There is no place for tomb in Islam, but for breaking illegal tomb, Islamic clashed with police, lathi charge – dead missing.”

मजार बना कर पैसा बनाते मुसलमान हैं और वहां सर पटकने जाते हिंदू हैं।

सनातन 🚩समाचार🌎 हिंदुओं के विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल श्री हरिद्वार में एक अवैध मजार को हटाने कई प्रशासन की टीम को उस समय भारी विरोध का सामना करना पड़ गया जब मजार को बचाने के लिए बहुत सारे मजहबी लोग वहां पर इकट्ठा हो गए और पुलिस के साथ बहस बाजी करने लगे जिस कारण पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

यह मजार उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय के नजदीक बनी हुई थी। दरअसल पिछले महीने मई 2023 में विश्वविद्यालय के छात्र संघ के द्वारा श्री हरिद्वार के डीएम को इस मजार के बारे में पत्र लिखा गया था। जिसमें कहा गया था की इस अवैध मजार को तुरंत हटाया जाए क्योंकि इस मजार में लगे हुए बहुत सारे लाउड स्पीकर की वजह से विश्वविद्यालय के छात्रों की पढ़ाई में रुकावट आ रही है। बता दे यह मजार उत्तराखंड के श्री हरिद्वार में बहादराबाद थाना क्षेत्र में बनी हुई थी।

तथा इसे यहां नहर की पटरी पर कब्जा करके बना दिया गया था। यहां पर अवैध मजार बनाने वालों ने इस मजार पर सैयद बाबा रोशन अली लिखा हुआ था। इस अवैध मजार के बारे में डीएम को पत्र लिखने वाले छात्रसंघ अध्यक्ष सागर खेमरिया और अनूप यदुवंशी के अनुसार इस मजार को धीरे-धीरे मस्जिद के रूप में बदला जा रहा था। छात्रों की इस शिकायत पर जिला प्रशासन ने ध्यान देते हुए सोमवार 12 जून 2023 के दिन इस मजार को ध्वस्त कर देने के लिए दो बुलडोजर रवाना कर दिए।

उधर जैसे ही प्रशासन की इस कार्रवाई का पता मुस्लिम समाज को लगा तो चंद मिनट में ही सूचना आस-पास के क्षेत्र में पहुंच गई। जिस पर बहादराबाद, दादूपुर गोविंदपुर, सलेमपुर, जमालपुर खुर्द आदि गांवों से बड़ी संख्या में मुस्लिम युवक इकट्ठा होकर मौके पर पहुंच गए। युवाओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार पर समुदाय विशेष के धर्मस्थलों को निशाना बनाने का आरोप लगाया। तब भारी संख्या में मजहबी लोग मजार तोड़ने के विरोध में पुलिस के सामने आ गए।

मजार के पक्ष में पहुंचे हुए मजहबी लोगों ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के साथ भारी बहस बाजी की। इस पर प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि यह मजार सिंचाई विभाग की जमीन पर कब्जा करके बनाई गई है, जो कि अवैध है। किंतु अवैध मजार के समर्थक कुछ भी समझने को तैयार नहीं थे। इस विरोध के चलते सड़क पर ट्रैफिक जाम हो गया और भीड़ धामी सरकार मुर्दाबाद जैसे नारे लगाने लगी। इस बीच जब बुलडोजर अवैध मजार को तोड़ने के लिए आगे बढ़े तब मजहबी लोग उग्र हो गए।

जिसे देखते हुए प्रशासन ने अतिरिक्त पुलिस बल को बुला लिया और फिर पुलिस ने हालात पर काबू करने के लिए लाठीचार्ज करके भीड़ को तितर-बितर कर दिया। इसके बाद थोड़ी ही देर में इस मजार को ध्वस्त कर दिया गया। इस बारे में एसडीएम पूर्ण सिंह राणा का कहना था कि जिले में सभी अवैध निर्माणों के खिलाफ प्रशासन कार्यवाही कर रहा है। इसके साथ ही डीएसपी निहारिका सेमवाल ने कहा कि भीड़ ने यातायात अवरुद्ध कर दिया था जिस कारण पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

बताने की आवश्यकता नहीं है की मजार वह स्थान होता है जहां पर किसी मरे हुए मुर्दे को गाढ़ा गया होता है, किंतु मजे की बात यह है कि इस अवैध मजार को तोड़ने के बाद नीचे से वहां कोई भी मुर्दा नहीं निकला है।

ये बटन टच करें खबर शेयर करें👇

सहयोग करें, Googal Pay या PAYTM करें 7837213007

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *