आप ये लेख पढ़ने लगे हैं तो आप सर्वश्रेष्ठ हो क्योंकि आप हिन्दू हो।

केवल हिन्दू होना जी आने आप मे बहुत बड़ा सौभाग्य है इसलिए अपने सौभाग्य पव गर्व कीजिये और आने जीवन मे इन 9 बातों का सदैव ध्यान रखें 🙏

  1. क्या भगवान राम या भगवान कृष्ण कभी इंग्लैंड के house of lord के सदस्य रहे थे ? नहीं ना…
    तो फिर ये क्या ~Lord Rama, Lord Krishna~ लगा रखा है ? सीधे सीधे भगवान श्री राम, भगवान श्री कृष्ण कहिये – अंग्रेजी में भी।
  2. किसी की मृत्यु होने पर ~RIP~ बिलकुल मत कहिये। यानी Rest In Peace जो दफ़नाने वालों के लिए कहा जाता है।

आप कहिये – “ओम शांति”, अथवा “मोक्ष प्राप्ति हो”! आत्मा कभी एक स्थान पर आराम या विश्राम नहीं करती ! आत्मा का पुनर्जन्म होता है, अथवा उसे मोक्ष मिलता है !

  1. अपने रामायण एवं महाभारत जैसे ग्रंथों को कभी भी ~mythological~ मत कहियेगा. “mythological” शब्द बना है “myth” से और “myth” शब्द बना है हिंदी के “मिथ्या” शब्द से।
    “मिथ्या” अर्थात ‘झूठा’ या ‘जिसका कोई अस्तित्व ना हो’।
    और हमारे सभी देवी देवता, श्री राम और श्री कृष्ण वास्तविक रूप में प्रकट हुए हैं।
    ये हमारा गौरवशाली वैदिक ग्रंथों में लिखा है, और राम एवं कृष्ण हमारे अवतारी देवपुरुष हैं, कोई ~mythological कलाकार~ नहीं !
  2. अपने इष्ट देवों का नाम आदर सहित लें। उनका मज़ाक न बनने दें !
  3. अपने मंदिरों को ~प्रार्थनागृह~ न कहें ! मंदिर देवालय होते हैं यानी भगवान के निवासगृह! वह ~प्रार्थनागृह~ नहीं होते ! मंदिर में केवल प्रार्थना नहीं होती! अन्य पूजा पद्धति में सिर्फ साप्ताहिक प्रार्थना होती है, जबकि हिंदू धर्म में ये नित्य कर्म है।
  4. अपने बच्चों के जन्मदिन पर दीप ~बुझा~ के अपशकुन न करें! अग्निदेव को न बुझाएँ ! दीप प्रज्ज्वलित करना अर्थात प्रकाश का संचार करना सनातन का संस्कार है। आने बच्चों को दीप की प्रार्थना सिखायें “तमसो मा ज्योतिर्गमय” ( हे अग्नि देवता, मुझे अंधेरे से उजाले की ओर जाने का रास्ता बताएँ ) ये सारे संस्कार बच्चों के मस्तिष्क में पवित्रता भरते हैं !
  5. क्या आप भगवान से डरते हैं ? नहीं ना, डरना भी नहीं चाहिए, क्योंकि भगवान तो चराचर में विद्यमान हैं। अजन्मा, परोपकारी, न्यायकारी और सर्वशक्तिमान हैं ! इतना ही नहीं हम मे स्वयं भगवान का अंश मौजुद है!

तो फिर अपने आपको “God Fearing” अर्थात भगवान से डरने वाला मत कहिये. God Believer यानी भगवान में विश्वास रखने वाला कहिए।

  1. कभी भी किसी को बधाई देनी हो तो ‘बधाई’ या ‘शुभकामनाएँ’ शब्द का प्रयोग कीजिये और बधाई स्वीकार करनी हो तो धन्यवाद शब्द प्रयोग कीजिये। ~मुबारक और शुक्रिया~ शब्द का प्रयोग न किया जाए क्योंकि इनके अर्थ अलग हैं।
  2. हिन्दुओं में 7 फेरे लेकर विवाह किया जाता है। कोई कॉन्ट्रैक्ट का विवाह नहीं होता। इसलिए TV और फिल्में देखकर देखकर भेड़चाल में अपनी धर्मपत्नी को ~बीवी~ मत कहिए। यदि आप उन्हें अपनी जीवन संगिनी मानते हैं तो पत्नी शब्द प्रयोग कीजिये। यदि आप उनको कॉन्ट्रैक्ट के साथ ब्याह कर लाये हैं तो आप बीवी कह सकते हैं।
    ध्यान रहे, विश्व में केवल उनका सम्मान होता है जो स्वयं का सम्मान करते हैं।

सनातन धर्म के मान के लिए, सम्मान बढ़ाने के लिए इन विचारों को अपने सभी मित्रों एवं संबंधियों के साथ अवश्य ही साझा करें, और अपने हिन्दू होने पर गर्व और गौरव करें।

     🚩🙏।। जय सनातन धर्म ।।🙏🚩

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *