कोई दिन ऐसा नहीं जाता जिस दिन कहीं ना कहीं कोई हैवानियत होने की सूचना ना मिलती हो पता नहीं यह लोग क्या सोच कर ऐसे क्रूर कर्म करते हैं ?

यह घटना दिल्ली के एक इलाके की है जहां कमल तंवर नाम एक सामाजिक कार्यकर्ता जब समाज सेवा का कार्य करने निकला तो उसकी नजर एक ऐसे बच्चे पर पड़ी जो कचरे के ढेर में से कचरा बीन रहा था और साथ-साथ भीख भी मांग रहा था, जब कमल तंवर ने उस बच्चे को रोककर उसके बारे में पूछताछ की तो बेहद चौकानेवाले बातें उस बच्चे ने डरते डरते बतायीं। अमन नाम के उस बच्चे ने बताया कि ये काम करने के बदले उसको कभी 100 रुपये कभी 50 रुपये दिए जाते हैं, उसने काम के बारे में बताया कि वह हर रोज कचरे के ढेर से कचरा बीनता है और कभी भीख भी मांगता है जिसके बदले में एक मुल्लाजी उसको सो पचास रुपए दे देता है।

यहां यह बात बहुत पीड़ा देने वाली है कि एक तरफ जहां सारी दुनिया में कोरोनावायरस ने कहर ढाया हुआ है दुनिया अपने घरों में दुबकी बैठी है, और बहुत आवश्यक होने पर ही लोग बाहर निकल रहे हैं और खासकर अपने बच्चों को तो सभी बहुत संभाल संभाल के अपने घरों में ही रख रहे हैं, वही कुछ ऐसे हैवान लोग भी हैं जो इस महामारी के समय मे भी छोटे-छोटे बच्चों से भीख मंगवा रहे हैं और प्रदूषण से भरे कूड़े के ढेरों में से कचरा इकट्ठा करवा रहे हैं ताकि उसे बेचकर वह अच्छी कमाई कर सकें।

राजधानी दिल्ली की यह घटना दिल दहला देने वाली है जिसमें पकड़े गए बच्चे के साथ चल रहे मुल्लाजी से जब उसका नाम पूछा गया तो पहले तो वह आनाकानी करता रहा कोई बात करने की कहता रहा परंतु आखिर में उसने अपना नाम बाबू बताया उसके पास उसका आधार कार्ड भी नहीं था, अब उसका सही नाम बाबू है या कुछ और यह तो वह मुल्लाजी ही बता सकते हैं

बहर हाल यह बहुत सोचने वाली बात है कि आखिर हमारा समाज किस ओर जा रहा है क्यों कुछ खास लोगों में इंसानियत पूरी तरह खत्म हो चुकी है और क्यों इन लोगों के दिलों से रहम पूरी तरह खत्म हो गया है ?

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *