ये हिन्दू लड़कियों की मूर्खता है या उनके माता पिता की जो अपनी बेटियों को सही संस्कार नहीं दी पा रहे।

अब मूर्खता और अत्याचार की शिकार हुई है मध्य प्रदेश की एक युवती।

प्रदेश के भोपाल में जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। राज्य में एक हिन्दू युवती को ईसाई लड़के द्वारा अपने प्रेम के जाल में फँसा कर शादी कर ली गई। जिसके बाद उसे ईसाई बनने के लिए मजबूर किया जाने लगा। वहीं जब युवती ने इनकार किया तो युवक ने उसे घर से भगा दिया। जिसके बाद युवती ने पुलिस के पास जाकर युवक के खिलाफ शिकायत कर दी। युवती से मिली शिकायत पर पुलिस ने आरोपि के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सोशल मीडिया पर हुई मुलाकात

युवती द्वारा दी गयी शिकायत के अनुसार ये मामला राजधानी के कोहेफिजा इलाके का है। जहाँ इस 26 वर्षीय युवती ने पुलिस से की गई शिकायत में बताया कि लगभग 1 साल पहले उसकी सोशल मीडिया पर संजय सिंह से मुलाकात हुई थी। जिसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई जो आगे चल कर प्रेम में बदल गयी। इस प्रेम के चलते युवती गर्भवती हो गई। पीड़िता ने यह भी बताया कि इस 1 साल के बीच वह दोनों लिव इन रिलेशनशिप में ही रहे।

ये वीडियो हर हिन्दू बहन बेटी तक पहुंचाएं।

युवती के अनुसार जब युवती ने गर्भवती होनर की जानकारी संजय को दी और उससे शादी करने के लिए कहा। तब संजय ने उसे आने ईसाई होने के बारे में बताया। तथा तब अपना सही नाम संजय मसीह बताया। इस धोखाधड़ी के कारण उन दोनों में काफी झगड़ा हुआ तब संजय उसके साथ विवाह को राजी हो गया तथा उन्होंने 14 जनवरी 2021 को आर्य समाज में शादी कर ली।

धर्म परिवर्तन करके ईसाई बनना पड़ेगा।

युवती ने आगे बताया कि जब उसने 19 अप्रैल को बच्चे को जन्म दिया। तब उसके बाद संजय ने उस पर ईसाई बनने का दबाव डाला। संजय का कहना था कि बच्चा ईसाई धर्म में रहेगा और उसको भी धर्म परिवर्तन करके ईसाई बनना पड़ेगा। परन्तु युवती ने धर्मपरिवर्तन कर ईसाई बनने से इनकार कर दिया तथा अपने बच्चे को भी ईसाई बनाने से साफ मना कर दिया। युवती ने आरोप लगाया है कि इसके बाद संजय ने उसे मार पीट कर घर से भगा दिया। युवती के अनुसार उसकी नदद सोनल मसीह ने भी अपने भाई का इस सबमे साथ दिया।

घर से भगाए जाने कब बाद युवती ने थाने में जाकर आने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवा दी। युवती से मिली शिकायत के बाद पुलिस ने मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2020 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। बहरहाल पुलिस अब फरार हुए दोनों भाई-बहन की तलाश कर रही है।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *