The city reverberated with Jai Shri Ram’s cheers, thousands of people gathered in Hindu pride, bike rally.”

शहर पे चढ़ा भगवा रंग हर तरफ छाया भगवा ही भगवा

सनातन🚩समाचार🌎सारे देश में रामनवमी के उत्सव की धूम मची हुई है, तथा हर जगह शोभा यात्राएं, कहीं बाइक रैली या कहीं पर पूजा हवन इत्यादि हो रहे हैं। सभी लोग अपने अपने ढंग से श्री राम नवमी मना रहे हैं। इस सबके चलते एक बहुत भव्य और विशाल बाइक रैली निकाली गई है पंजाब के महानगर लुधियाना में। 10 अप्रैल 2022 को यहां के प्रसिद्ध मंदिर श्री दुर्गा माता मंदिर से यह रैली आरंभ हुई, जो बहुत स्थानों से घूमती हुई हंबरा रोड पर स्थित श्री गोविंद गोधाम में जाकर संपन्न हुई। आज की इस बाइक रैली की विशेषता यह रही की आज तक किसी भी रैली में इतने सनातनी नहीं देखे गए जितने आज उपस्थित हुए, और सभी भगवा ध्वज धारण किए हुए थे।

महिलाएं भी भारी संख्या में शामिल हुई

सभी पूरे उत्साह के साथ जय श्रीराम के नारे भी लगा रहे थे। इसके साथ ही यह भी देखा गया कि इस बाइक रैली के साथ चल रहे स्वयंसेवक ट्रैफिक व्यवस्था को भी सुचारू रखे हुए थे। हालांकि सारे रास्ते में पुलिस अपना काम कर रही थी परंतु रैली में चल रहे लोगों के द्वारा स्वयं ही सारी व्यवस्था को पूरी तरह से व्यवस्थित किया जाता रहा। इस रैली में महिलाएं भी भारी संख्या में शामिल हुई सारे रास्ते में कई स्थानों पर भगवा बाइक रैली के ऊपर कहीं पुष्प वर्षा की गई तो कहीं जल सेवा की गई तो कहीं पर फल वितरण किए गए। रास्ते में पढ़ते सभी बाजारों के दुकानदारों ने पूरे उत्साह के साथ इस भगवा रैली का स्वागत किया। इस भगवा रैली को लुधियाना के शंकराचार्य नगर के अंतर्गत पड़ते पढ़ती गौशाला एवं संस्कृत विद्यालय के संचालक देवी जी ने रवाना किया।

https://youtu.be/WtjcvVp6wfc

नरेश अरोड़ा ने बताया

इस अवसर पर उन्होंने सनातन समाचार से बात करते हुए वर्तमान में चल रहे लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के ऊपर गहरी चिंता प्रकट की। हमारे एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि धर्म परिवर्तन के पीछे कुछ राजनीतिक लोग भी लगे हुए हैं परंतु उन्होंने साथ ही अपना संकल्प दोहराया कि हर हालत में लव जिहाद को और हो रहे धर्म परिवर्तन को रोका जाएगा। इस भगवा रैली के साथ चलते हुए लोगों में से एक श्री नरेश अरोड़ा जी से जब हमने प्रश्न किया तो उन्होंने बताया कि यह भगवा रैली अपने आप में दिखाती है कि हिंदू कितनी ज्यादा में संख्या में सक्रिय हैं, और उन्होंने विश्वास दिलाया कि अब हिंदुओं की जागरूकता शीघ्र ही धर्म परिवर्तन और लव जिहाद पर लगाम लगा देगी।

https://youtu.be/9dtE-fI8YHg

उन्होंने धर्म परिवर्तन को रोकने में बहुत बड़ा काम किया था

इसी भगवा रैली में विश्व प्रसिद्ध संत श्री आशारामजी बापू आश्रम से जुड़े हुए लोग भी शामिल हुए। उन्होंने सनातन समाचार से बात करते हुए बताया कि हम हमेशा धर्म के सभी कार्यों में आगे बढ़कर कार्य करते हैं, और अनेक प्रकार की सेवाएं भी शहर में करते रहते हैं। बापूजी की वर्तमान स्थिति के बारे में उन्होंने कहा कि कहीं ना कहीं यह बहुत बड़ा षड्यंत्रहुआ है उन को फसाने के लिए, क्योंकि उन्होंने धर्म परिवर्तन को रोकने में बहुत बड़ा काम किया था। भगवा रैली के साथ चल रही एक महिला ने बहुत उत्साह से बताया कि मुझे बड़ा गर्व हो रहा है कि आज मैं इस रैली में चल रही हूं और मुझे पूरी आशा है कि अब शीघ्र ही हिंदुत्व इस देश में पूरी तरह से जगने वाला है।

अर्थपूर्ण मुस्कुराहट

इस रैली के साथ चल रहे हैं एक अन्य जिम्मेवारी व्यक्ति से जब सनातन समाचार ने पूछा कि अभी हाल ही के दिनों में देश के कई स्थानों पर ऐसी भगवा रैलियों पर हमले हो चुके हैं ऐसी स्थिति में आपके द्वारा क्या व्यवस्था की गई है तो उन्होंने अर्थपूर्ण मुस्कुराहट के साथ हमारे सवाल के जवाब को टाल दिया। बहरहाल आज की यह विशाल भगवा बाइक रैली पूरी तरह से सफल रही।

वैसे आपको बतादें की देश भर में कई शहरों में श्री राम नवमी की शोभायात्राओं पर हमले किए गए हैं, जम कर पथराव किया गया है।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *