लुधियाना; सिविल लाइन में स्थित श्मशान घाट में हवन कुंड तोड़े जाने का मामला तूल पकड़ रहा है अब इस बारे में भगवान परशुराम सेवा दल ने मोर्चा संभाला है और साथ ही अन्य श्रद्धालु भी अब आक्रोश में हैं।

दरअसल लगभग 2 महीने पहले इस श्मशान घाट में बने हुए हवन कुंड को श्मशान घाट की व्यवस्था देखने वाले एक व्यक्ति द्वारा तुड़वा दिया गया था जिसका निरंतर दबे स्वर में विरोध हो रहा था,नए सिरे से बवाल तब हुआ जब इस श्मशान घाट में निरंतर पूजा और सेवा करने आने वाले बिक्रम आनन्द नामक व्यक्ति ने इस बारे में भगवान परशुराम सेवा दल वालों को जा करके सारी बात बताई तब पवित्र हवन कुंड को खंडित किया जाने की सूचना पाकर भगवान परशुराम सेवा दल के अधिकारी मौका पर पहुंचे और हालात का मुआयना किया तो उन्होंने पाया कि वाकई में वहां पर पवित्र हवन कुंड को तोड़ कर धर्म का घोर अपमान किया गया है।

सूचना मिलने पर पुलिस ने वहां पहुंच कर लोगों को शांत किया तथा इसके बाद सभी ने पुलिस चौकी नंबर 8 में जाकर पवित्र हवन कुंड तोडे जाने की शिकायत की।

शिकायत में मुख्य रूप में श्मशान घाट की संस्था के सदस्य रमेश कपूर पर इस हुए अनर्थ का आरोप लगाया है,और साथ ही संबंधित ACP साहब से भी मुलाकात की तो बात की तो यह तय हुआ कि शीघ्र ही दोनों पक्षों को आपस में बिठा कर इस मामले का निपटारा कर दिया जाएगा परंतु सनातन समाचार को मिली जानकारी के अनुसार यह मामला अभी खींचेगा क्योंकि इसमें शामिल लोगों का स्पष्ट मत है की धर्म का अपमान हुआ है।

इसीलिए कोई समझौता हो ही नहीं सकता। बता बता दें कि इस बारे में जब सनातन समाचार ने अपने स्तर पर जांच की तो पता चला कि इस शमशान में अंदर खाते पैसे के काफी घोटाले चल रहे हैं।

बाहर हाल मामला धर्म का है तो इस बारे में भली प्रकार जांच होनी ही चाहिए ताकि अगर इस मुक्तिधाम में अधर्म हो रहा है तो उसे अवश्य ही रोका जाना चाहिए।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *