क्या आप भी करते हैं यह पाप ? क्या आप जानते हैं कि इसका परिणाम क्या होगा

पिछले कई वर्षों से हिंदुओं के द्वारा बहुत भयंकर गलतियां की जा रही हैं, या यूं कहें कि बहुत बड़े पाप किए जा रहे हैं। और खेद की बात यह है कि इन पाप करने वालों को भी यह पता होता है कि हम जो कर रहे हैं यह पाप है, फिर भी कई हिन्दू ऐसा किए जा रहे हैं।

हम जहां भी जाएं किसी भी शहर में जाएं हमें ऐसे कुदृश्य देखने को मिल ही जाते हैं कि कहीं भी किसी मंदिर के बाहर या किसी पेड़ के नीचे या इधर-उधर अपने आराध्य देवों के चित्र और खण्डित मूर्तियां पड़ी हुई दिखाई देती हैं। यह वह चित्र और मूर्तियों होती हैं जो पुरानी या खंडित होने पर लोग अपने घरों से निकाल देते हैं और उनके स्थान पर नए स्वरूप लाकर अपने घर में स्थापित कर लेते हैं। यह अच्छी बात है कि घर में भगवान जी के चित्र तो होने ही चाहिए परंतु क्या ये उचित है कि जो घर के पुराने चित्रों को इधर-उधर फेंक दिया जाए ?

कई बार जब ऐसे मूर्तियां या चित्र फेंकने वाले लोगों को मौके पूछा जाता है कि आप अपने धर्म का घोर अपमान करने वाला यह कार्य क्यों कर रहे हो ? तो एक ही जवाब होता है कि फिर हम इनका क्या करें ? जल प्रवाह नहीं कर सकते क्योंकि नदी या दरिया बहुत दूर है, और कई बार तो ऐसे उत्तर भी मिलता है कि हमें तो हमारे मंदिर के पंडित जी ने कहा है कि किसी पेड़ के नीचे रख दो। यहां एक दुखद पहलू यह भी है की पुराने चित्र इत्यादि को अपमानजनक स्थिति में फेंकने वाले तो फेंक कर चले गए हैं, परंतु उनको देखकर निकलने वाले लाखों हिंदू होते हैं जो यह सब देख कर भी आंखें मूंद लेते हैं।

https://youtube.com/shorts/urCEFTzpQLM?feature=share

ऐसी स्थिति में उन लोगों को भी एक बड़ा मौका मिल जाता है जो हमेशा हिंदू धर्म के निंदा ही करते रहते हैं। जो हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करते समय सबसे पहले यही बात बोलते हैं कि तुम्हारे भगवानों का क्या है वह तो अपने आप को नहीं संभाल सकते इधर उधर कूड़े में पड़े रहते हैं, वह तुम्हारा क्या ख्याल रखेंगे ?

ऐसे में क्या हर हिंदू को नहीं चाहिए कि वह इस तरह अपने आराध्य देवी-देवताओं के चित्रों का अपमान ना करें ना होने दे। उन्हें किसी भी तरह संभाले। यह बहुत आवश्यक है प्रत्येक हिंदू के लिए। आशा है कि जो भी आप लोग इस लेख को पढ़ रहे हैं आगे से अवश्य ही आप इस विषय में कोई भी सार्थक कदम अवश्य उठाएंगे और अपने धर्म के हो रहे इस अपमान को अवश्य ही रोक देंगे।

👉 विशेष अगर आप पंजाब के लुधियाना शहर के किसी भी हिस्से में ऐसे अपमान को देखें तो तुरंत वहां से उन चित्रों अथवा खंडित मूर्तियों को उठा ले और सनातन समाचार के नंबर पर फोन करें, हम तुरंत आपके पास आकर वह चित्र अथवा खंडित मूर्तियां ले जाएंगे।

🚩बहुत-बहुत धन्यवाद🚩
🙏हर-हर महादेव🙏
फोन नम्बर: 7837213007

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *