अखिल भारतीय हिन्दू महासभा का प्रयास रंग लाया। तालिबान फैन्स क्लब का सदस्य मुनव्वर राणा आखिर फंस ही गया।

अपनी विवादित टिप्पणियों के लिए मशहूर, विवादित शायर मुनव्वर राना के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में SC/ST एक्ट समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। मुनव्वर राना ने महर्षि वाल्मीकि जी की तुलना तालिबान से की थी। इसके बाद अखिल भारतीय हिन्दू महासभा और सामाजिक सरोकार फाउंडेशन की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया।

मुनव्वर राना द्वारा महर्षि वाल्मीकि पर की गई टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए हिंदुओं ने इसे उनकी धार्मिक आस्था के साथ किया गया खिलवाड़ बताया। उसके इस जहरीले बयान के बाद वाल्मीकि समाज सहित सारे सनातनियों में रोष फैल गया था जिस कारण हिंदुओं द्वारा राना के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने राना के खिलाफ SC/ST एक्ट और धारा 153A, 295A और 501(1)(B) के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है।

बतादें कि इस जहरीले शायर मुनव्वर राना ने महर्षि वाल्मीकि जी की तुलना तालिबान से करते हुए कहा था, “इंसान का कैरेक्टर बदलता रहता है। वाल्मीकि का जो इतिहास था, उसे तो हमें निकालना पड़ेगा न। हमें तो अफगानी अच्छे लगते हैं। वाल्मीकि को आप भगवान कह रहे हैं, लेकिन आपके मजहब में तो किसी को भी भगवान कह दिया जाता है।” राना ने कहा था कि वाल्मीकि रामायण लिख देता है तो वो देवता हो जाता है, उससे पहले वो डाकू होता है।

राना से पहले मॉडल राखी सावंत ने भी महर्षि वाल्मीकि को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसके बाद उसे भी पुलिस के सामने सरेंडर करना पड़ा था। राखी सावंत ने महर्षि वाल्मीकि को ‘हत्यारा’ बता दिया था और कहा था कि इसके बावजूद उन्होंने रामायण लिखा।

2014 में एक पार्टी में गायक मीका सिंह ने राखी सावंत को जबरन किस किया था। इसी क्रम में उन्होंने मीका सिंह की तुलना महर्षि वाल्मीकि से कर डाली थी। उसने दावा किया था कि महर्षि वाल्मीकि की तरह मीका भी बदल गए हैं और निर्दोष हो गए हैं। इसी बयान के बाद राखी सावंत ने पंजाब पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था।

मुनव्वर राना द्वारा जहरीला बोलने पर 19 अगस्त को इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया था।

https://sanatansamachar.com/?p=1903

इससे पहले इसी तरह अरशद वारसी की फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ माइकल मिश्रा’ को भी पंजाब में प्रतिबंधित किया गया था, क्योंकि उसमें भी इसी कहानी को दोहराया गया था।
मुनव्वर राना को कुत्ता बोल दिया ?

राना के जहरीले बयान के बाद कुमार विश्वास ने एक मजेदार ट्वीट किया था :—– “ज्यादा दिमाग न लगाइए। अगर पड़ोस के घर में मची अफरा-तफरी के कारण, जिंदगी भर आपसे इज्जत पाने वाले और आपके घर में रह रहे, बदबूदार सोच से भरे किसी जाहिल शख्स का पर्दाफाश हो रहा है तो शोक नहीं, शुक्र मनाइए कि दो पैसे की प्याली गई (वो भी पड़ोसियों की), पर कुत्ते की जात पहचानी गई।”

हालांकि इस ट्वीट में कुमार विश्वास ने कहीं भी मुनव्वर राना का नाम नहीं लिया था फिर भी उनके उस ट्वीट पर लोगों ने मुनव्वर राना को जी भर के गालियां दी थीं, पता नहीं क्यों ??

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

2 thoughts on ““भगवान वाल्मीकि जी” को डाकू बकने वाले मुनव्वर राना के खिलाफ FIR: तालिबान से की थी तुलना”
  1. जय श्री राम जय श्री राम जय श्री राम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *