अल्लाह के पाक नाम पर काफिर हुकूमत के खिलाफ जिहाद का ऐलान” और मन्दिर उड़ाने की धमकी।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित प्राचीन श्री हनुमान मंदिर सहित अन्य मंदिरों और आरएसएस कार्यालय को बम से उड़ा देने की धमकी देने वाले जोगिंदर सिंह को पुलिस ने दबोच लिया परंतु जांच के बाद पता चला कि वह तो शफीक है।

विवरण ……..

लगता है की उत्तर प्रदेश आजकल आतंकियों और हिंदू द्रोहियों के विशेष निशाने पर है। क्योंकि हर रोज देश विरोधी और हिंदू विरोधी गतिविधियों में शामिल लोग उत्तर प्रदेश में ही पकड़े जा रहे हैं। या यूं कहें की उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पूरी तरह काम कर रही है।

यह मामला है उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का जहां के प्रसिद्ध और प्राचीन श्री हनुमान मंदिर को एक पत्र लिखकर उड़ा देने की धमकी दी गई थी। और साथ ही अन्य प्रमुख मंदिरों सहित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय को भी बम से उड़ा देने की धमकी दी गई थी। डाक द्वारा दी गई धमकी में डाक भेजने वाले का नाम जोगिंदर सिंह लिखा गया था, परंतु जब पुलिस ने जोगिंदर सिंह को गिरफ्तार किया तो की गई जांच से पता चला कि वह जो शफीक है। जो की दिल्ली के सीलमपुर का रहने वाला है जांच में यह भी सामने आया है कि वह भी धर्मांतरण करवाने वाले गिरोह का सदस्य है।

बता दें कि कुछ ही दिन पहले लखनऊ के अलीगंज इलाके में प्राचीन श्री हनुमान मंदिर के पते पर रजिस्टर्ड डाक से एक पत्र भेजा गया था जिसमें लिखा गया था “अल्लाह के पाक नाम पर काफिर हुकूमत के खिलाफ जिहाद का ऐलान”। इस धमकी भरे पत्र में लिखा गया था कि लखनऊ के काकोरी इलाके से गिरफ्तार किए गए अलकायदा के जिन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है उन्हें आगामी 14 अगस्त तक रिहा कर दिया जाए। अगर उन्हें रिहा ना किया गया तो लखनऊ के बड़े मंदिरों और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय को बम से उड़ा दिया जाएगा।

श्री हनुमान मंदिर के पते पर भेजे गए इस धमकी भरे पत्र के मिलने के बाद क्राइम ब्रांच और एटीएस इसकी जाँच में जुट गई थी। अपनी जांच में पुलिस ने त्रिवेणी नगर उप डाकघर (जहाँ से यह पत्र भेजा गया था) के आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज की जाँच की। इसके बाद शक के आधार पर पुलिस ने बुधवार 4 अगस्त 2021 की रात को छापामारी करते हुए आरोपि शफीक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को शफीक के पास से उस धमकी वाले पत्र की कॉपी भी प्राप्त हुई जो उसने श्री हनुमान मंदिर को भेजी थी।

मिली जानकारी के अनुसार पकड़ा गया शफीक धर्मांतरण करवाने वाले गिरोह का सदस्य भी है, तथा उसके तार देवबंद से भी जुड़े हुए हैं। पुलिस को उसके पास से रजिस्ट्री की रसीद, किताबें, संदिग्ध दस्तावेज सहित अन्य कई चीजें भी बरामद हुई हैं। एटीएस और खुफिया विभाग की टीम शफीक से पूछताछ के साथ-साथ उसकी कॉल डिटेल भी चेक कर रही है कि कहीं उसके संबंध किसी बड़े आतंकवादी गिरोह से तो नहीं हैं ? पुलिस को अपनी जांच में यह भी पता चला है कि शफीक अन्य सभी धर्मों से सख्त नफरत करता है तथा अन्य लोगों को अपने मजहब में शामिल करने के निरंतर प्रयास भी करता रहता है।

यहां ध्यान देने वाली एक बात यह भी है की शफीक ने जो रजिस्टर्ड पत्र श्री हनुमान मंदिर के पते पर भेजा था उसमें उसने भेजने वाले के नाम के स्थान पर अपना नाम जोगिंदर सिंह लिखा था। जिससे वह यह साबित करना चाहता था कि श्री हनुमान मंदिर को कुछ हिंदू ही उड़ा देना चाहते हैं।

बहरहाल इस सारे मामले में क्राइम ब्रांच और एटीएस बहुत बारीकी से छानबीन में लगे हुए हैं। पुलिस को आशा है कि इस मामले में अभी और बड़े खुलासे होंगे।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

4 thoughts on “श्री हनुमान मंदिर उड़ाने की धमकी देने वाले जोगिन्दर सिंह को जब पुलिस ने दबोचा तो वो निकला – शफीक”
  1. महानुभव आप बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहे हैं, भगवान आपकी सनातन धर्म संस्कृति के प्रति श्रद्धा भावना को स्वीकार कर आप पर सदैव अपनी कृपा करें।
    भवदीय :- श्रीमान विवेक जी हिन्दू , राष्ट्रीय अध्यक्ष :- राष्ट्रीय वैदिक सनातन संस्थान धर्मार्थ ट्रस्ट भारत, प्रमुख धर्म जागरण संस्थान जम्मू कश्मीर, प्रमुख धर्म प्रचारक जम्मू कश्मीर।
    फोन नं :- 7006190715

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *