“Dangerous attack on Aman Bhandari returning from college with religious slogans because.”

आखिर क्यों हो रहा है ये सब ? आखिर कब तक होता रहेगा ये सब ?

सनातन🚩समाचार🌍 देहरादून: (राधा धोनी) देहरादून के पटेलनगर में उस समय हड़कंप मच गया जब अपने कॉलेज से वापस अपने घर जाते हुए एक युवक को लगभग 12 लोगों ने मजहबी नारे लगाते हुए घेर लिया और उसे गिरा कर उस पर ताबड़तोड़ जानलेवा हमले कर दिए।

हमारी सहयोगी राधा धोनी के अनुसार एसजीआरआर विश्वविद्यालय में बीकॉम के तीसरे वर्ष मैं पढ़ने वाले वाला अमन भंडारी नाम का एक हिंदू छात्र अपनी यूनिवर्सिटी से छुट्टी होने के बाद अपने दो पहिया वाहन पर अपने घर की ओर लौट रहा था। तभी रास्ते में घात लगाए बैठे 10 से 12 मुस्लिम युवकों ने उसे पटेल नगर औद्योगिक क्षेत्र में घेरकर रोक लिया और धक्के से उसका वाहन गिरा दिया।

इसके साथ ही मुस्लिम युवकों ने मजहबी नारे लगाते हुए अमन भंडारी को भी जमीन पर गिरा दिया, और उस पर लोहे के रॉड और तलवार जैसे धारदार हथियारों से ताबड़तोड़ हमले करने चालू कर दिए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमलावरों के हाथ में लाठी-डंडे भी थे। पता चला है कि अचानक हुए इस घातक हमले से अमन भंडारी के सिर और शरीर के अन्य भागों पर बहुत गंभीर चोटें आईं। अमन को मार देने के इरादे से उसके सिर पर बार-बार प्रहार किए गए जिससे उसका सिर कई जगह से फट गया और वह लहूलुहान हो गया। मजहबी नारों के साथ एक युवक को पिटते हुए देखकर वहां आसपास कई लोग जमा हो गए और उन्होंने अमन भंडारी को बचाने का भरपूर प्रयास किया किंतु हमलावर उन लोगों की ओर भी हथियार लहराते रहे।

इस बीच किसी ने पुलिस को इस हमले की जानकारी दे दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई किंतु पुलिस के पहुंचने से पहले ही हमलावर मजहबी नारे लगाते हुए हैं घटनास्थल से फरार हो गए। उसके बाद लोगों ने बुरी तरह से घायल हो चुके अमन भंडारी को श्री महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती करवा दिया जहां पर उसका इलाज चल रहा है। उधर अपने साथी पर हुए हमले की जानकारी मिलने पर विश्वविद्यालय के छात्र भी घटनास्थल पर पहुंच गए और जमकर बवाल काटा। बता दें की जिस समय विश्वविद्यालय के छात्र घटनास्थल पर पहुंचे उस समय वहां पर एक हमलावर की स्कूटी खड़ी हुई थी, जिसमें छात्रों ने आग लगा दी।

इस बीच हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता भी घटनास्थल पर पहुंच गए और हमले का विरोध करते हुए प्रशासन से हमला करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। इस घटना के बाद आसपास के सभी इलाकों में भारी तनाव पैदा हो गया। जिसको देखते हुए प्रशासन के द्वारा इलाके में PAC को तैनात कर दिया। इसके साथ ही आसपास के सभी थानों की पुलिस को दी प्रभावित इलाके में बुला लिया। गया पता चला है की किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस लगातार सारे इलाके में गश्त कर रही है।

इस घटना के बारे में घायल छात्र अमन भंडारी के परिजनों के द्वारा पटेल नगर कोतवाली थाने में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत 4 टीमें बनाकर हमलावरों को पकड़ने के लिए छापेमारी चालू कर दी। इसके साथ ही पुलिस ने दुकानदारों से हमलावरों के बारे में पूछताछ की और साथ ही आसपास लगे कैमरों की फुटेज के आधार पर चार लोगों को दबोच लिया है, तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस हमले का कारण है लगभग 2 महीने पहले अमन के द्वारा सोशल मीडिया पर कोई कमेंट करना। दरअसल मुस्लिम समुदाय द्वारा डाली गई एक पोस्ट पर अमन ने कोई कमेंट किया था जिससे मुस्लिम पक्ष नाराज हो गया था और मामला पुलिस तक पहुंच गया था। उस समय SSP के द्वारा दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत कर दिया गया था। इसके साथ ही अमन ने भी अपना कमेंट सोशल मीडिया से डिलीट कर दिया था।

किंतु मुस्लिम समाज के लोग इस समझौते से सहमत नहीं हुए और आखिर कट्टरपंथियों ने छात्र अमन भंडारी पर जानलेवा हमला कर दिया। पता चला है की मजहबी नारे लगाने वाले अमन भंडारी को जान से मार देना चाहते थे।

ये बटन टच करें खबर शेयर करें👇

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *