हिन्दू विरोधियों का कहर अब स्कूली बच्चों पर भी। श्री कृष्ण जन्माष्टमी व्रत किसने किया ? पूछने पे जिन बच्चों ने हाथ खड़ा किया उनकी पिटाई।

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के ग्राम पंचायत गिरोला के माध्यमिक विद्यालय बुंदापारा में पड़ने वाले विद्यार्थियों के साथ श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर शिक्षक द्वारा मारपीट की घटना सामने आई है।

बच्चों ने बताया

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दूसरे दिन मंगलवार को बच्चों के साथ मारपीट की घटना सामने आने पर ग्रामीणों और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की भीड़ पंचायत भवन में पहुंची और शिक्षक के विरुद्ध प्रदर्शन किया। वहीं विद्यालय में ओढ़ने वाले बच्चों ने बताया की शिक्षक चरण मरकाम जब कक्षा लेने मंगलवार को विद्यालय पहुंचे, और हम सभी बच्चों से जन्माष्टमी के अवसर पर उपवास रहने वालों का नाम पूछा तब उपवास रहने वालों ने हाथ खड़े कर उपवास रहने की जानकारी दी।

इससे शिक्षक भड़क गया तथा हिंदू देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक बातें बोलते हुए उसने उपवास रहने वाले सभी बच्चों की पिटाई करदी। बच्चों से मारपीट करने वाले इस शिक्षक चरण मरकाम से घटना की जानकारी लेने पर उसने गलती होने की बात स्वीकार करते हुए उसे माफ करने की बात कही। शासकीय माध्यमिक विद्यालय गिरोला के प्रधान पाठक चंद्रगुप्त तुरकर ने कहा की उपवास रहने वाले बच्चों को शिक्षक मरकाम द्वारा मारने की बात सामने आने पर मैंने शिक्षक को बुलाकर पूछताछ की, तो उन्होंने बच्चों द्वारा उचित जानकारी ना देने पर मारने की बात कही तथा घटना की जानकारी मैंने विभागीय उच्च अधिकारियों को दे दी है।

देवी देवताओं का अपमान करता रहा

मीडिया से बात करते हुए स्कूली बच्चों ने बताया की आरोपी शिक्षक के द्वारा उन्हें भगवान श्री कृष्ण, गायत्री माता, सरस्वती माता के बारे में अपशब्द बातें बताई गई। शिक्षक ने भगवान श्रीकृष्ण जी के बारे में बहुत कुछ बुरा भला कहा। उसने सरस्वती माता के बारे में अपशब्द कहे और वो लगातार हिंदू देवी देवताओं का अपमान करता रहा। मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल इस मामले में आरोपी शिक्षक पर विभागीय कार्यवाही हुई है। पर इस घटना से बच्चों के परिजनों में रोष व्याप्त है।

शिक्षक निलंबित

वहीं शासकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बूंदापारा गिरोला में आयोजित शासकीय कार्यक्रम में भी शिक्षक एलबी चरण मरकाम ने कृष्ण भगवान के संबंध में अभद्र एवं अश्लील बातें की थी। जिसका ऑडियो-वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। जिसे देखते हुए ग्राम पंचायत एवं ग्रामवासियों ने सामूहिक रूप से लिखित शिकायत कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा से की थी। बतादें की पिछले रक्षाबंधन के बाद भी एक स्कूल में बच्चों के हाथ से रक्षा सूत्र काट दिए गए थे।

मामले को गंभीरता से लेते हुए इस पर कार्रवाई करते हुए कलेक्टर ने शिक्षक के व्यवहार को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3 (अ)(ब)(स) तथा नियम 8 के विपरीत धार्मिक भावनाओं को आहत करने एवं समाज में द्वेष फैलाने के रूप में गंभीर अपराध की श्रेणी में पाया। उन्होंने शासकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बुंदापारा गिरोला के शिक्षक एलबी चरण मरकाम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *