आपको 13 अगस्त की हमारी वह खबर अवश्य याद होगी जिसमें बताया गया था कि किस तरह एक दलित परिवार की बेटियों से अश्लीलता की जाती है किस तरह उस गरीब परिवार की पैसों का लालच दिया जाता है मुसलमान बनने के लिए। और जब उल्टा पुलिस ने पीड़ित लड़कियों और परिवार पर ही कार्रवाई कर दी तो बजरंग दल सामने आ गया था। अब वह एक दलित परिवार को न्याय मिलने का मुद्दा नहीं रह गया है बल्कि इसमें अब राजनीति भी पूरी तरह शामिल हो चुकी है जसके चलते पीड़ित दलित परिवार अब अकेला पड़ चुका है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर के बर्रा – 8 में पिछले दिनों हुआ बवाल अब एक पीड़ित दलित परिवार को न्याय का दिलवाने का मुद्दा ना होकर पूरी तरह राजनीतिक मुद्दा बन चुका है। आपको याद दिला दें कि इस मामले में पिछले 13 अगस्त को भी “सनातन🚩समाचार 🌎” ने एक खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी।

https://sanatansamachar.com/?p=1809

जिसमें इस घटना का पूरा विवरण था उस हुई घटना को अब लगभग एक हफ्ता हो गया है परंतु इस सारे हफ्ते में राजनीतिक उठापटक बहुत तेजी से चली है। मुख्य बात यह थी कि एक हिंदू दलित परिवार की लड़कियों से अश्लीलता की जाती थी कभी उन्हें पैसे लेकर मुसलमान बनने को कहा जाता था जब इस परिवार ने विरोध किया था, तब उनके ऊपर हमला हुआ था। पुलिस के पास जब यह परिवार गया तो कोई कार्रवाई नहीं हुई तब इसमें बजरंग दल ने हस्तक्षेप किया था।

तभी से इस सारी घटना का राजनीतिकरण चल रहा है इस बारे में दलित वाल्मीकि परिवार की महिला रानी गौतम का आरोप है कि उसके पड़ोस में रहने वाले सद्दाम और सलमान उसकी नाबालिग लड़कियों के साथ अश्लीलता करते हैं, तंग करते हैं कभी कहते हैं कि पैसे ले लो धर्म बदल लो जब हम धर्म बदलने को तैयार नहीं है तो हमें न्याय देने के बजाय पुलिस ने उल्टा हमारे ऊपर ही केस दर्ज कर दिया। पहली हुई घटना में जब बजरंग दल ने एक रिक्शा चालक अफसार अहमद को पकड़कर पीट दिया था। तब उसके पीटे जाने की एक वीडियो वायरल भी हो गई थी बस यही वह में वायरल वीडियो ही तथाकथित सेकुलर राजनेताओं को इस में घुसने का बहाना बन गई। फिर एक-एक करके सभी राजनीतिक पार्टियां अफसार अहमद के घर पहुंचने लगी।

वीडियो में दोनों पक्ष

15 अगस्त के दिन समाजवादी पार्टी के एक अधिकारी बर्रा 8 बस्ती में अफसार अहमद के घर गए, उसका हालचाल पूछा तथा उसे हर प्रकार से सुरक्षा देने का वायदा किया और साथ ही उसकी आर्थिक मदद भी की। और यह भी ऐलान किया कि समाजवाद पार्टी के वकील अफसार अहमद का केस लड़ेंगे इसके साथ ही सपा अधिकारी एडीसी अनिल कुमार से भी मिले तथा उन्हें अफसार अहमद का साथ देने के लिए कहा।

कांग्रेस पार्टी
इससे पहले शनिवार को प्रियंका गांधी वाड्रा के दूत सलमान खुर्शीद भी अफसार अहमद के घर गए थे। उन्होंने भी अफसार अहमद का हालचाल पूछा। उसे हौसला दिया और कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह तुम्हारे साथ है इस बारे में सलमान खुर्शीद ने बताया कि उन्हें प्रियंका गांधी ने भेजा है। अब वह वापस जाकर प्रियंका गांधी को इस सारे मामले की पूरी रिपोर्ट देंगे। इसके साथ ही उन्होंने भी अफसार अहमद को हर तरह से सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

भीम आर्मी
इससे पहले शुक्रवार को भीम आर्मी के अधिकारी भी अफसार अहमद के घर गए थे। उन्होंने भी अफसार अहमद का हालचाल पूछा तथा सारी घटना की जानकारी ली। अफसार अहमद की पीठ थपथपाते हुए उसे पूरी तरह साथ देने का विश्वास दिलाया।
बेशक ये बहुत अच्छी बातें हैं परंतु इस बारे में बेहद खास बात यह रही कि अफसार अहमद के घर के ठीक सामने रहने वाले “दलित वाल्मीकि परिवार” के घर में सन्नाटा छाया रहा वहां कोई भी उनका हालचाल पूछने नहीं गया। किसी ने भी यह जानने की कोशिश नहीं की कि आपकी बेटियों के साथ क्या क्या गलत हुआ ? किसने तुम्हे पैसे ले के मुसलमान बनने को कहा ??

बीजेपी का इस सारे प्रकरण के बारे में कहना है की पुलिस प्रशासन केवल एक तरफा कार्रवाई कर रहा है। दलित वाल्मीकि परिवार की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अगर इस दलित परिवार की सुनवाई हो रही होती तो विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और अन्य हिंदुत्ववादी संगठन सामने ही क्यों आते ?

बहर हाल बहुत बड़ा प्रश्न यह है की हमारे देश में आखिर यह किस प्रकार की राजनीति हो रही है ? जहां पर एक तरफ एक दलित परिवार चीख चीख के कह रहा है कि हमारी नाबालिग लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की जाती है। हमें पैसा लेकर मुसलमान बनने को कहा जाता है। हम नहीं मानते हैं तो हमारे ऊपर हमला होता है। तो वहीं दूसरी ओर कोई भी राजनीतिक पार्टी या स्वयं दलितों का ही एक संगठन भीम आर्मी भी अपने इस गरीब दलित परिवार से मुंह मोड़ लेता है। अपने आप में ये आजाद भारत का एक बहुत दुखदाई पहलू है


हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

2 thoughts on “बेटियों से अश्लीलता पैसा लेके धर्म नहीं छोड़ा वाल्मीकि परिवार ने भीम आर्मी ने मुंह मोड़ा कांग्रेस भीम और सपा पहुंचे अफसार अहमद के घर। आफसार का केस लड़ेंगे,अकेला पड़ा हिन्दू दलित रानी गौतम का परिवार”
  1. जय हिन्द वन्देमातरम भारत माता की जय। हमारे देश में बिपक्षी पार्टी को केवल मुस्लिम जिहाद ही पसंद हो रहें हैं। हिंदू दलितों को बीजेपी आरएसएस के अलावा कोई नहीं जानता है।जो पार्टी हिन्दू समाज के लिए काम कर रही हैं।वह है बीजेपी। अन्य पार्टियां केवल वोट बैंक की राजनीति करते हैं। जय श्री राम जय हिन्दू सनातन धर्म।

  2. जय हिन्द वन्देमातरम भारत माता की जय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *