“Seeing Rudraksh’s garland around the neck, religious people got angry and started beating.”

झुंड के आगे तो पुलिस भी बेबस हो जाति है फिर ये तो केवल दो ही थे।1

सनातन🚩समाचार🌍 इस बार मेवात के रूप में नहीं बल्कि मेरठ में हिंदुओं को घेर कर मारा गया है। घटना तब घटी जब जोमैटो के डिलीवरी बॉय ने मस्जिद के पास किसी से ग्राहक का पता पूछ लिया जब मस्जिद के पास खड़े लोगों ने डिलीवरी बॉय केमित्र के गले में रुद्राक्ष की माला देखी। तब बहुत सारे मजहबियों ने डिलीवरी बॉय और उसके साथी को घेर लिया और बुरी तरह से पीट दिया।

प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार यह घटना उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में पढ़ते श्याम गेट नगर इलाके में हुई है। यहां पर एक नवीन नाम के डिलीवरी बॉय और उसके एक अन्य साथी को उस समय बुरी तरह से पीट दिया गया जब डिलीवरी बॉय नवीन कुमार किसी ग्राहक का वहां पर आर्डर सप्लाई करने आया था। अपने ऊपर हुए हमले की पुलिस में शिकायत करते हुए पीड़ित नवीन कुमार ने बताया है कि वह जोमैटो कंपनी में डिलीवरी बॉय का काम करके किसी तरह अपना परिवार पाल रहा है।

पीड़ित के अनुसार उसे अपनी कंपनी के द्वारा श्याम नगर में एक आर्डर सप्लाई करने के लिए दिया गया था। जिसका वह रास्ता नहीं जानता था। नवीन के अनुसार तब उसने अपने एक दोस्त ऋतिक को भी अपने साथ रास्ता बताने के लिए ले लिया। जब वो दोनो हरी मस्जिद के पास पहुंचे तो वहां पारा काफी लोग इकट्ठे होकर खड़े थे। जिस कारण वह थोड़ा आगे जाकर किसी से डिलीवरी एड्रेस के बारे में पूछने लगा। इस बीच मस्जिद से निकले लगभग 40 लोग नवीन और उसके दोस्त ऋतिक के पास पहुंच गए।

पीड़ित के अनुसार उसके दोस्त ने अपने गले में रुद्राक्ष की माला पहन रखी थी जिसको देखकर वह लोग बहुत भड़क रहे थे, और उनका नाम पूछ रहे थे। जब डिलीवरी ब्वॉय ने अपना और मित्र का नाम बता दिया तब गुस्साए मजहबियों ने नवीन कुमार और उसके मित्र को पीटना चालू कर दिया। आरोप है की पीटने वालों ने ऋतिक के गले में पड़ी रुद्राक्ष की माला भी तोड़ दी। मजहबीयों द्वारा की गई पिटाई से ऋतिक नाम का युवक बुरी तरह से लहूलुहान हो गया।

इस बीच डिलीवरी बॉय हमलावरों के आगे बार-बार हाथ जोड़ता रहा और उनसे पिटाई ना करने के लिए कहता रहा, किंतु हमलावर नहीं माने और उन्हें लगातार मारते रहे। इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई जिस कारण नवीन कुमार और ऋतिक की जान बच गई। इसके बाद पुलिस ने दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया। दूसरी तरफ स्थानीय लोगों का कहना है की ये लड़के मस्जिद की वीडियो बना रहे थे। जब उन्हें रोका गया तो वह दुर्व्यवहार करने लगे जिस कारण यह घटना घटी है। पीड़ित युवकों द्वारा शिकायत मिलने पर पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच करना करनी शुरू कर दी है तथा एक हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

लिसाड़ी गेट थाना के प्रभारी संजय वर्मा के अनुसार इलाके में दो लड़के जोमेटो कंपनी का ऑर्डर देने गए थे। वहां पर वहां पर किसी गलतफहमी के कारण उनके साथ मारपीट की घटना घटी है। अब की जा रही जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कानून के अनुसार बनती कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये बटन टच करें खबर शेयर करें👇

  1. ↩︎

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *