेगा।

पीड़ित परिवार की महिला की दर्दनाक आप बीती

इस बीच हिन्दू जागरण मंच हिमाचल प्रदेश के महामंत्री के तिस्सा पहुंचने की सूचना मिलते ही चंबा प्रशासन ने तिस्सा के नकरोड़ में धारा 144 लागू कर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी थी तथा दो से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी थी।


इस बारे में फोन पर हिन्दू जागरण मंच के महामंत्री श्री कमल गौतम जी ने बताया कि अपराधीयों को साधारण सी धाराएं लगाने के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया है जबकि यहां साफ तौर पर पूरे हिन्दी परिवार की लिंचिंग हुई है और इरादतन हत्त्या का प्रयास किया गया है साथ ही लूट पाट और घर तो तोड़ा ही गया है। उन्होंने आगे कहा कि इस सबसे सारा हिन्दू समाज बहुत आहत और आक्रोश में है।

बहरहाल अब ये तो आने वाला समय ही बताएगा कि क्या अब हिमांचल से भी हिन्दू भागेंगे ???

अपने बर्बाद हिन्दू परिवार की सहायता करें 🙏
Prem Singh
Branch- PNB Tissa
IFSC PUNB0087700
A/C 0877002100003976

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

2 thoughts on “हिमांचल के सदूर शांत कहे जाने वाले चंबा में शांतिप्रिय लोगों का हिन्दू परिवार पे कहर,घर ढा दिया महिला का हाथ तोड़ा बच्चे घायल।”
  1. Hindu samaj app k sath hai agar dowara essa hua
    To bata denge hindu kya cheej hai
    Bangladesh nahin ban ne nahin denge

    Jai hindu samaj

    1. 🚩हिन्दू माने या ना माने हिंदुओं को युद्ध ने 1000 साल पहले से चुन रखा है। हम नहीं माने और सारी दुनिया से खत्म हो गए और अब अस्तित्व खत्म होने की तैयारी है। अब या तो अपनी बहन बेटियों को लुटवा के कुत्ते की मौत मरें अथवा लड़ते हुए वीर गति को पाएं और स्वर्ग प्राप्त करें। मर्जी हमारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *