“Havoc, fire, stones, curfew, death of devotee again on Shri Hanuman Jayanti Shobhayatra.”

ईंट, पत्थर, तलवार, हॉकी, आगजनी, तोड़फोड़, तो क्या अब हिंदुस्तान में ????

सनातन 🚩समाचार🌎 ओडिशा के संबलपुर में श्री हनुमान जयंती के उपलक्ष में निकाली जाने वाली शोभायात्रा एक बार फिर से पत्थरबाजों के हमले का शिकार हो गई है आशा की तरह हमला जोरदार किया गया है

प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार 14 अप्रैल 2023 को हुए इस हमले में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। इसके साथ ही हमलावरों ने कई दुकानों और घरों को आग के हवाले कर दिया है। बताने की आवश्यकता नहीं है की पिछली 12 अप्रैल को श्री हनुमान जयंती के उपलक्ष में निकाली गई बाइक रैली के ऊपर भी हमला कर दिया गया था। जिसके चलते उड़ीसा के संबलपुर में पहले से ही तनाव जारी था और अब फिर से हुई इस ताजा घटना के बाद प्रशासन द्वारा कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

14 अप्रैल 2023 को श्री हनुमान जयंती के उपलक्ष में शोभायात्रा निकाली जा रही थी। इसी दौरान विधर्मियो के द्वारा श्रद्धालुओं पर पत्थरबाजी कर दी गई। उसके बाद हिंसा शुरू हो गई जिसमें कई दुकानों और घरों में आग लगा दी गई। बुरी तरह से तोड़फोड़ तो हुई ही है। स्थानीय प्रशासन के द्वारा इलाका में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। मिली और जानकारी के अनुसार संबलपुर में एक व्यक्ति पर उस समय हमला कर दिया गया जब वह शोभा यात्रा से लौट कर अपने घर की ओर जा रहा था।

पता चला है कि लगभग 14 – 15 लोगों के झुंड ने उस पर हमला कर दिया। हमला करने वाले लोग हाथों में हाकियां और तलवारें लिए हुए थे। इस हमले में मरने वाले व्यक्ति का नाम चंद्र मिर्धा है जो बाइक पर अपने घर लौट रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उन पर पहले ईट से प्रहार किया गया, जिससे वह अपने मोटरसाइकिल से गिर गए। इसके बाद उनको हाकियों से पीटते हुए और साथ ही हमलावरों ने तलवार से काटकर उनकी हत्या कर दी।

इसके बारे में पुलिस का कहना है कि यह हत्या संप्रदायिक हिंसा नहीं है। उधर इसी संबलपुर में 12 अप्रैल 2023 को हिंदुओं की बाइक रैली पर हुए हमले के बारे में एसपी बी गंगाधर ने बताया है कि आरंभिक जांच में पता चला है की हिंसा के लिए पहले से तैयारी की गई थी, जिसके चलते कुछ लोगों ने अपने घरों पर पत्थर जमा किए हुए थे। पुलिस ने उन घरों की तलाशी ली है जहां से पथराव किया गया था।

ये भी सुने आप

एक अन्य सूत्र से पता चला है कि अगर पथराव करने वाले घर अवैध रूप से बनाए गए हैं तो उन पर बुलडोजर चलाया जाएगा।

ये बटन टच करें खबर शेयर करें👇

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *