पंजाब: पिछले काफी समय से पंजाब में हिंदू देवी देवताओं और खासकर ब्राह्मण समाज का अपमान करने का कुछ लोगों में जुनून सा छाया हुआ है,परंतु अब इस हो रहे अपमान को और सहन नहीं करना – इस उद्देश्य को लेकर बुद्धिजीवी वर्ग यानी वकील समुदाय अब सारे पंजाब में एकजुट हो चुका है। इन एकजुट हुए वकीलों ने अपनी संस्था का नाम रखा है “हिंदू लीगल सेल” जिसका केवल एक ही लक्ष्य है की जो भी व्यक्ति हिंदू मान्यताओं देवी-देवताओं या हिंदुओं के सर्वमान्य ब्राह्मण समाज के प्रति सोशल मीडिया पर या कहीं भी कुछ भी गलत लिखेगा या बोलेगा उसके ऊपर तुरंत कानून के अनुसार बनती कार्रवाई की जाएगी।

नया मामला अमृतसर के छरहटा थाना का है,जहां पर एक आजाद वीर सिंह सेखों नाम के व्यक्ति ने माता सीता जी, पवित्र शिवलिंग एवं ब्राह्मण समाज की महिलाओं पर अपने फेसबुक अकाउंट पर बहुत अपमानजनक टिप्पणियां कीं, जिससे हिंदू समाज में बहुत आक्रोश हुआ और हिंदू धर्मावलंबी बहुत दुखी भी हुए। जब यह मामला हिंदू लीगल सेल के संज्ञान में आया तो हिंदू लीगल सेल के कार्यकर्ताओं ने धर्म का अपमान करने वाले आजाद वीर सेखों पर थाना में जाकर एफ आई आर दर्ज करवा दी।

इस बारे में हिंदू लीगल सेल के पंजाब एवं हरयाणा हाईकोर्ट के अधिवक्ता अर्जुन वीर शर्मा ने बताया की यह दुर्भाग्य है कि पंजाब में कुछ लोग पता नहीं किस मानसिकता के चलते हिंदू आराध्यों पर अपमानजनक टीका टिप्पणी करने लगे हैं, क्योंकि हम वकील लोग हैं इसलिए हमसे सारे पंजाब में भिन्न-भिन्न संस्थाओं के लोगों ने कई बार संपर्क किया और इस हो रहे धर्म के अपमान को कानून के अनुसार बंद करवाने को कहा, इसके बाद हम अधिवक्ता समाज ने मिलकर यह “हिंदू लीगल सेल” बनाया है।

उन्होंने आगे बताया की अमृतसर का यह मामला जब हमारे ध्यान में आया तब हिन्दू लीगल सेल के अमृतसर के स्थानीय वकील साहिबान ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इस मामले में मोर्चा संभाला और उसके बाद कानून के अनुसार कार्रवाई करते हुए माता सीता जी, शिवलिंग, व ब्राह्मण समाज की महिलाओं को गलत बोलने वाले अज़ाद बीर सेखों पर अमृतसर के छरहटा थाने में धारा 295A, 153A, के तहत मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है।

इस बारे में सनातन समाचार ने जब पंजाब एवं हरियाणा हाईकार्ट के अधिवक्ता अर्जुनवीर से आगे की कार्रवाई के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि आगे कानून के अनुसार ही जो भी सम्भव हुआ वो अवश्य ही किया जाएगा। बतादें की इससे पहले भी हिन्दू लीगल सेल धर्म के अपमान के कई मामलों में स्टीक कार्रवाई कर चुका है।
बहरहाल धर्मप्रेमियों के लिए ये बहुत शुभ संकेत है क्योंकि बीते समय मे जब भी कुछ मूर्ख लोग धर्म का अपमान करते थे तब हिन्दू धर्मावलम्बी लोग बहुत दुखी होते थे परन्तु अब “हिन्दू लीगल सेल” का गठन उनके लिए एक बड़ी राहत होगा।

हिंदू द्रोही मीडिया के लिए बहुत फंडिंग है, किंतु हिंदुत्ववादी मीडिया को अपना खर्चा चलाना भी मुश्किल है। हिंदुत्व/धर्म के इस अभियान को जारी रखने के लिए कृपया हमे DONATE करें। Donate Now या 7837213007 पर Paytm करें या Goole Pay करें।

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

7 thoughts on “अब नहीं सहेंगे धर्म का अपमान,माता सीता जी,शिवलिंग का अपमान व ब्राह्मण महिलाओं को गलत बोलने वाले पर FIR करवाई “हिन्दू लीगल सेल” ने”
    1. आपका बहुत बहुत आभार,कृपया 7837213007 पे फोन कीजिये।

    2. जी अवश्य कृपया 7837213007 पे फोन कीजिये।

  1. स्वागत है इस शुरूआत के लिए सत् सत् नमन है प्रभु

    1. बहुत बहुत धन्यवाद जी हम सभी मिल जुल कर बहुत कुछ करेंगे जी। उत्साह बढ़ाने के लिए आपका आभार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *