केवल 11 दिनों में पंजाब के 2 मंदिरों पर हमला, दोनों मंदिरों में मूर्तियां तोड़ दी गयीं। रो रहे हैं हिंदू और हंस रहे हैं हिंदू द्रोही।

पंजाब में एक बार फिर से हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है। अब हिंदू द्रोहियों का निशाना बना है भवानीगढ़ के संगरूर-पटियाला रोड पर कलौदी घनवड़ा गाँव मैं बना नीलकंठ महादेव मंदिर। बीते बुधवार यानी 21 जुलाई की रात को यह दुर्भाग्य जनक घटना घटी है इस घटना में मंदिर में रखी हुई मूर्तियों को तोड़ दिया गया तथा साथ ही मंदिर में लगी देवी देवताओं के चित्रों को भी जला दिया गया।

कांग्रेस शासित पंजाब में केवल 11 दिनों में मंदिर तोड़े जाने की यह दूसरी घटना है।

मिली जानकारी के अनुसार वहां के दो स्थानीय निवासी भगाराम और तारी राम सुबह लगभग 5:00 बजे जब सैर करने को निकले तब उन्होंने यह दर्दनाक दृश्य देखा। मंदिर टूटने के इस दृश्य को देखकर उन्होंने तुरंत इस बारे में अपने गांव के प्रधान को इस बारे में सूचना दी। इसके बाद धर्म के इस अपमान की सूचना जब आसपास के क्षेत्रों में फैली तो मंदिर में भारी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए तथा साथ ही सूचना मिलने पर कई हिंदू संगठनों के लोग भी मंदिर पहुंचने लगे।

वहां एकत्रित हुए लोगों ने इस घटना के विरोध में भारी प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर बजरंग दल के लोग भी मन्दिर पहुंच गए तथा हो रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए। इस बीच गांव के प्रधान ने इकठा हुए ग्रामीणों और बजरंग दल के लोगों को आश्वासन दिया कि मंदिर को फिर से बना दिया जाएगा। इस बारे में लोगों ने बताया कि जब वे मंदिर पहुँचे तो उन्होंने देखा कि हनुमान जी तथा भगवान शिव जी की मूर्तियां खंडित कर दी गई थी तथा साथ ही भगवान भोलेनाथ का त्रिशूल भी आदरणीय द्वारा तोड़ दिया गया था। इसके साथ ही मंदिर में लगी देवी देवताओं की सभी तस्वीरें भी जुलाई जा चुकी थी बता दें की यह मंदिर खुली जगह में सड़क के किनारे पर बना हुआ है। इसमें कोई सीसीटीवी भी नहीं लगा है।

मन्दिर की मूर्तियों को तोड़े जाने के बारे में डीएसपी सतपाल सिंह ने बताया कि ये मंदिर खुली जगह में बना हुआ है तथा रात में किसी समय मन्दिर में तोड़फोड़ की गई है, इसके साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया है कि मन्दिरनकी बेअदबी करने वाले अराजक तत्वों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। बहरहाल ग्राम प्रधान गुरजंत सिंह की शिकायत पर संगरूर थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

अहमदगढ़ के शिव मंदिर में भी तोड़फोड़।

बतादें कि इससे पहले बीते 10 जुलाई को भी पंजाब के मलेरकोटला जिले के अहमदगढ़ के सरौद गाँव में शिव मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया था। वहां मंदिर में स्थापित शिवजी की पवित्र पिंडी को ही तोड़ दिया गया था जिसका टूटा हुआ हिस्सा मंदिर के बाहर गिरा पड़ा था तब उस मामले में भी अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया था।
आपको याद दिला दें कि यह पाकिस्तान नहीं बल्कि हिंदुओं का हिन्दुस्थान है।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

2 thoughts on “हिन्दुस्थान में टूटते मंदिरों की कड़ी में एक और बढ़ौतरी, पंजाब के मंदिर में भगवान शिव और हनुमान जी की मूर्तियां खण्डित, तस्वीरें जला दीं”
  1. Sawmisarbjit giri Swami sarvjeet Giri Pradesh Adhyaksh Hindu Mahila Sabha Punjab Patiala 977 99o5713 Hamare Punjab Mein dusri bar Jay ghatna ho chuki hai lekin prashasan ke upar June Tak Nahin sakti Ham sabhi hinduon ko Sanatan ko ek Hona Hoga Hamen is Mein jativad ko Lekar Ke Nahin Chalna sabhi jaatiyon ko ekattha karke Ham Ek Hindu bhai ko ekatrit karna hoga Hamen ghar ghar mein ja kar ke Inko Samjhana padega Sharma ji Hindu Mahasabha Hamesha aapke sath Khadi Rahegi Om Namo Narayan Jay Hindu rashtra Jay Hind

    1. आपको दण्डवत प्रणाम।
      🚩हिन्दू माने या ना माने हिंदुओं को युद्ध ने 1000 साल पहले से चुन रखा है। हम नहीं माने और सारी दुनिया से खत्म हो गए और अब अस्तित्व खत्म होने की तैयारी है। अब या तो अपनी बहन बेटियों को लुटवा के कुत्ते की मौत मरें अथवा लड़ते हुए वीर गति को पाएं और स्वर्ग प्राप्त करें। मर्जी हमारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *