आपराधिक मानसिकता के लोग नहीं देखते की ये किसी का पूजा स्थल है,वो तो अपराध करते ही हैं।

ये दुखद घटना राजस्थान की है। प्रदेश की राजधानी जयपुर में दिगम्बर जैन मंदिर और शिव मंदिर में चोरी करने वाले पापी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


मिली जानकारी के अनुसार जब प्रातः श्रद्धालु मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुँचे तब वहां के दृश्य को देख कर सन्न रह गए।पकड़े गए आरोपी शहजादा सलीम ने बताया कि वह सड़कों पर कचरा इकट्ठा करता है तथा साथ ही ये भी देखता रहता है कि कहां चोरी की जा सकती है। सलीम ने आगे बताया कि जब उसे मंदिर में कहीं और से घुसने का रास्ता नहीं दिखा तो उसने पास ही खड़े एक ऑटोरिक्शा से पेचकस निकाला और मंदिर के दरवाजों पर लगी कुंडी और तालों को उखाड़ दिया। गलियों में कचरा बीनने का काम करने वाले शहजादा सलीम ने रात में लगभग 3 बजे इस वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद वह पास ही के एक शिव मंदिर में घुस गया तथा उसने वहाँ भी चोरी की।
सलीम ने आगे बताया कि वह 07 अगस्त 2021 दिन शनिवार को पानी पीने के बहाने मंदिर में गया था, तभी उसकी नजर इन मूर्तियों पर पड़ी थी। इसके बाद उसने इन्हें चुराने की योजना बनाई थी।

बतादें कि पापी सलीम ने मंदिर से अष्टधातु से बनी 7 प्रतिमाएँ, 3 किलोग्राम चाँदी के बर्तन और अन्य बहुमूल्य सामानों की चोरी की थी। इस घटना के पहले भी पिछले 2-3 महीनों में शहर के प्रमुख जैन मंदिरों में चोरी की घटनाएँ हो चुकी हैं।

इस सारी घटना के बारे में DCP (नॉर्थ) परिस देशमुख ने बताया कि आरोपि शहजादा सलीम गलतागेट इलाके के पास स्थित गुलजार कॉलोनी के नजदीक रहता है। शहजादा एक पेशेवर चोर है, ये कचरा बीनने के बहाने घरों की रेकी करता है और मौका मिलने पर चोरी करता है। 8 अगस्त 2021 रविवार को जब घटना का पता तो पुलिस ने इलाके की सभी सीसीटीवी फुटेज की जाँच की। फुटेज में दिख रहे व्यक्ति के हुलिये जैसा एक व्यक्ति के दिल्ली रोड पर खड़ा होने की सूचना एक मुखबिर ने पुलिस को दी। जिसकव बाद पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपि को दबोच लिया।
DCP ने आगे बताया कि शहजादा के पास से 5 मूर्तियाँ बरामद कर ली गई हैं। अब चुराए गए बाकी सामान को भी बरामद करने की कोशिश की जा रही है।
शहजादा सलीम के साथ साथ पुलिस ने चोरी की गई मूर्तियाँ खरीदने वाले एक कबाड़ी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

One thought on “कचरा उठाने के बहाने रेकी कर शिव मंदिर और जैन मंदिर से चुराईं अमूल्य अष्टधातु की पवित्र मूर्तियां। पुलिस ने दबोच लिया सलीम”
  1. राम लाल बदरा (रामा जी)22ऐकड बरनाला, पंजाब says:

    आज भारत की सुप्रीम कोर्ट, भारत की सभी सरकारें चाहें वह किसी भी पार्टी की हों, भारत की सभी राजनीतिक पार्टियां, भारत की फिल्म ईनडसटरी,भारतीय मीडिया, हिन्दू विरोधी है, हर सरकार किसी न किसी तरीके से हिन्दूओं को बांटने का काम कर रही है, ऐसे कठिन समय में हिन्दूओं को जागना पडेगा, नीति अनीति,पुन-पाप,धर्म-अधर्म सब छोड कर लडाके बनना होगा, अहिंसा त्याग हिंसक बनना होगा, भारत देश में कोई कानून नहीं है,जो तकडे हैं, भीड जुटा सकते हैं, इकट्ठे हैं, सभी सरकारें, सभी पार्टीयों,सभी कानून उनके पक्ष में हैं,बस यह बात हर हिन्दू के समझ आनी चाहिए,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *