Name Ganga Jamuna School – Hindu girl students in hijab and prayers, Home Minister said when the controversy became big.”

मुस्लिम लड़कियां हिजाब पहनने के लिए लड़ती हैं और हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनने से कोई आपत्ती नहीं ?

सनातन 🚩समाचार🌎 यह बहुत आश्चर्य की बात है कि जहां पर एक और मुस्लिम लड़कियां अपने मजहब की हिफाजत के लिए हिजाब पहनने के लिए पूरा संघर्ष कर रही हैं, तो वहीं दूसरी ओर हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनने से कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि हिजाब सनातन धर्म का हिस्सा नहीं है, किंतु हिजाब वाली हिंदू लड़कियों का पोस्टर स्कूल द्वारा जारी किए जाने के बाद यह मामला सुर्खियों में आ गया है।

विवरण ………….

दरअसल मध्य प्रदेश के दमोह का एक प्राइवेट स्कूल उस समय विवादों में आ गया जब इस स्कूल के द्वारा अपने टॉपर बच्चों का एक पोस्टर जारी किया गया, जिसको लोगों ने हाथों-हाथ वायरल कर दिया क्योंकि इस पोस्टर में स्वाभाविक रूप से मुस्लिम लड़कियां हिजाब में दिखाई दे रही हैं किंतु इनके साथ ही हिंदू लड़कियों ने भी हिजाब पहना हुआ है। बता दें कि इस सकूल का नाम गंगा जमुना हायर सेकेंडरी स्कूल है।

ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

सोशल मीडिया पर लोगों के द्वारा यह सवाल उठाए जा रहे हैं कि जब स्कूल का नाम गंगा जमुना हायर सेकेंडरी स्कूल है तो यहां पढ़ने वाली हिंदू लड़कियों को हिजाब क्यों पहनाया गया है ? इस बारे में स्कूल का पक्ष है की हमारे स्कूल की ड्रेस के अनुसार सभी लड़कियों को स्कार्फ पहनना अनिवार्य है जिस कारण इन सभी लड़कियों ने स्कार्फ पहना हुआ है किंतु स्कूल द्वारा जारी किए गए पोस्टर देखकर बहुत आसानी से पता चलता है कि सभी लड़कियों ने हिजाब ही पहना हुआ है।

यह विवाद उठने के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने सारे मामले की जांच करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही कई हिंदुत्ववादी संगठन इस स्कूल के विरोध में डट गए हैं, तथा इसका रजिस्ट्रेशन रद्द करने की मांग कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से 31 मई 2023 को भोपाल में जब पत्रकारों ने इस विवाद के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि दमोह में गंगा जमुना स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब में दिखाए जाने के मामले की जांच जिला के शिक्षा अधिकारी से करवाई जा रही है, तथा मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक को भी इस सारे प्रकरण की गहन जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

पता चला है कि स्कूल में सुबह की प्रार्थना के समय राष्ट्रगान के साथ दुआ भी करवाई जाती है। स्कूल द्वारा जारी किए गए पोस्टर में दिख रही एक हिंदू छात्रा जिसने इस वर्ष दसवीं कक्षा में स्कूल टॉप किया है, उसका कहना है कि स्कूल में अल्लामा इकबाल का गीत गवाया जाता है जिसके बोल इस प्रकार हैं – लब पे आती है दुआ बन कर तमन्ना मेरी, जिंदगी हो शमा की सूरत ही खुदाया मेरी।

दमोह के गौरीशंकर चौराहे पर गंगा जमुना हायर सेकेंडरी स्कूल ने अपनी उपलब्धि बताने के लिए पोस्टर लगाया था। जिसकी किसी ने फोटो खींचकर उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। जिसके बाद हिंदू लड़कियों के द्वारा हिजाब पहनने के बारे में इस स्कूल के खिलाफ सोशल मीडिया में नाराजगी वाले कमेंट चलने लगे। जब ये बात राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग तक पहुंची तो आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने इसे लेकर एक ट्वीट किया। जिस पर प्रशासन ने भी जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। विवाद बढ़ता देख स्कूल ने अपना पोस्टर चौराहे से हटा लिया।

हिजाब और प्रार्थना के समय की जाने वाली दुआ के बारे में स्कूल के डायरेक्टर इदरीश खान ने बताया है कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है तथा यह दुआ बच्चों के लिए होती है।

ये बटन टच करें खबर शेयर करें👇

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *