“Opponents got angry when religious flag was put up, attacked with swords, 10 arrested.”

ये मजहबी उन्माद राष्ट्र के लिए बहुत घातक है। हर रोज हो रहे हमले।

सनातन 🚩समाचार🌎 बिहार के जमुई में रहने वाले उस समय हिंदू उस समय हमले का शिकार हो गए जब वह अपने गांव में होने वाली अखंड राम धुन (अष्टजाम) की व्यवस्था करते हुए अपने धार्मिक ध्वज लगा रहे थे किंतु कुछ लोगों ने इस धार्मिक ध्वज लगाए जाने का कड़ा विरोध किया और देखते ही देखते गांव में बड़ा बवाल हो गया।

विवरण ……….

घटना बिहार के जमुई जिला के सिमुलतला में घटी है। पता चला है की यहां के ढोढरी गांव में 18 अप्रैल 2023 को हिंदुओं के द्वारा अखंड श्री राम धुन का आयोजन करने की योजना बनाई गई थी। जिसके चलते सारे गांव में धार्मिक ध्वज लगाए जा रहे थे। इसी बीच गांव में रहने वाले मुस्लिम समाज के लोगों ने उन्हें अपने घरों के आगे झंडे लगाने से रोक दिया। इसी बात पर दोनों पक्षों में बहस बाजी हो गई और बाद में एक पक्ष के लोगों ने मारपीट करते हुए तलवारों से श्रद्धालुओं पर हमला करके उन्हें घायल कर दिया।

पुलिस को जब इस झगड़े की जानकारी मिली तो सिमुलतला थाना अध्यक्ष विद्यानंद कुमार तुरंत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझाने का प्रयास किया। किंतु जब बवाल बढ़ता गया तो थाना अध्यक्ष ने एसएसबी के जवानों को भी मौके पर बुला लिया, और सारा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। पता चला है की तलवारों से हमला किए जाने से एक पक्ष के 2 लोग घायल हुए हैं। इस घटना के बारे में थाना अध्यक्ष विद्यानंद कुमार का कहना है कि छोटी सी बात को लेकर दो समुदाय आपस में भिड़ गए हैं।

इनमें से कुछ लोगों को चोटें भी लगी हैं। फिलहाल दोनों पक्षों को समझाने के प्रयास जारी हैं तथा किसी को भी कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेने नहीं दी जाएगी। अब सारे मामले की जांच करके इस घटना के बारे में जो लोग भी दोषी पाए गए उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसके बाद एक अन्य मिली सूचना के अनुसार बिहार पुलिस ने इस सारे मामले को जमीनी विवाद बताते हुए कहा है कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों में से 10 लोगों को अब तक गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये बटन टच करें खबर शेयर करें👇

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *