दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (9 जुलाई 2021) को एक सुनवाई के बाद उड़ीसा चंडीगढ़ और जम्मू कश्मीर प्रशासन को नोटिस भेजा है ओडिशा के रहने वाले एक हिंदू दंपत्ति ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी जिस पर यह नोटिस जारी किया गया है

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस दंपत्ति के वकील सुदर्शन मेनन ने जस्टिस यूयू ललित, जस्टिस अजय रस्तोगी और जस्टिस अनिरुद्ध बोस की पीठ के समक्ष अपनी बात रखते हुए कहा की एक हिंदू लड़की के चंडीगढ़ में मुस्लिम युवक से निकाह करने के बाद गायब है जिसका कोई सुराग नहीं मिल रहा है वकील ने माननीय सुप्रीम कोर्ट को बताया की लड़की के माता-पिता को बिल्कुल नहीं पता कि उनकी बेटी कहां है और किस हाल में है तथा लड़की के माता-पिता अपनी बेटी के गायब होने से बहुत परेशान हैं उन्हें किसी अनहोनी की भी आशंका है। ऐसी दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने तीनों राज्यों को नोटिस भेज दिया है तथा अगली सुनवाई 30 जुलाई को तय की है।

लड़की के माता कविता सुर पिता केदारनाथ ने अपनी बेटी की जान को खतरा होने के भय से सुप्रीम कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका (habeas corpus writ) दायर की थी। उनके अनुसार उनकी बेटी ने लखनऊ जाने से पहले ओडिशा के बेरहामपुर में जम्मू-कश्मीर के एक युवक के साथ बी फार्मा की पढ़ाई की थी। फिर वह नौकरी की तलाश में चंडीगढ़ चली गई और वहीं उसने निकाह कर लिया। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी का आखिरी सुराग जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में मिला था तथा तभी से उनकी बेटी लापता हो गयी है। लड़की ने जिस युवक से शादी की वह भी बांदीपोरा का ही रहने वाला है।

लड़की के माता पिता ने आशंका जताई है कि जोर जबरदस्ती से उनकी बेटी के साथ निकाह किया गया है। उन्होंने इस आशंका से भी इनकार नहीं किया कि यह मामला लव जिहाद का भी हो सकता है तथा साथ ही इश्क मामले में वह लोग भी हो सकते हैं जो बहुत बुरे इरादे से हिंदू लड़कियों को अपने जाल में फंसाते हैं।

माता-पिता ने कहा कि वह चंडीगढ़ अपनी बेटी को अपने साथ लाने के लिए भी गए थे परंतु वे असफल रहे। बता दें कि उनकी बेटी और उस मुस्लिम युवक ने चंडीगढ़ हाई कोर्ट में प्रोडक्शन प्रोटेक्शन की अर्जी भी लगाई थी जिसे उन्होंने बाद में वापस ले लिया था, तथा इसके बाद से ही वे दोनों लापता है।

उन्होंने बताया कि उन्हें आशंका है कि उनकी बेटी से जबरन निकाह करने के बाद उससे अब कोई अपराधिक गतिविधियां भी करवाई जा सकती हैं देश के सुरक्षा के लिए खतरनाक भी हो सकती हैं।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *