कोई दिन ऐसा नहीं गुजरता है जिस दिन कहीं ना कहीं से हिंदुओं के भागने की खबर ना आती हो अब तो ऐसी खबरें मिलना आम बात हो चली है

घटना कुसमरा कस्बे की है, अब उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में दलित हिन्दुओं ने पलायन के पोस्टर अपने घरों के बाहर लगाए लगा दिए। यहां खास बात यह है कि मैनपुरी समाजवादी पार्टी का गढ़ रहा है। पिछले 9 चुनावों से यहाँ सपा की ही जीत हुई है, जिसमें से 5 बार खुद पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव सांसद बने हैं। मिली सूचना के अनुसार कुसमरा कस्बे में मुस्लिम समाज की एक लड़की गायब हो गई, जिसके बाद कोरी समुदाय के लोगों ने अपने घर के बाहर पलायन के पोस्टर लगाए।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना 24 जून की है बताया जाता है कि पिछले दिनों यहां के एक मुस्लिम परिवार की लड़की अपने घर से गायब हो गई थी जिस पर मुस्लिम समुदाय यहां पर रह रहे दलित हिंदुओं को शक की निगाह से देख रहा था, जिसके चलते अक्सर उन्हें परेशान किया जाता रहा। इस बारे में यहां के एक बुजुर्ग दलित हिंदू ने बताया कि वह लड़की किसी के साथ गई थी या अपने आप गई थी इसका तो पता नहीं परंतु वह लड़की दिल्ली से बरामद हो गई, परंतु इसके बाद भी यहां के मुस्लिम समुदाय का गुस्सा शांत नहीं हुआ और वह रात को 1 बजे हिंदुओं के घरों में घुस गए। घरों में रहने वाली स्त्रियों ने बताया की आधी रात को दरवाजे खटखटा कर हमें उठाया गया तथा भीड़ की भीड़ हमारे घरों में घुस गयी थी, हमारे घरों की बहुत बारीकी से तलाशी ली गई यहां तक कि कबाड़ को भी उठा उठा कर फेंका गया।

हम गरीब हैं, हम कमजोर हैं इसलिए हमें तो सब की बात माननी ही है

इससे उन घरों की स्त्रियां बहुत सहम गई थी सहमी हुई स्त्रियों ने बताया कि ऐसी हालात में यहां पर जीना बहुत मुश्किल हो रहा क्योंकि रास्ते में आते जाते हमें बहुत तंग किया जा रहा है। मिली सूचनाओं के अनुसार यहां पर रहने वाले दलित कोरी समुदाय के लोगों का कहना है कि हम गरीब हैं, हम कमजोर हैं इसलिए हमें तो सब की बात माननी ही है और सबसे हमें डरना भी पड़ रहा है। इसलिए हमने विवश होकर अपने घरों के बाहर यह पोस्टर लगा दिए हैं कि यह मकान बिकाऊ है। हमारे पास कोई और चारा नहीं बचा है। इन पोस्टरों की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस वहां पर पहुंची और लोगों से उनकी समस्याएं सुनी। सब लोगों ने उन्हें अपनी आपबीती बताई, लोगों ने बताया कि उनका जीना बहुत मुश्किल हो चुका है अतः वह अपनी संपत्ति यहां बेचकर यहां से जाना चाहते हैं इस पर पुलिस ने स्थानीय लोगों को उनके सुरक्षा का आश्वासन देकर उनके घरों के बाहर लगे पोस्टरों को उतरवा दिया।

इस बारे में स्थानीय लोगों ने पुलिस से कहा के मुस्लिमों की लड़की को गायब करने के पीछे हमारा कोई हाथ नहीं है हम किसी की भी लड़की को गायब करने वाले लोग नहीं है हम कमजोर और गरीब अवश्य हैं परंतु बुरे लोग नहीं है अगर हम बुरे होते तो हमें यह मकान बेचने के पोस्टर लगाने की नौबत ही ना आती स्थानीय लोगों ने पुलिस को अपना दर्द बताते हुए कहा कि जब आधी रात को 50-60 लोग हमारे घरों में घुसकर हंगामा करें तब हमारे लिए कोई और विकल्प बचता ही नहीं है।

इस खबर को अमर उजाला ने प्रमुखता से छापा।

इस बारे में‘अमर उजाला’ में छपी की खबर के अनुसार, क्षेत्राधिकारी (CO) अमर बहादुर सिंह ने बताया कि अब वहाँ पर किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। स्थानीय महिलाओं ने माँग की कि उन्हें इज्जत से रहने दिया जाए, वरना घर छोड़ने के अलावा कोई चारा नहीं है। उन्होंने न्याय की माँग की। एक लड़की ने बताया कि घर के सभी लोग सो रहे थे और किसी को कुछ खबर नहीं थी, तभी मुस्लिम भीड़ ने घरों में घुस कर तलाशी लेनी शुरू कर दी। इलाके की महिलाओं ने स्पष्ट बताया कि ‘मुस्लिमों’ ने ही ऐसा किया है।

इस हुई घटना के बाद ‘हिन्दू जागरण मंच’ के पदाधिकारी भी मोहल्ले में पहुँचे और मौके का जायजा लिया व न्याय की माँग की। हिन्दू कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि इलाके के मुस्लिम माँस की सप्लाई भी करते हैं। यहां का पीड़ित कोरी समुदाय अनुसूचित जाति (SC) में आता है।
इस मामले में हालांकि पुलिस अब सक्रिय हो गई है परंतु फिर भी स्थानीय लोगों के द्वारा आशंका जताई कि आगे भी ऐसा किया जा सकता है।

इस बारे में किशनी थाने के प्रभारी निरीक्षक एके सिंह से जब घरों में घुस कर उत्पात मचाने वालों के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने आपस में मिल-बैठ कर मामला सुलझाने की बात कही है।
यहां काबिले गौर बात यह है कि अपनी राजनीति चमकाने के लिए अक्सर नेता लोग लोगों को जय भीम जय मीम बोल बोल कर भ्रमित करते रहते हैं परंतु जब कहीं भी जय भीम यानी दलितों पर कोई अत्याचार होता है तब यह सब अवसरवादी नेता पता नहीं किस बिल में घुस जाते हैं ?

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *