मेरा शहर में हो हरयाली और बने फलों का शहर – वीनू गोयल

बठिंडा:आज विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में वनवासी कल्याण आश्रम के महिला विंग की जिला संयोजीका एवं समाज सेवी विनू गोयल व उनके सहयोगियों द्वारा फल देने वाले पौधों का पौधा रोपण किया गया। इस मौके पर विनू गोयल ने बताया कि उनका सपना बठिंडा को फलों का शहर के रूप में वह हरियाली की खूबसूरती के रुप में देखने का है, इसे इसे पूरा करने के लिए सभी बठिंडा वासियों का सहयोग व उनकी लगन बहुत ही आवश्यक है। उन्होंने आगे कहा कि उनकी संस्था पर्यावरण दिवस को पूरा सप्ताह यानी सप्ताहिक वातावरण दिवस के रूप में मनाएगी।

फलों के पौधे शहर के लगभग सभी पार्कों में लगाए जाएंगे।

उनका लक्ष्य 1100 फल देने वाले पौधे सार्वजनिक स्थानों में पार्कों में लगाने का है, साथ ही जो लोग इनका सही पालन पोषण कर सकते हैं उन्हें पौधों की जिम्मेदारी देना है ताकि पौधों की सही देखभाल हो सके।आज बठिंडा के नामदेव रोड पर स्थित पार्क में वे नई बस्ती में स्थित पार्क में नींबू में आम के पेड़ लगाकर पर्यावरण दिवस का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर डॉ. अतिन गुप्ता ,डॉ दीपाली गुप्ता, श्री ज्ञान प्रकाश गर्ग, श्री अजय सिंगला जी विशेष मेहमान के तौर पर उपस्थित हुए तथा साथ ही वनवासी कल्याण आश्रम से कैलाश गर्ग जी ,प्रेमनाथ गर्ग सुदभूषण जी ,सुरवेशा बेरी जी विशेष तौर पर उपस्थित हुए। कार्यक्रम में सहयोगी एम के मन्ना ने बताया कि फलों के पौधे शहर के लगभग सभी पार्कों में लगाए जाएंगे।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *