“Ujjain: Thousands of devotees were taking out the ride of Mahakal in the month of Shravan, the hate gang spit from the roof.”

सनातनियों के खिलाफ दिन प्रतिदिन बढ़ रही नफरत पता नहीं कब थमेगी ?

सनातन 🚩समाचार🌎 पवित्र श्रावण मास में जहां एक ओर हिंदू भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करके अपने को धन्य मान रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे लोग भी हैं जो हमेशा किसी ना किसी अवसर की तलाश में रहते हैं और मौका पाते ही हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं पर बुरी तरह से कुठाराघात देते हैं।

इसी कड़ी में हिंदुओं के विश्व प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र उज्जैन में हिंदुओं के द्वारा महाकाल जी की सवारी निकाले जाने पर नफरत से भरे हुए 3 नफरतियों ने शोभा यात्रा पर थूक दिया है और कुल्ले किए हैं। पता चला है कि इस घिनौनी हरकत को अंजाम देने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस के द्वारा पकड़ लिया गया है जो कि नाबालिग हैं।

मिली अधिक जानकारी के अनुसार यह घटना उज्जैन के खारा। कुआं थाना क्षेत्र में उस समय घटी जब हिंदू अपने आराध्य महाकाल जी की सवारी बहुत धूमधाम से निकाल रहे थे। इस शोभायात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु साथ चल रहे थे। जब यह सवारी साएं लगभग 7 बजे टंकी चौराहे पर पहुंची तब वहां पर अच्छी खासी भीड़ थी और लोग घरों की छतों पर से भी महाकाल की सवारी का आनंद ले रहे थे। किंतु इसी बीच कुछ लोगों ने देखा कि एक घर की छत पर से पानी के कुल्ले करते हुए लोगों पर थूका जा रहा था।

जिसकी वहां मौजूद लोगों ने तुरंत वीडियो बना ली। पता चला है की शोभायात्रा पर थूकने वाले तीन लोग थे। शोभा यात्रा पर थूकने वाली घटना का लोगों को तब पता चला जब शोभायात्रा पर थूकने वाले की वीडियो बनाने वाले ने उस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सोशल मीडिया पर थूकने की वीडियो वायरल होते ही हिंदू आक्रोश से भर उठे और पवित्र यात्रा पर थूकने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए इकठ्ठा होने लगे।

इसे एकटक देखते हुए सुनें।

इसके बाद हिंदू संगठन के लोगों के साथ श्रद्धालु थाने में पहुंच गए शोभा यात्रा पर थूके जाने से आक्रोश में भरे हुए हिंदू रात्रि लगभग 9 बजे तक खाराकुवा थाने के बाहर डटे रहे। यहां अच्छी बात ये कह रही की पुलिस ने हालात बिगड़ने से बचाते हुए तीनों आरोपियों को तुरत फुरत में गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के अनुसार पता चला है कि पकड़े गए तीनों आरोपी नाबालिग हैं। इस बीच यह भी खबर आ रही है की जिस घर से महाकाल जी की शोभा यात्रा पर थूका गया है अब प्रशासन के द्वारा उस घर के कागजों की जांच पड़ताल की जा रही है।

आशंका जताई जा रही है कि अगर यह घर अवैध पाया गया तो इस पर भी बुलडोजर चलना तय है।

इस सारे प्रकरण के बारे में उज्जैन के एडिशनल एसपी आकाश भूरिया का कहना है की थूकने के आरोप में पुलिस ने तीन नाबालिग आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए, 295 ए , 505 और 296 के अंतर्गत मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये बटन टच करें खबर शेयर करें👇

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *