पिछले कुछ सालों से हिंदुओं में एक चलन बहुत तेजी से बढ़ रहा है, वह है पीरों मजारों पर जाना। आजकल कई हिंदू बेशक अपने मंदिर में ना जाएं परंतु किसी ना किसी पीर मजार या दरगाह पर जाना नहीं भूलते, और इसमें कोई कानूनी रुकावट भी नहीं है और ना ही अन्य धर्मों की तरह हिंदू धर्म में किसी प्रकार की बंदिशें हैं।

हिंदुओं में आरंभ से ही यह धारणा रही है की जहां भी आपका दिल दिमाग कहे आप वही जाएं। हालांकि पूरी तरह सनातन धर्म को मानने वाले लोग पीरों मजारों दरगाह पर जाने का विरोध करते हैं फिर भी बहुत सारे हिंदू इन स्थानों पर अवश्य जाते भी हैं। सनातन धर्म की यह विशेषता है कि कभी भी पीरों दरगाह पर जाने वाले लोगों और ना जाने वालों के बीच कोई मनमुटाव नहीं होता है। क्योंकि हिंदू आरंभ से ही सहज भाव में जीने वाले लोग हैं। यही कारण है कि आज सारे विश्व में जितने भी मत पंथ मजहब इत्यादि दिखते हैं वह सब सनातन धर्म से ही निकले हैं। यह बात अलग है कि इनमें से कुछ ने हिंदुओं के प्रति अपने मन में भयंकर द्वेष पाल रखा है जिस कारण वह लोग हमेशा हिंदुओं को खत्म करने के प्रयास ही करते रहते हैं।

https://youtu.be/xIpumiLDdFA

बहुत ज्ञानवर्धक वीडियो, इसे अवश्य देखें।

देखा जाए तो हिंदुओं के किसी भी वेद शास्त्र अथवा पुराण में पीरों मजारों दरगाह का कोई भी विवरण नहीं है, साथ ही जितने भी पीरों मजारों के नाम हैं वह सभी के सभी मुस्लिम समाज से संबंध रखते हैं। तो ऐसे में हर उस हिंदू को यह जानकारी अवश्य होनी चाहिए कि इस विषय में आपके धर्म के ग्रंथ क्या कहते हैं और साथ ही यह भी अवश्य जान लेना चाहिए कि इन पीरों मजारों और दरगाहों के बारे में इस्लाम के बड़े-बड़े मौलवी क्या कहते हैं ?

https://youtu.be/auH2rNOvP4Y

पीर, मजारों और दरगाहों के बारे में इस्लाम के बड़े जानकार।

सनातन🚩समाचार🌎 का यह सब लिखने का केवल एक ही लक्ष्य है की आपको सत्यता बताई जाए। बतादें कि यह सब बताने के पीछे हमारा ना किसी से द्वेष है और ना ही हम इस बारे में हम किसी का प्रचार करते हैं।

सर्वे भवन्तु सुखिनः

🚩🙏जय सत्य सनातन धर्म🙏🚩

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

2 thoughts on “आप सनातनी हैं और अगर आप पीर मजारों पे जाते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है, 👉धर्मग्रन्थ 👉 मौलवी”
  1. Hum apkey sath h ji per humare pas support karney wala koi nahi main bhi ek shudre jati se Hun mere saath bhi bhot abhadre batey hoti h but I have no support to say samthing that people’s Jai Shree rama

    1. राम राम जी।
      प्रथम तो ये सनातन धर्म के अनुसार नीच कर्म करके शूद्र तो ब्राह्मण भी बन सकता है। अपने धर्म मे कोई भी शूद्र जाती है ही नहीं। आप शीघ्र मुझे 7837213007 पे फोन कीजिये मेरे अपने मनीष जी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *