Fierce attack on procession “not in Pakistan but in India”, temples vandalised, firing, deaths, vehicles torched, hundreds of Hindu girls.”

पुलिस वालों को गोलियों से मार दिया, छतों से पथराव, इंटरनेट बंद।

सनातन🚩समाचार🌍 लगातार हिंदुस्तान में पनप चुके बहुत सारे पाकिस्तान सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक पाकिस्तान पनप चुका है राजस्थान और हरियाणा के मेवात इलाके में। राजस्थान से लगे हरियाणा के नूहं जिले में हिंदुओ द्वारा निकाली गई जलाभिषेक यात्रा पर मुस्लिम समुदाय द्वारा हमला करने की खबर सामने आ रही है। 31 जुलाई 2023 सोमवार को हुए हमलों में लाठी-डंडे और तलवारों का प्रयोग किया गया है।

पत्थरबाजी तो आम बात हो चुकी है। इसके साथ ही कई वाहनों को आग लगा दी गई। हालत को सँभालने के लिए बाहर से फ़ोर्स बुलाई गई है। हमला नूहं के नल्हड शिव मंदिर इलाके का है। यहाँ सोमवार को बृजमंडल यात्रा निकाली गई थी। यात्रा के दौरान पुलिस फ़ोर्स भी मौजूद थी। मंदिर से निकलकर यह धार्मिक यात्रा जैसे ही फ़िरोज़पुर-झिरका की तरफ बढ़ी, मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग श्रद्धालुओं से उलझ गए।

बहस बाजी के बाद हमलावरों ने मजहबी नारे लगाते हुए पत्थरबाजी शुरू कर दी। मौके पर मौजूद पुलिस बल ने हालात सँभालने का प्रयास किया, लेकिन हालात थोड़ी ही देर में बेकाबू हो गए। हरियाणा शिवसेना (शिंदे गुट) के नेता रितुराज अग्रवाल का कहना है कि हमलावरों ने लगभग 4500 हिन्दुओं को घेर लिया, जिनमें महिलाएँ भी शामिल हैं। हिंसा के चलते नूहं बाजार बंद हो गया।

कुछ देर के अंदर आसपास के इलाकों में भी तनाव फ़ैल गया। होडल आदि क्षेत्र में ही उपद्रव हुआ, जिसके चलते कुछ गाड़ियों में आग लगा दी गई है। पत्थरबाजी के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस घटना में कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं। हालात को देखते हुए मेवात इलाके में धारा 144 लगा दी गई है और की इंटरनेट सेवा को 2 अगस्त तक के लिए बर्खास्त कर दिया गया है। इसके अलावा जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है।

इसके अलावा, मंदिरों में भी तोड़फोड़ की चर्चा है। पता चला है की सैकड़ों लड़कियाँ हिंसाग्रस्त इलाकों में फँसी हुई हैं और लगभग 20 पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं। उन्नमादी भीड़ की तरफ से चली गोली में होमगार्ड के एक जवान की मौत हो गई है। हमले में मेवात के DSP सज्जन सिंह के सिर में गंभीर चोट लगी है। गुरुग्राम क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर अनिल के पेट में गोली लगी है। उपद्रवियों ने नूंह के साइबर थाना पर भी हमला कर दिया जिसमे पथराव के साथ ही बाहर खड़ी गाड़ियों की आग के हवाले कर दिया।

स्थिति को देखते हुए पुलिसकर्मियों को जान बचाकर भागना पड़ा। मेवात के कस्बे नगीना और फिरोजपुर-झिरका में भी कई जगह आगजनी की गई। मजहबी नारों के साथ उप्रदवियों ने स्कूल बस में भी तोड़फोड़ की थी। बस में बच्चे थे या नहीं, ये अभी सपष्ट नहीं है। बाद में बस को उपद्रवी ले गए और थाने को तोड़ने के लिए उसकी दीवार में टक्कर मार दी। हालत बिगड़ते देख दूसरे जिलों से भी पुलिस बुलाई गई है। सारे नूंह जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है और दो अगस्त तक के लिए इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं।

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के अनुसार केंद्र सरकार पैरामिलिट्री फोर्स की 3 कंपनियों को नूंह में एयरड्रॉप कर रही हैं। साथ ही वहां फंसे लोगों को निकालने के लिए अतिरिक्त फोर्स भेजी जा रही है। बतादें की नूंह के नल्हड़ शिव मंदिर में अभी भी कई लोग फंसे होने की बात सामने आई है। इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं हैं। पता चला है की मंदिर को उन्मादियों की भीड़ जमा है।

मजहबी नारों वाले उपद्रवी गुरुग्राम तक भी पहुंच गए हैं। यहां सोहना में एक गाड़ी को फूंक दिया गया। इतना ही नहीं दो गाड़ियों पर घरों की छतों पर बैठी महिलाओं ने जबरदस्त पथराव कर दिया। यहां बवाल शुरू होते ही व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दी। गुरुग्राम के DCP ईस्ट नीतीश अग्रवाल ने कहा कि स्थिति काबू में है। पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

दहलाने वाली वीडियो

नूंह में कई जगह मंदिरों में तोड़फोड़ करने के अलावा आग लगने के प्रयास भी हुए। यहां पलड़ी रोड श्मशान घाट के पास काली माता जी मंदिर में मजहबी नारे लगाने वाले उपद्रवियों ने भारी तोड़फोड़ की। हमलावरों ने मंदिर के आसपास के घरों पर भी जमकर पत्थर बरसाए। साएं 5 बजे तक नूंह चौक पर सबसे ज्यादा तनाव बना रहा। खबर लिखे जाने तक भी हिंसा के कारण शहर के ज्यादातर इलाकों में भय और तनाव का माहौल बना हुआ है। प्रशासन ने स्थिति काबू करने के लिए साथ लगते पलवल, फरीदाबाद और रेवाड़ी जिलों से पुलिस की 10 कंपनियां बुला ली हैं।

ताजा अपडेट – पैरा मिलिट्री ने भारी संख्या में मंदिर में घिरे हुई महिलाओं/पुरषों को रेस्क्यू कर लिया है।

इस त्रासदी पर CM मनोहर लाल खट्टर के OSD जवाहर यादव ने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है। आसपास के जिलों की पुलिस नूंह पहुंच चुकी है। उन्होने लोगों से अपील की है कि वह घरों से बाहर न निकलें ताकि असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की जा सके।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और मातृशक्ति दुर्गावाहिनी की तरफ से प्रत्येक वर्ष नूंह में ब्रजमंडल यात्रा निकाली जाती है। सोमवार सुबह बजरंग दल और गौरक्षा दल ने हरी झंडी दिखाकर नूंह से यात्रा को रवाना किया था।

ये बटन टच करें खबर शेयर करें👇

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *