क्या अब वाकई हिन्दू खतरे में हैं ? सारी दुनियां से मन्दिर साफ, अब हिन्दुस्थान के मंदिरों के सफाये की कड़ी में शामिल हुए कर्नलगंज के 125 मंदिर।

हिंदुओं को मुसलमान बनाने में कानपुर में धर्मांतरण और आतंकी कनेक्शन के बाद अब मंदिरों के सफाये का अभियान भी जोरों पर है। यहां के मुस्लिम आबादी वाले क्षेत्रों में स्थित प्राचीन मंदिरों पर अतिक्रमण किया जा रहा है। कानपुर में बीते 1 महीने में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। चमनगंज के बाद अब कर्नलगंज में प्राचीन शिव मंदिर में से मूर्तियों को हटाकर वहां बकरियां बांधकर कब्जा करने की बात सामने आई है। मंदिर का गुंबद भी तोड़ दिया गया है। मुस्लिम क्षेत्रों में स्थित ऐसे 125 मंदिरों की सूची बनाई गई है, जिनपर अवैध कब्जे किये जा चुके हैं।

125 मंदिरों पे हो चुके हैं कब्जे।

कानपुर में मंदिरों पर योजनाबद्ध तरीके से किये जा रहे कब्जों से वहां के अल्पसंख्यक हिन्दू सकते में हैं। इन कब्जों के बारे में अखिल भारतीय मठ मंदिर समन्वय समिति ने लगभग 125 ऐसे मंदिरों की सूची बनाई है जिन पर कब्जे किये जा चुके हैं। इस बारे में समिति के मुख्य संस्थापक, संरक्षक बाल योगी अरुण चैतन्य पुरी ने बताया है कि शहर में हुए दंगों के बाद से ही एक योजनाबद्ध ढंग से मंदिरों पर कब्जे किये जा रहे हैं। ताकि बचे खुचे हिन्दू भी यहां से भाग जाएं।

पलायन कर भाग रहे हैं हिंदू इसीलिए …..

यहां के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे हिन्दू यहां से तेजी से पालायन कर रहे हैं। ऐसे में मंदिरों की देखरेख न होने से उन पर धीरे-धीरे कब्जे किए जा रहे हैं। इसको लेकर बीते दिनों सीएम को संबोधित समिति द्वारा कमिश्नर को ज्ञापन भी सौंपा जा चुका है। इसके साथ ही अब पुलिस ने भी दर्ज मामलों में जांच प्रक्रिया चालू कर दी है।

बीते बुधवार को एक ऐसा ही कब्जे का नया मामला सामने आया है। यहां कर्नलगंज में एक और प्राचीन शिव मंदिर में से पवित्र मूर्तियां हटाकर अतिक्रमण करके यहां दर्जनों बकरियों को बांधा जा रहा था। बुधवार को महापौर प्रमिला पांडेय शिकायतें मिलने पर मंदिर का निरीक्षण करने पहुंचीं तो वहां पर मंदिर के हालात देखकर दंग रह गयीं। गौरतलब है कि इससे पहले भी चमनगंज के ही एक में मंदिर के अंदर बिरयानी पकाकर वहीं बेचे जाने के मामले में भी महापौर पहुंची थीं।

मंदिरों पे हुए कब्जों में से कुछ की सूची।

तलाक मोहाल स्थित मंदिर की नींव में निरन्तर पानी भरा जा रहा था जिससे मंदिर क्षति ग्रस्त होकर गिर गया।

चमनगंज में मंदिर का मुख्य द्वार ही बंद कर दिया गया और अंदर कूड़ा डालकर अवैध कब्जे करना शुरू कर दिया गया था।

बेकनगंज की सुनार वाली गली में मंदिर पे कब्जा करके अंदर बिरयानी पकाकर मंदिर के चबूतरे पर बेची जा रही थी।

कर्नलगंज स्थित शिव मंदिर में कब्जा कर अवैध तरीके से बकरियों को बांधा जा रहा है।

इसके साथ ही सुजातगंज, जाजमऊ, चमनगंज, बेकनगंज, रोशन नगर, मछरिया, बाबूपुरवा, वाजिदपुर इत्यादि इलाकों में भी मन्दिर कब्जाए गए हैं।

ये खबर पड़ कर आपको अवश्य ही लग रहा होगा कि आप हिन्दुस्थान में नहीं बल्कि पाकिस्तान में रह रहे हैं।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

2 thoughts on “मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में मूर्तियां हटाकर बांधी जा रही हैं बकरियां, निशाने पे हैं 125 मन्दिर,अल्पसंख्यक हिन्दू सकते में।”
  1. जय सियाराम जय श्री हनुमान जी
    मुझे आपकी खबर पढ़कर बहुत खुशी हुई की कोई तो है जो सोए हुए हिंदुओ को जगाने का काम कर रहे है मुझे आप के इस महान सराहनीय सनातन धर्म को बचाने की मुहीम पर गर्व है मैं भगवान से प्रार्थना करता हु की आपके हर उद्देश्य पुरे हो आप आगे बढ़ो हम आपके साथ है
    Manohar Singh Rajpurohit
    8169989689

    1. आदरणीय जी आपके इन शब्दों से मुझे और ज्यादा बहुत ज्यादा बल मिला है प्रभु जी।
      हर हर महादेव।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *